Since: 23-09-2009

  Latest News :
राघव दुबे ने पाया 10वां स्थान.   अनुशासन में रहकर काम करेंगी साध्वी पीएम मोदी को बताया किसान हितैषी.   दो भारतीयों गेंदबाजों को पीछे छोड़ा, मलिंगा टॉप 5 गेंदबाजों में शामिल.   मानसून का इंतजार केरल में देरी .   दिल्ली की महिलाओं को केजरीवाल का तोहफा .   कई शहरों में तेज आंधी, बारिश के साथ ओले गिरे .   व्यापम में आठ मामलों की जांच फिर से .   रमजान पर निकाली गई सबसे छोटी कुरान .   मंत्री बोले फॉल्ट के कारण गुल हो रही है बिजली .   कम्प्यूटर बाबा बोले नर्मदा पर राजनीति न हो .   समय से पहले प्रहलाद पटेल पूरा करेंगे हर काम.   रेत खदान पर छापा, 50 डंपर, दो पोकलेन और एक जेसीबी जब्त.   बुजुर्ग की नसीहत से नाराज ग्रामीण ने कर दी हत्या.   बिजली कटौती के बाद गिरी इंजीनियरों पर गाज.   प्रेमी की लाश मिली नाले में , सामने हैं प्रेमिका का घर .   मुख्य सचिव को रोकना , पड़ा थानेदार को महंगा .   मौसम ने ली करवट, बिलासपुर में बारिश.   सरकारी कर्मचारियों का होगा मुफ्त इलाज.  
सीडी कांड खनूजा मामले को गरमाने में जुटी कांग्रेस
रिंकू खनूजा

अश्लील सीडी कांड में पूछताछ से घबराए व्यवसायी रिंकू खनूजा की खुदकुशी को मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले से जोड़कर कांग्रेस गरमाने में जुट गई है। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने न केवल सीबीआई की कार्रवाई, बल्कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर भी सवाल उठाए हैं।

दूसरी तरफ, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बुधवार को पार्टी के सात नेताओं का दल खनूजा परिवार से मिलने के लिए भेजा। कांग्रेस नेताओं ने खनूजा परिवार से कहा-उनका जो फैसला होगा, कांग्रेस साथ देगी।

बुधवार को विधायक गुरमुख सिंह होरा, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर प्रमोद दुबे, शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष विकास उपाध्याय, संचार विभाग की सदस्य डॉ. किरणमयी नायक, प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी और महेंद्र चावला खनूजा परिवार से मिले।

कांग्रेस नेताओं के सामने रिंकू की मां शोभा खनूजा ने बेटे की हत्या की आशंका जताई। उन्होंने यह भी कहा कि सीबीआई लगातार रिंकू को प्रताड़ित कर रही थी। रिंकू के शरीर में चोट के निशान थे। शोभा के आरोपों के आधार पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पुनिया ने अंबिकापुर में कहा है कि वे अश्लील सीडी कांड की जांच शुरू से सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस की निगरानी में स्वतंत्र एजेंसी से कराने की मांग कर रहे हैं।

अगर, केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार ने उनकी बात मान ली होती तो व्यवसायी रिंकू खनूजा को खुदकुशी नहीं करनी पड़ती और न ही सीबीआई संदेह के दायरे में आती। इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बघेल, नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव और प्रदेश महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी का कहना है कि मध्यप्रदेश में व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच हुई तो 50 से अधिक लोगों की संदिग्ध मौंतें हुईं।

इनकी खुदकुशी की वजह क्या थी, संदिग्ध मौतों के लिए दोषी कौन था? इन सवालों का जवाब नहीं मिला। कांग्रेस नेताओं ने आशंका जताई है कि छत्तीसगढ़ के सीडी कांड में भी यही सिलसिला शुरू हुआ है।

अश्लील सीडी कांड की सीबीआई जांच शुरू होने पर कांग्रेस दबाव में नजर आ रही थी, लेकिन अब कांग्रेस ने सरकार और भाजपा पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। पुनिया, बघेल समेत पार्टी के अन्य नेता यह बयान दे रहे हैं कि जिन्होंने सीडी बनाई और बांटी, उनसे पूछताछ न करके, जिन्होंने सीडी हवा में लहराई, उनसे सीबीआई पूछताछ कर रही है। प्रदेश महामंत्री त्रिवेदी ने तो जनसंपर्क विभाग के कुछ अधिकारियों-कर्मचारियों का मोबाइल नम्बर सार्वजनिक करके सीएम हाउस और मंत्री राजेश मूणत के निवास से अश्लील सीडी बांटने का आरोप लगाया है।

 

MadhyaBharat 7 June 2018

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 2183
  • Last 7 days : 12598
  • Last 30 days : 39041


All Rights Reserved ©2019 MadhyaBharat News.