Since: 23-09-2009

Latest News :
शाह ने कहा- दंगों के वक्त मेरे साथ विधानसभा में थी माया.   प्रद्युम्न की हत्या के बाद खुला रेयान स्कूल.   आतंकवाद से साथ मिलकर लड़ेंगे भारत-जापान:शिंजो आबे.   प्रद्युम्न मामले में जुवेनाइल एक्ट के तहत होगी कार्रवाई.   साक्षरता के क्षेत्र में मध्यप्रदेश राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा गया.   छत्तीसगढ़ को मिले चार राष्ट्रीय पुरस्कार.   मध्यप्रदेश के सभी गाँव और शहर खुले में शौच से मुक्त किये जाएंगे.   शिवराज ने ग्राम रतनपुर में किया श्रमदान.   डेंगू लार्वा मिलने पर होगा 500 रुपये का जुर्माना.   पदयात्रा में जनहित विकास कार्यों की शुरुआत.   लोगों से रू-ब-रू हुए मुख्यमंत्री चौहान.   फैलोज व्यवहारिक और सैद्धांतिक अनुभवों पर आधारित सुझाव दें.   मजदूरों को छत्तीसगढ़ में पांच रूपए में मिलेगा टिफिन.   अम्बुजा सीमेंट में पिस गए दो मजदूर.   एम्बुलेंस ये ले जाती है नदी पार .   भालू के हमले से दो की मौत.   जोगी की जाति के मामले में सुनवाई फिर टली.   5 ट्रेनें रद्द, दो-तीन दिन बनी रहेगी परेशानी.  

छतरपुर News


गो हेरिटेज रन

अध्यक्ष  तपन भौमिक ने दिखाई झण्डी   प्रसिद्ध पर्यटन स्थल एवं विश्व विरासत खजुराहो में आज मध्यप्रदेश पर्यटन द्वारा गो हेरिटेज रन का सफल आयोजन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में नागरिकों, पुरातत्व एवं पर्यटन में रुचि रखने वाले लोगों और खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया।  गो हेरिटेज रन का आज सुबह खजुराहो में पर्यटन निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक ने झण्डी दिखाकर शुभारंभ किया। खजुराहो में संपन्न इस दौड़ का उद्देश्य देश-विदेश के सैलानियों को मध्यप्रदेश के पर्यटन स्थलों और विशेषकर खजुराहो के प्रति आकर्षित करना था। उल्लेखनीय है कि खजुराहो के आस-पास नजदीक ही पन्ना टाइगर रिजर्व, पन्ना के ऐतिहासिक दर्शनीय मंदिर, रनेह फाल, पांडव गुफा, केन नदी में घडि़याल, छत्रसाल संग्रहालय धुबेला, कुंडेश्वर, जटाशंकर सहित अनेक प्राचीन लेक, पर्यटन स्थल और स्मारक की समृद्ध संपदा स्थित है। इस प्राचीन विरासत को संजोने, इसके प्रति पर्यटकों और लोगों का ध्यान आकर्षित करने के उद्देश्य से यह दौड़ आयोजित की गई। इस अवसर पर पर्यटन सचिव एवं एम.डी. श्री हरि रंजन राव, सागर संभाग के कमिश्नर श्री मनोहर अगनानी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री राजेस प्रजापति, जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक आदि मौजूद थे। गो हेरिटेज रन 5 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 21 किलोमीटर दूरी की आयोजित की गई जिसमें लोगों ने उत्साह से हिस्सा लिया। दौड़ के समापन पर राज्य पर्यटन विकास निगम की ओर से सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया गया।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  26 February 2017

खजुराहो लाइट एण्‍ड साउण्‍ड शो

विश्‍व धरोहर एवं सुप्रसिद्ध पर्यटन स्‍थल खजुराहो में 20 फरवरी से प्रारंभ हो रहे खजुराहो नृत्‍य महोत्‍सव को देखते हुए खजुराहो में लाइट एण्‍ड साउण्‍ड शो के दोनों शो स्‍थगित रहेंगे। उल्‍लेखनीय है कि नृत्‍य महोत्‍सव 20 से 26 फरवरी तक खजुराहो में विविध कार्यक्रमों के साथर्यटन ‍े ताक्षर किया जा रहा है। इस अवधि में लाइट एण्‍ड साउण्‍ड शो के हिन्‍दी एवं अंग्रेजी के दोनों शो स्‍थगित रहेंगे। खजुराहो में प्रतिदिन लाइट एण्‍ड साउण्‍उ शो के जरिये खजुराहो के इतिहास, कला एवं वहाँ के प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में सुरुचिपूर्ण कार्यक्रम प्रसारित होता है। इसे सदी के महानायक श्री अमिताभ बच्‍चन ने अपनी आवाज दी है।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  19 February 2017

