Since: 23-09-2009

Latest News :
बरेली को आखिर मिल गया अपना झुमका.   शाहहिं बाग़ पर सुप्रीम कोर्ट की दो टूक .   दिल्ली Exit Poll में कांग्रेस के बुरे हाल.   पद्मश्री से सम्मानित गिरिराज किशोर का निधन.   डंडामार पर बोले मोदी- मेरे पास जनता का कवच.   डंडे वाले बयान पर पीएम मोदी का जवाब.   महिला के पेट से निकला 17 किलो 700ग्राम का ट्यूमर.   साइकल की दुकान में लगी भीषण आग.   दो करोड़ नगदी के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार.   कोयापुनेम गाथा प्रवचन का हुआ आयोजन.   जल प्रदाय योजना का शुभारंभ किया गया.   रेलवे फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरने से 9 लोग घायल.   अस्पताल से छह दिन का बच्चा चोरी.   जवानों ने बरामद किया प्रेशर आईईडी बम.   अस्तित्व में आया गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला.   CM भूपेश ने बच्चों से कहा डर छोड़कर साहसी बनें.   अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन का किया गया आयोजन.   छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा.  
घोड़ाडोंगरी में भाजपा के मंगल विजयी
ghodadongri
 
 
 
मध्यप्रदेश के घोड़ाडोंगरी उपचुनाव में भाजपा के मंगल सिंह ने 13 हजार 344 वोटों से कांग्रेस के प्रताप सिंह को हरा दिया। मतगणना के शुरुआती दो चरणों के बाद भाजपा प्रत्याशी लगातार बढ़त बनाते गए और जीत हासिल की।घोड़ाडोंगरी में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का जादू चला और बीजेपी ने इस सीट पर कब्ज़ा बरक़रार रखा। 
घोड़ाडोंगरी विधायक सज्जनसिंह के निधन के बाद हुए उपचुनाव में 30 मई को हुए मतदान में 71 फीसदी वोटिंग हुई थी। गिनती का कार्य कोठीबाजार स्थित उत्कृष्ट विद्यालय के विवेकानंद हाल में किया गया।
जिले की सबसे बड़ी विधानसभा होने के कारण निर्वाचन आयोग से मतगणना के लिये 14 के बजाय 21 टेबलों की अनुमति मांगी गई थी। मंजूरी मिलने के बाद अब 21 टेबलों पर 17 राउंड में मतों की गिनती की गई।
71 फीसदी ने किया था मतदान
निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र में 71.48 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें 73.98 प्रतिशत पुरूष और 68.97 प्रतिशत महिला मतदाता शामिल हैं। क्षेत्र के कुल 2 लाख 19 हजार 239 मतदाताओं में से कुल 1 लाख 56 हजार 712 मतदाताओं ने नए विधायक को चुनने के लिये अपना वोट दिया।
घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में बीजेपी के मंगल सिंह, कांग्रेस के प्रताप सिंह, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पवन सिंह धुर्वे, बहुजन मुक्ति पार्टी के बरातीलाल उइके समेत निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में राजेश सरियाम, किशनलाल बारस्कर और सुखलाल धुर्वे खड़े हुए थे।  
MadhyaBharat 2 June 2016

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 6705
  • Last 7 days : 38445
  • Last 30 days : 153578
All Rights Reserved ©2020 MadhyaBharat News.