Since: 23-09-2009

  Latest News :
अनुसुइया उइके छत्‍तीसगढ़ की राज्‍यपाल.   इमारत ढहने से 12 लोगों की मौत .   चंद्रयान-2 की उलटी गिनती शुरू .   येदियुरप्पा शक्ति परीक्षण के लिए तैयार.   राफेल और सुखोई बरपाएंगे कहर.   यूपी रोडवेज की बस नाले में गिरी.   कारगिल वार की कहानी पाठ्यक्रम से बाहर.   फ्लोर मैनेजमेंट माहिर सीएम के साथ विधायक.   ग्रीनबेल्ट की जमीन पर बनी इमारत गिराई .   आखँ खोल कर देखें सीएम साहब शायद शर्म आए.   सीएम को बम से उड़ने की धमकी .   लापरवाह पुलिस :अगवा मासूम की हत्या.   होटलों में जिस्मफरोशी का धंधा.   पूर्व MLA की नक्सलियों ने की हत्या.   अविश्वास प्रस्ताव पर भाजपा में सहमति नहीं.   दो गांजा तस्कर पकडे गए .   आरक्षक का शव मिलने से सनसनी .   पांच लाख का इनामी नक्सली हुर्रा ढेर.  
जंबुरी में दंतेवाड़ा को दूसरी बार चैंपियन शील्ड
जंबुरी में दंतेवाड़ा को दूसरी बार चैंपियन शील्ड

 

स्काउट गाइड के तीसरे राज्य स्तरीय जंबुरी में फिर बेहतर प्रदर्शन के साथ दंतेवाड़ा ने चैंपियन शील्ड पर कब्जा किया। राजनांदगांव के ग्राम सोमनी में हुए जंबूरी में जिले के स्काउट-गाइड ने 18 स्पर्धाओं में हिस्सा लिया। दंतेवाड़ा को चार स्पर्धा में प्रथम एवं दो में द्वितीय स्थान मिला।

पूरे छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा जिला को आलओवर चैंपियन शील्ड प्रदान किया गया। पूरे जंबुरी में जिले का मार्च पास्ट (स्काउट एवं गाइड विंग), बैंड डिस्प्ले, झांकी मे प्रथम एवं लोक नृत्य, बिना बर्तन के भोजन में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जबकि मार्च पास्ट के दौरान जिले के बच्चों ने बस्तर दशहरा रथ सहित माईजी की डोली का प्रदर्शन कर सबको अपनी ओर आकर्षित किया।

इस दौरान स्वच्छता का भी संदेश स्काउट-गाइड देते रहे। तृतीय राज्य स्तरीय जंबूरी का आयोजन 18 दिसंबर से 02 जनवरी तक सोमनी गांव में हुआ। जहां जिले के 280 स्काउट गाइड ने भाग लिया। इस दौरान राज्य के कर्मा नृत्य में भी जिले के स्काउटर और गाइडर की सहभागिता रही।

इस नृत्य को गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल किया गया है। तृतीय जंबूरी में प्रदेश के 29 जिला एवं 14 अन्य प्रदेश तथा एक अंतरराष्ट्रीय देश भूटान के कुल 23000 स्काउट गाइड भाग लेकर बौद्विक, मानसिक, शारीरिक एवं सांस्कृतिक के क्षेत्र में अपने-अपने जिला, प्रदेश एवं देश का प्रदर्शन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

जिले की इस उपलब्धि पर कलेक्टर सौरभ कुमार, सहायक आयुक्त डॉ. आनंदजीत सिंह, डीईओ डी. सम्मैया ने बधाई दी है। जंबूरी की तैयारी दंतेवाड़ा के स्काउट्र गाइडर एसएल शोरी, श्रीमती शैनी रवींद्र, गंगा राजू सुन्न्म, श्रीमती गायत्री पटेल, एस ललित, जय प्रकाश विश्वकर्मा, जितेंद्र मोहन खरे, श्रीमती गांताजली खरे, श्रीमती डी. नेताम, चंद्र शेखर शोरी, प्रमोद गुप्ता, श्रीमती सुजाता, कुमारी संजना मरकाम, श्रीमती तृप्ती प्रसाद, श्रीमती अंजू साहू, शोभा वंजाम, श्रीमती देवीका हिरवानी, जयतू नाग, अरूण ठाकुर, अजय शंकर सिंग, कमलेश सोनवानी, ममता शाडिल्य का सहयोग रहा।

 

MadhyaBharat 4 January 2018

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 2183
  • Last 7 days : 12598
  • Last 30 days : 39041


All Rights Reserved ©2019 MadhyaBharat News.