lalita yadav

  राज्यमंत्री ललिता यादव ने किया लोकार्पण प्रेम गुप्ता  छतरपुर से सटे पलौठा गांव तक जाने के लिए अब ग्रामीणों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। बायपास रोड से पलौठा गांव तक मप्र ग्रामीण सडक़ विकास प्राधिकरण द्वारा 84.37 लाख रुपए की लागत से 1.85 किमी लंबी सडक़ बनकर तैयार हो गई। प्रदेश की पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने शनिवार को समारोहपूर्वक इस सडक़ का लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने कहा कि पलौठा गांव तक आने के लिए सडक़ न होने के कारण लोग काफी परेशान थे। सीमांकन में पलौठा गांव शहर में आने के कारण यह सडक़ स्वीकृत होने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। लेकिन ग्रामीण सडक़ विकास प्राधिकरण और ग्रामीणों ने इसमें काफी सहयोग दिया। सडक़ बन जाने से अब बरसात में भी ग्रामीण आसानी से आ-जा सकते हैं। राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने बताया कि आगामी 28 दिसंबर को प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ किया जाएगा। योजना के तहत गरीबों को पक्के मकानों की सौगात मिलेगी। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश प्रजापति, मप्र ग्रामीण सडक़ विकास प्राधिकरण की परियोजना क्रियान्वयन इकाई के प्रबंधक एफजे खान प्रमुख रूप से मौजूद थे। इस अवसर पर ग्रामीणों की मांग पर राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने गांव में स्थित माता मंदिर की बाउण्ड्रीवाल बनाने के लिए 1 लाख रुपए देने की घोषणा की। ग्रामीणों ने नल-जल योजना तथा प्राइमरी स्कूल की बाउण्ड्रीवाल की मांग भी उठाई। उन्होंने इन दोनों कार्यों के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा तथा शीघ्र ही उन्हें स्वीकृत कराने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर शांति देवी, राकेश द्विवेदी, अनिल शुक्ला, विवेक गुप्ता, चंद्रशेखर सिंह, संतोष सिंह, जीतेन्द्र सिंह जित्तू, भगवानदास कुशवाहा, अनिल सिंह, गनेश कुशवाहा, राधे कुशवाहा, देवीदीन कुशवाहा, सुनील शर्मा, वीरेन्द्र सिंह, बालमुकुन्द, पंकज रावत सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।    

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  18 December 2016

lalita yadav

  सामुदायिक भवन, सडक़, पुलिया बनेगी, स्कूलों का होगा उन्नयन मध्यप्रदेश की पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री ललिता यादव ने छतरपुर में आज शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रम में लोगों को लाखों रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने ग्राम कूंड़, अचट्ट तथा शहर में सटई रोड स्थित पहाड़ी के विकास के लिए सामुदायिक भवन, सडक़ और पुलिया बनवाने की घोषणा की तथा स्कूलों के उन्नयन का भरोसा दिलाया। राज्यमंत्री  ललिता यादव ने ग्राम कूंड़ में ग्रामीणों की मांग पर कूंड़ से बंछौरा तक सुदूर सडक़ योजना से 30 लाख रुपए की सडक़ बनवाने का ऐलान किया। गांव में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए तथा मिडिल स्कूल के अधूरे भवन का निर्माण कराने की घोषणा की। उन्होंने गांव में पेयजल संकट दूर करने, हैंडपंप लगाने का भी वादा किया। राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने कूंड़ के मिडिल स्कूल का आगामी बजट सत्र में हाई स्कूल में उन्नयन कराने का भरोसा दिलाया। आज ही ग्राम पंचायत अचट्ट में आयोजित समारोह में राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने अचट्ट से टपरियन तक मुख्यमंत्री सडक़ योजना के तहत 20 लाख रुपए से बनने वाली सडक़ निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने गांव में 10 लाख रुपए से सामुदायिक भवन बनवाने की घोषणा की। इस मौके पर ग्रामीणों ने कन्या प्राइमरी स्कूल तथा हाईस्कूल के उन्नयन की मांग की। उन्होंने बजट सत्र में हाई स्कूल का हायर सेकंडरी में उन्नयन कराने का आश्वासन दिया। दोनों ही गांवों में राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने कहा कि इन दोनों गांवों कूंड़ और अचट्ट को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अरबन मिशन प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है। इसके तहत गांव में आवागमन के साधन, पेयजल, वेयरहाउस, स्कूल, उप स्वास्थ्य केन्द्र, पशु अस्पताल, बिजली सहित अनेक संसाधनों के काम होंगे। ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे के बाद राज्यमंत्री  ललिता यादव ने छतरपुर में सटई रोड स्थित पहाड़ी पर देर शाम आयोजित कार्यक्रम में घुमक्कड़ एवं अर्धघुमक्कड़ विभाग द्वारा 10 लाख रुपए की लागत से समाज भवन निर्माण तथा 10 लाख रुपए से सीसी रोड निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दोनों काम 6 महीने के अंदर पूरे हो जाएंगे। इस मौके पर सरकारी जमीन पर बेजा कब्जे का मामला उठाते हुए लोगों ने अपनी समस्या बताई। राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने कहा कि पूरी जमीन का सीमांकन कराया जाएगा। उन्होंने इस संबंध में एसडीएम को निर्देश दे दिए हैं। सरकारी जमीन पर कोई भी अतिक्रमण नहीं कर पाएगा। लोगों की मांग पर एक महीने के अंदर वहां बिजली की डीपी लगाने का भी उन्होंने भरोसा दिया। इस मोके पर राज्यमंत्री ने बताया कि आगामी 28 दिसंबर को भूमिहीनों को भूमि दिलाने तथा मकान बनाने की योजना का पूरे प्रदेश में एक साथ मुख्यमंत्री और मंत्रियों द्वारा शुभारंभ किया जाएगा।

