Since: 23-09-2009

  Latest News :
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा में 6 की मौत .   लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं : मोदी.   सार्वजनिक स्थानों पर न पढ़ी जाए नमाज :खटटर .   योगी ने अस्पताल में की तूफान पीड़ितों से मुलाकात.   कांग्रेस खेलती है सत्ता का खेल:मोदी .   फ्रीडम फाइटर केयूर भूषण का देहावसान.   एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट हुए जारी.   बैरागी को दी गई अंतिम विदाई.   परिवार में बेटा-बेटी के साथ एक-समान व्यवहार होना चाहिये:राज्यपाल .   राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के गठन के प्रयास किये जायेंगे .   उच्च शिक्षा के लिये बच्चों का मार्गदर्शन करे कोली समाज :चौहान.   MP में हर आदिवासी को दिया जायेगा पक्का मकान: चौहान.   नक्सलियों ने रेलमार्ग पर डाले पेड़ ,फोर्स पर की फायरिंग.   20 हजार गांवों में पहुंचेंगे जोगी के कार्यकर्ता.   राजनैतिक रंग ले रहा है पत्थलगड़ी .   नक्सलियों ने गढ़चिरौली का बदला लेने की दी धमकी.   बीजापुर में मुठभेड़, आठ नक्सलियों के शव मिले .   मारे गए 16 नक्सलियों में से 10 की पहचान हुई.  

देश की खबरें

मध्यप्रदेश की खबरें

छत्तीसगढ़ की खबरें

एक छलावा है, नर्मदा सेवा यात्रा:मेधा पाटकर
मेधा पाटकर

 

नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर ने रविवार को रतलाम में कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा एक छलावा है। इसके जरिए नर्मदा घाटी को खाली कराने की साजिश की जा रही है। नर्मदा नदी से प्रतिदिन एक-एक गांव में 1500 टन रेत का खनन हो रहा है। सेवा यात्रा अवैध गतिविधियों की मंजिल तक पहुंचने का मार्ग है, जिससे लोगों का ध्यान भटकाकर लक्ष्य हासिल करने की कोशिश की जा रही है। नर्मदा बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ता इस यात्रा का विरोध जगह-जगह कर रहे है, लेकिन विपक्ष की चुप्पी समझ से परे है।

रतलाम के पत्रकार भवन में मीडिया से चर्चा करते हुए सुश्री पाटकर ने नर्मदा सेवा यात्रा को लेकर सरकार के साथ विपक्ष को कटघरे में खड़ा किया। उनके अनुसार कांग्रेस को ये तमाम मुद्दे उठाने चाहिए थे, लेकिन वह क्यो नहीं उठाना चाहती है ये समझने की बात है। इससे लगता है कि कहीं न कहीं अंदर से नीचे स्तर पर पक्ष और विपक्ष दोनों एक ही है। उन्होंने कहा कि नर्मदा सहित हर नदी की सेवा करने में राजनेता लगे है, लेकिन प्रत्यक्ष में नदियों को खत्म करने वाला काम हो रहा है। अवैध रेत खनन ने यमुना को खत्म कर दिया है। आगामी पांच साल में नर्मदा की भी यहीं स्थिति होगी, क्योकि अवैध खनन के साथ उसके आसपास कई गलत काम हो रहे है। 

पाटकर ने कहा सीएम से लेकर कलेक्टर तक हर कोई जानता है कि अवैध काम चल रहा है, लेकिन सर्वथा ईच्छा शक्ति का अभाव है। 

नेताओ को डर है कि यदि माफियाओं को दूर करेंगे, तो अगला चुनाव नहीं जीत सकेंगे। एनजीटी बार-बार चेतावनी देकर कार्रवाई की बात कर रहा है, लेकिन राजनैतिक दलों के नुमाइंदे खुलेआम पुलिस व प्रशासन के समक्ष अवैध काम कर रहे है। उन्हें हर स्तर पर पूरा समर्थन मिल रहा है।

 

 

MadhyaBharat 27 February 2017

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 2842
  • Last 7 days : 18353
  • Last 30 days : 71082

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

All Rights Reserved ©2018 MadhyaBharat News.