Since: 23-09-2009

Latest News :
डकैत बबुली को पुलिस ने नहीं उसके साथी ने ही मारा.   लड़ाकू विमान तेजस में उड़े रक्षामंत्री राजनाथ सिंह.   अयोध्या मसले पर 18 अक्टूबर तक पूरी हो सुनवाई.   क्या अब मुख्यमंत्री कमलनाथ जायेंगे जेल.   बालाकोट में सीजफायर का किया उल्लंघन.   अठावले की पकिस्तान को नसीहत .   मंत्री श्री शर्मा ने सफाई दिवस पर लगाई झाड़ू.   संत हिरदाराम जी की कुटिया में जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा ने लिया आशीर्वाद.   मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ द्वारा जबलपुर में पोषण आहार प्रदर्शनी का अवलोकन.   प्रदेश में चिकित्सा क्षेत्र में उच्च-स्तरीय सुविधाएँ विकसित की जाएंगी.   भाजपा ने दिया कांग्रेस भगाओ प्रदेश बचाओ का नारा.   शिक्षिकाओ ने DPC के खिलाफ थाने में दर्ज कराई शिकायत.   छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री का बेतुका बयान.   गौठान में गायों की मौत के बाद शुरू हुई सियासत.   युवाओं को नशे से बचाने के लिए अभियान.   केएसके बिजली उत्पादक कंपनी में ताला.   अपनी ही सरकार के खिलाफ उद्योग मंत्री लखमा.   बस्तर मे बाहरी नक्सलियों का जमावाडा.  
बैतूल के भीमपुर को मिली तहसील की सौगात
betul

 

 
 
 
 
मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने  बैतूल जिले के भीमपुर में शबरी माता महोत्सव में हुए वनाधिकार सम्मेलन एवं अंत्योदय मेला में 3195 हितग्राही को वनाधिकार-पत्रों का वितरण किया। उन्होंने जिले के 7556 हितग्राही को आवास पट्टे भी वितरित किए। मुख्यमंत्री ने भीमपुर को पूर्णकालिक तहसील का दर्जा देने की घोषणा की। उन्होंने झल्लार को टप्पा तहसील बनवाने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने 30 करोड़ 66 लाख रुपये की लागत वाले 20 कार्य का उदघाटन एवं 103 करोड़ 62 लाख रूपए की लागत वाले 39 कार्य का भूमि-पूजन किया।कार्यक्रम में विधायक चैतराम मानेकर, चन्द्रशेखर देशमुख एवं हेमन्त खण्डेलवाल सहित जन-प्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद थे। 
 
मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अब आवासहीन नहीं रहेगा। सरकार पात्र व्यक्तियों को आवास-पट्टा उपलब्ध करवा रही है। साथ ही उनके मकान की भी व्यवस्था कर रही है। सरकार आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए पुरजोर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आदिवासी बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए पूरी सहूलियतें दी जा रही हैं। सरकार का प्रयास है कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे एवं उसके विकास में धन की कमी आड़े न आए। जो बच्चे आगे पढ़ेंगे, उनके लिए सरकार कम्प्यूटर, लेपटॉप से लेकर शुल्क वहन तक की अनेक जवाबदारियाँ उठाएगी। मुख्यमंत्री ने बच्चों को पढ़ाने, बेटी बचाने, पानी बचाने एवं बिजली के किफायती उपयोग की जन-समुदाय से अपील की। उन्होंने विधायक श्री महेन्द्र सिंह चौहान की माँग पर भीमपुर में महाविद्यालय प्रारंभ किए जाने की घोषणा की और कहा कि महाविद्यालय में कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय प्रारंभ किए जाएंगे। 
 
मुख्यमंत्री ने आदिवासी क्षेत्र की महिलाओं को मुर्गी-पालन एवं रेशम-पालन जैसे रोजगार से जुडऩे के लिए हरसंभव मदद किए जाने की बात कहते हुए किसानों से कहा कि वे अपनी फसल का बीमा अवश्य कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके द्वारा पूर्व में की गई घोषणाओं पर शत्-प्रतिशत् अमल किया जा रहा है। विकास कार्यों के लिए जितनी राशि की आवश्यकता है, वह स्वीकृत की जा रही है।
 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भीमपुर क्षेत्र में नहरों के सीमेंटीकरण एवं लाइनिंग करवाने का आश्वासन दिया। साथ ही भैंसदेही-नांदा-भीमपुर मार्ग का निर्माण करवाने की घोषणा की। उन्होंने भैंसदेही में मोक्षधाम के समीप तालाब, श्यामाप्रसाद मुखर्जी उद्यान का सौंदर्यीकरण, कुकरू में पेयजल योजना पर कार्रवाई किए जाने, बाकुड़ जलाशय की नहरों की लाइनिंग एवं स्कूलों के उन्नयन का आश्वासन दिया।
 
MadhyaBharat 18 June 2016

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 4610
  • Last 7 days : 21056
  • Last 30 days : 91930
All Rights Reserved ©2019 MadhyaBharat News.