Patrakar prem gupta

 prem gupta  17 December 2016

barish madhyprdesh

    मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राज्य में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। शुक्रवार की सुबह से ही बारिश का दौर जारी है। बीते 72 घंटों में राज्य के विंध्य एवं बुंदेलखंड में भारी बारिश हुई है, जिसके चलते जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है। खजुराहो में 139 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।   मौसम विभाग ने राज्य में तेज हवाएं चलने के साथ सामान्य से भारी बारिश की संभावना जताई है। रीवा, सतना, पन्ना और छतरपुर में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। इन जिलों की सुरक्षा और राहत कार्य के लिए सेना को तैनात किया गया है। राज्य में बारिश जारी रहने से तापमान में भी गिरावट आई है।    शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 21.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 24.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23 सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं, गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 30.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31.1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस रहा।   नौगांव में भारी बारिश के कारण बापू डिग्री कॉलेज का पुल बह गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे तहसीलदार राकेश शुक्ला और टीआई मृगेन्द्र त्रिपाठी ने ट्रैफिक रुकवाया। आवागमन पूरी तरह से बंद है। छतरपुर जिले में भारी बारिश के कारण राजनगर तहसील क्षेत्र में बने रनगवां बांध के 12 गेट खोले गए। इसके चलते रनगवां-बमीठा-सीलोन मार्ग बंद कर दिया गया है। 72 घंटे से हो रही बारिश के चलते छतरपुर कलेक्टर डॉ मसूद अख्तर ने जिले के सभी स्कूलों में 2 दिन 19 और 20 अगस्त का अवकाश घोषित किया।   Weather Update Analysis/Warning /Alert.....   HEAVY TO VERY HEAVY RAINFALL WARNING/ BHAARI SE ATI BHAARI VARSHA KI CHETAVANI at few  places for next 24 hours at Sagar, Damoh, Vidisha, Raisen, Bhopal, Narsingpur, Shajapur districts.   HEAVY RAINFALL WARNING /BHARI VARSHA KI CHETAVANI at few places for next 24 hours over Satna, Panna, Chhattarpur, Tikamgarh, Rajgarh, Umaria, Katni, Jabalpur, Mandla, Sehore, Hoshangabad, Harda, Dewas, Indore, Ujjain, Ashoknagar, Agar and Guna districts                              Alert........Alert........Alert For next 24 hrs till morning/ noon  of 20th August   Heavy Alert: Satna, Chhattarpur, Panna, Katni, Sagar, Damoh, Vidisha and Raisen districts.   Alert: Rewa, Sidhi, Tikamgarh, Bhopal, Hoshangabad, Jabalpur, Sehore, Narsingpur, Shajapur district.                                                                                         Forecast/ Purvanuman for next 24 hrs.....till 20th August morning/noon....                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                   Many places (51-75% areas= Fairly wide spread) anek jagah over Sidhi, Singrauli, Rewa, Burhanpur, Badwani, Alirajpur, South of Khandwa, South of Khargone, Gwalior, Datia, Neemuch, Mandsaur districts and Chambal division.   Most places(76-100% areas= wide spread)/adhikansh jagah over rest of the State.

