Since: 23-09-2009

  Latest News :
कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित.   हैण्डलूम एक्सपोर्ट कार्पोरेशन ने भुगतान रोका.   यूपी में 218 फास्ट ट्रैक कोर्ट को मंजूरी.   पीड़ित परिवार को मिले 25 लाख, बहन को नौकरी.   दुष्कर्मियों को तेलंगाना के मंत्री की चेतावनी.   एनकाउंटर से हुई पुलिस की कॉलर ऊंची.   तेज रफ़्तार कार की खड़े ट्रक से टक्कर.   महुआ का पेड़ फिर अंधविश्वास से घिरा.   राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का हनीट्रैप पर बयान.   पानीपत को लेकर जाट समाज का विरोध प्रदर्शन.   पवई विधायक लोधी की सदस्यता हुई बहाल.   उपभोक्ताओं को गुमराह कर रहे है राजनेता.   दो युवतियों की जघन्य हत्या .   किसानो ने किया सीएम भूपेश बघेल का पुतला दहन.   युवक ने किया सरेआम महिला पर हँसिये से हमला.   दुष्कर्मी को पीटने कोर्ट परिसर में दौड़ीं महिलाएं.   ITBP जवान ने साथी पर की फायरिंग 6 की मौत.   नक्सली DKMS अध्यक्ष सन्ना हेमला हुआ सरेंडर.  
राज्यपाल ने रायपुर मे , सीएम ने जगदलपुर में लहराया तिरंगा
republic day cg

 

छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल बलरामदास टंडन ने राजधानी रायपुर में तिरंगा फहराया। पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में सांस्कृत कार्यक्रम के साथ, राज्यपाल ने पुलिस परेड की सलामी ली। वहीं सीएम डॉ रमन सिंह ने जगदलपुर में तिरंगा फहराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'बस्तर नेट' योजना के माध्यम से बस्तर संभाग के सभी जिलों को 900 किमी ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जा रहा है।

स्टार्टअप छत्तीसगढ़ के तहत यह प्रावधान किया गया है कि युवाओं को प्रेरणा के साथ सुविधा भी मिले, ताकि वे जॉब क्रिएटर बनें न कि जॉब सीकर। सीएम ने कहा अजा एवं अजजा वर्ग के बच्चों के उत्थान के लिए स्थापित शिक्षण संस्था 'प्रयास' के छात्र निरंत राष्ट्रीय संस्थानों में चयनित हो रहे हैं। महिलाओं की सुरक्षा एवं समस्याओं के समाधान के लिए देश में सर्वप्रथम वन स्टॉप सेंटर 'सखी' की स्थापना छत्तीसगढ़ में की गई है।

उन्होंने कहा विमुद्रीकरण जैसे साहसिक निर्णय में प्रधानमंत्री जी का साथ देते हुए प्रदेश को कैशलेस बनाने के लिए आपकी एकजुटता को मैं सलाम करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद जिन्होंने केंद्र से राज्यों को मिलने वाला राजस्व 32 से बढ़ाकर 42 प्रतिशत किया।

दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय के मुख्य समारोह में मंत्री केदार कश्यप ने झंड़ा फहराया।

बिलासपुर में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह पुलिस मैदान में आयोजित हुआ जिसमें मंत्री अमर अग्रवाल ने ध्वजारोहण व परेड की सलामी लिया। स्कूली छात्र छात्राएं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम दिए और विभिन्न सरकारी विभाग द्वारा झांकी प्रस्तुत की गईं। थाना सिविल लाइंस में नवनिर्मित आगंतुक कक्ष का लोकार्पण पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव के द्वारा किया गया। इस अवसर पर अति. पुलिस अधीक्षक प्रशांत कतलाम, अर्चना झा, नगर पुलिस अधीक्षक लखन पटले एवं मधुलिका सिंह उपस्थित थे।

 

MadhyaBharat 26 January 2017

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 5596
  • Last 7 days : 32148
  • Last 30 days : 146931


All Rights Reserved ©2019 MadhyaBharat News.