Since: 23-09-2009

  Latest News :
उपराष्ट्रपति ने खारिज किया CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव.   राजस्थान भाजपा के 500 से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल थे भारत बंद में .   मैं 15 मिनट बोला तो पीएम संसद में खड़े नहीं हो पाएंगेः राहुल गांधी.   एटीएम खाली , सरकार बयान - नकदी की कोई कमी नहीं.   कठुआ रेप मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट का जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस.   PM मोदी बोले -उन्नाव-कठुआ रेप घटनाओं से पूरा देश शर्मशार .   लोकसभा अध्यक्ष बोलीं -महिलाओं के विरुद्ध अपराधों को रोकने के लिये सभी समाज एकजुट हों .   सभी समुदाय युवाओं को कैरियर और शिक्षा संबंधी परामर्श दें :मुख्यमंत्री चौहान.   भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष बने राकेश .   कई बड़े लोग जाति के नाम पर झगड़ा करवाना चाहते हैं : सीएम शिवराज.   सिंधिया ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा.   किसानों ने भी नहीं सोचा, वह भी सरकार ने किया और करेगी:शिवराज.   मारे गए 16 नक्सलियों में से 10 की पहचान हुई.   पोलावरम बांध से घट जाएगा छत्तीसगढ़ का क्षेत्रफल.   सिम्स से MBBS छात्रा तीन दिन से लापता.   ट्रेन की चपेट में आए चार हाथियों की मौत.   बस्तर में मोदी करेंगे सौगातों की बारिश.   फैकल्टी की कमी से जगदलपुर मेडिकल कॉलेज की मान्यता को खतरा.  

देश की खबरें

मध्यप्रदेश की खबरें

छत्तीसगढ़ की खबरें

रात तक चली महिलाओं ने की नाइट शापिंग
bhopal night

 

 शनिवार रात के डेढ़ बज रहे हैं। सजावटी पिंक लाइट सजे न्यू मार्केट में खासी रौनक है। अमूमन इतनी रात में महिलाओं की सड़कों पर मौजूदगी नहीं होती है लेकिन आज नजारा दूसरा था। पुलिस, नगर निगम, जिला प्रशासन और न्यू मार्केट व्यापारी संघ की पहल पर शुरू हुई नाइट शापिंग के तहत शी कॉर्निवाल में देर रात तक महिलाओं ने शॉपिंग की और लजीज व्यंजनों का स्वाद चखा। उधर, पूरे शहर में पुलिस ने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की। हर 500 मीटर पर एक पुलिस कर्मी की तैनाती की गई।

पुलिस बैंड और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की तरफ से रॉक बैंड में लोगों की पसंद के गाने गाकर लोगों के मन को बहलाया और रात दो बजे तक भीड़ को रोक रखा। हनुमान मंदिर और रोशनपुरा स्थित जय स्तंभ के पास विशेषतौर पर गराडू, ढोकले, दही बड़े और चाट सहित अन्य खान-पान के स्टॉल लगाए गए। शापिंग के साथ ही लकी ड्रॉ भी निकाले गए। महिलाओं ने क्रिसमस और नए साल के लिए जमकर खरीदारी की। स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्लेस मेकिंग प्रोजेक्ट के तहत मार्केट में शी कार्नीवल बनाया गया था। रात 11 बजे तक अधिकांश मोबाइल, कपड़े और ज्वेलरी की दुकानें सिमटने लगी थी। हालांकि खान-पान और जनरल स्टोर सहित महिलाओं का मार्केट देर रात तक खुला रहा।

ऐसी थी सुरक्षा व्यवस्था - महिलामैत्री मोबाइल की 30 पुलिसकर्मी को पूरे मार्केट के चारों-कोने और जगह-जगह तैनात किया गया था। दो से तीन जगह अलाव की व्यवस्था की गई थी। टॉप एंड टाउन स्क्वायर पर स्पेशल डेस्क बनाई गई जहां महिला पुलिस मुस्तैद थी इसके अलावा शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई।

परिवार के साथ आए अधिकारी - मार्केट खुलने के पहले ही दिन अधिकांश आईएएस, आईपीएस सहित अन्य अफसर अपने परिवार के साथ मार्केट पहुंचे। खास बात तो यह है कि भोपाल आने के बाद पहली बार कलेक्टर सुदाम पी खाडे भी अपने परिवार के साथ न्यू मार्केट पहुंचे।

महिलओं ने कमिश्नर प्रियंका दास से पूछा की घर से आने और वापस जाने के लिए सुरक्षा की क्या व्यवस्था रहेगी। इसके जवाब में दास ने कहा कि अगली बार से महिलाओं और परिवार के लिए बस की व्यवस्था की जाएगी।

कलेक्टर सुदामा पी खाडे ने कहा कि  हम मुंबई या किसी बड़ी सिटी में जाते है वहां मार्केट रात में खुलते है। इसी तर्ज पर भोपाल में यह मार्केट दो बजे तक खोला जाएगा। इससे रात के समय न केवल घरों के बल्कि लोगों की सोच के दरवाजे भी खुलेंगे।

महापौर आलोक शर्मा ने बताया कि इंदौर में अगर राजवाड़ा खुला रहता है तो हमारा न्यू मार्केट भी अब दो बजे तक खुलेगा। यहां महिलाएं आए इनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की है। रात को इस मार्केट में आएं टिकिया और आईसक्रीम खाएं और खरीदी करें।

संतोष कुमार सिंह, डीआईजी नेने कहा कि  कहा हम पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था कर रहे हैं। अगर कोई कमेंट करता है बर्दाश्त न करें सीधे पुलिस से संपर्क करें।

हिमाचल के CM बनेंगे जयराम ठाकुर, बोले कांग्रेस मुक्त हुआ राज्य

हिमाचल प्रदेश में 44 सीटें जीतने के बावजूद मुख्यमंत्री पद के लिए करीब एक सप्ताह से जारी ऊहापोह रविवार को समाप्त हो गई। विधयक दल की बैठक में जयराम ठाकुर को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला हुआ है।

 

MadhyaBharat 24 December 2017

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 2842
  • Last 7 days : 18353
  • Last 30 days : 71082

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

All Rights Reserved ©2018 MadhyaBharat News.