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  19 August 2016

bundelkhand-pani

    बुंदेलखंड में पानी की रेल केंद्र ने क्या भेजी ,बुंदेलखंड की सड़कों सेलेकर संसद तक समाजवादी नेताओं ने कोहराम मचा डाला । पानी की कमी को लेकर चिंता जताने वाला तंत्र रेल के आते ही कहने लगा हमारे पास पानी की कमी नहीं है । फिर हम ये पानी रखेंगे कहाँ , हमें टेंकर दो । राज्य सभा में तो सपा नेताओं ने रेल मंत्री पर पानी को लेकर राजनीति करने का आरोप ही लगा डाला और उनसे इस्तीफे की मांग कर डाली । उत्तर प्रदेश की सपा सरकार को भय है की कहीं लोगो ने मोदी सरकार द्वारा भेजे गए पानी को पी लिया तो उनके द्वारा राहत पैकेट में दिया जा रहा नमक घुल जाएगा और 2017 के चुनाव में बुंदेलखंड उनसे दूर हो जाएगा । मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में विभक्त लगभग दो करोड़ की आबादी वाले बुंदेलखंड इलाके के 13 जिलों में ६ मध्य प्रदेश के और 7 जिले उत्तर प्रदेश में हैं । 2017 में उत्तर प्रदेश में चुनाव हैं इसलिए सूखे का मुख्य केंद्र उत्तर प्रदेश का बुंदेलखंड इलाका है । यहां की चारो लोकसभा सीटे बीजेपी के पास हैं , विधान सभा की 19 सीटों में बीएसपी और एस पी के पास सात सात सीटें हैं । सपा के लिए यही चिंता की सबसे बड़ी वजह है । उत्तर प्रदेश में चुनाव की आहट के चलते बुंदेलखंड के लिए अखिलेश सरकार ने खजाना खोल रखा है , राहत के पैकेट बांटे जा रहे हैं । अब ऐसे दौर में मोदी सरकार ने पानी की ट्रेन भेज कर बुंदेलखंड के लोगों की जल समस्या दूर करने का छोटा सा प्रयास किया । जिसे अखिलेश सरकार ने उनके राहत पैकेट को बहाने का प्रयास मान लिया और ट्रेन का पानी लेने से इंकार कर दिया । पहला प्रयास और प्रचार यह किया गया की खाली ट्रैन आई है ,। अब इनसे कौन पूछे की जब ट्रैन में पानी झाँसी में भरा जाना है तो ट्रैन तो खाली आएगी ही । फिर कहा गया की हमारे पास पर्याप्त पानी है ,और फिर यह पानी हम रखेंगे कहाँ , इसके लिए 10 हजार टेंकरों की जरुरत है । ट्रेन के पानी को लेकर सियासत का यह संग्राम बुंदेलखंड की सड़कों से लेकर संसद तक चला । हमीरपुर -महोबा से बीजेपी सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के समर्थकों ने महोबा वासियो को यह बताया था की पानी ट्रेन उन्ही की पहल पर आ रही है । जब प्रशासन ने इस पर रोक लगाईं तो बीजेपी के लोग सड़कों पर उतर आये और प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा । वहीँ 5 मई को महोबा आये उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट शिवपाल यादव ने कह दिया की बुंदेलखंड में पानी की कमी नहीं है । जब जरुरत होगी तब केंद्र से मदद मांगी जायेगी । महोबा जिला प्रशासन ने तर्क दिया कि रेलवे स्टेशन से पानी लाने में दूरी ज्यादा है ट्रांस्पोर्टेशन का खर्च ज्यादा आयेगा । यह बहाना ठीक उसी तरह का है की जब सरकार और प्रशासन को काम नहीं करना होता है तो उसमे अनेको तरह की कमियाँ तलाश ली जाती हैं , और जो कुछ करना होता है उसमे अनेको कमियों के बाद रास्ता निकाल लिया जाता है । इस मसले को लेकर संसद में हंगामा भी कुछ कम नहीं हुआ , सपा सांसदों ने खाली पानी की ट्रेन भेजने का आरोप लगाते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु से इस्तीफे की मांग कर डाली । पानी की ट्रेन के माध्यम से राजनीति करने के आरोप लगाए गए । हालांकि मंत्री जी कहते रहे की संकट की इस घडी में सब को मिलकर काम करने की जरुरत है ,। लोगों की प्यास को लेकर ना हम राजनीति करते हैं और ना करेंगे । पर इस जबाब से सपा नेता संतुष्ट नहीं हुए और सदन से वाक् आउट कर गए । हद तो तब हो गई जब यू पी सरकार ने अपने ट्विटर पर बुंदेलखंड के जलाशयों की पानी से लबालब तस्वीरें डाली । महोबा में जब इन जलाशयों की वास्तविकता देखी गई तो हालत चौकाने वाले निकले । जिन जलाशयों को पानी से भरा दिखाया गया उनमे नाम मात्र का पानी मिला । चाहे वो कीरत सागर हो कोठी ताल । उर्मिल बाँध डेड लेबल से नीचे पहुँच गया है इस बाँध से महोबा,श्री नगर ,सिजहरी और बसौरा में जल प्रदाय किया जाता है ,। अर्जुन बाँध 90 फीसदी सूख गया है । यू पी सरकार का यह प्रचार अभियान अब उसी के गले की फांस बन गया है । समस्या को देख आँख बंद कर लेने से समस्या का समाधान नहीं होता । मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने 7 मई को प्रधान मंत्री मोदी से मुलाकत कर सूखे के मसले पर राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों को बतया था । जिसमे उन्होंने दवा किया था कि 78 हजार जल निकायों को दुरुस्त किया गया है , जिसमे टेंक ,तालाब , खेत तालाब सम्मलित हैं । एक लाख जल निकाय और जल केंद्र बनाने की बात कही गई । केंद्र ने उत्तर प्रदेश को आपदा कोष से ९३४ करोड़ की सहायता राशि प्रदान की है । प्रधान मंत्री से मुलाक़ात के बाद संतुष्ट बताये जा रहे अखिलेश यादव ने मीडिया से चर्चा के दौरान मीडिया पर बुंदेलखंड की गलत तस्वीर पेश करने का आरोप मड़ दिया । पत्रकार अगर आईना दिखाये तो नेताओ को नागवार गुजरेगा ही । अब देखिये महोबा जिले के किसान हीरा लाल यादव को पानी चोरी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । उस पर आरोप है की उसने उर्मिल डेम से निकली पाइप लाइन के वाल्व को क्षति ग्रस्त कर पानी चुराया और अपने खेत की सिचाई की । जबकि यह पाइप लाइन पहले से ही क्षति ग्रस्त थी और उससे पानी बहता था । हीरालाल का कसूर सिर्फ इतना था की उसने बहते पानी के पास गड्ढ़ा बनाया और पानी खेत तक ले गया । पर संवेदन शील सरकार है कुछ भी कर सकती है । असल में सियासत का रंग ही कुछ ऐसा होता है , जिसमे काम कम और प्रचार ज्यादा होता है । कोई भी योजना लागू करने के पहले राजनैतिक लाभ हानि का गणित तय किया जाता है । यही कारण है की उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में राहत की गंगा बहाई जा रही है या ये कहे की इसका दिखावा किया जा रहा है , वहीँ मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके के सूखा का पैसा दूसरे जिलों में खर्च किया जा रहा है । जब की दर्द दोनों जगह एक जैसा है ।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  10 May 2016

पन्ना टाईगर रिजर्व में 78 हथगोलों के साथ दो गिरफ्तार

पन्ना टाईगर रिजर्व में रेपिड रिस्पांस यूनिट (उड़नदस्ता) ने परिक्षेत्र चन्द्र नगर बीट सेजा से सर्च के दौरान दो बहेलियों के पास से 78 देशी जीवित बम (हथगोले), जंगली सुअर के बाल, चमड़े सहित सुअर का माँस, हथगोले बनाने का रसायन, जंगली जानवरों का खून, जंगली जानवरों का शिकार करने का हथियार (चाप), मछली पकड़ने के छह जाल, लोहे का चाकू, गुलेल और पक्षी पकड़ने के दो पिंजरे जप्त किये हैं। दोनों बहेलियों को गिरफ्तार किया जाकर प्रकरण छतरपुर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है। प्रकरण में विवेचना जारी है।आरोपियों में जगबीर वल्द झन्कार सिंह की आयु 22 वर्ष और अंजना वल्द पलटू की उम्र 20 वर्ष है। ये दोनों थाना बमीटा के ग्राम बेड़री के निवासी हैं। उल्लेखनीय है कि दिसम्बर, 2012 से रेड अलर्ट घोषित किये जाने के बाद से अब तक पाँच प्रकरण पन्ना टाईगर रिजर्व सूचना प्रकोष्ठ द्वारा पकड़े जा चुके|

MadhyaBharat

 MadhyaBharat 

Video

Page Views

  • Last day : 2842
  • Last 7 days : 18353
  • Last 30 days : 71082
Advertisement
Advertisement
Advertisement
All Rights Reserved ©2017 MadhyaBharat News.