Since: 23-09-2009

Latest News :
शाह ने कहा- दंगों के वक्त मेरे साथ विधानसभा में थी माया.   प्रद्युम्न की हत्या के बाद खुला रेयान स्कूल.   आतंकवाद से साथ मिलकर लड़ेंगे भारत-जापान:शिंजो आबे.   प्रद्युम्न मामले में जुवेनाइल एक्ट के तहत होगी कार्रवाई.   साक्षरता के क्षेत्र में मध्यप्रदेश राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा गया.   छत्तीसगढ़ को मिले चार राष्ट्रीय पुरस्कार.   मध्यप्रदेश के सभी गाँव और शहर खुले में शौच से मुक्त किये जाएंगे.   शिवराज ने ग्राम रतनपुर में किया श्रमदान.   डेंगू लार्वा मिलने पर होगा 500 रुपये का जुर्माना.   पदयात्रा में जनहित विकास कार्यों की शुरुआत.   लोगों से रू-ब-रू हुए मुख्यमंत्री चौहान.   फैलोज व्यवहारिक और सैद्धांतिक अनुभवों पर आधारित सुझाव दें.   मजदूरों को छत्तीसगढ़ में पांच रूपए में मिलेगा टिफिन.   अम्बुजा सीमेंट में पिस गए दो मजदूर.   एम्बुलेंस ये ले जाती है नदी पार .   भालू के हमले से दो की मौत.   जोगी की जाति के मामले में सुनवाई फिर टली.   5 ट्रेनें रद्द, दो-तीन दिन बनी रहेगी परेशानी.  

कटनी News


ews aavas

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कटनी जिले के बरही में करीब 13 करोड़ की स्वीकृत राशि के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने बरही में 2 करोड़ 44 लाख 59 हजार की राशि से बने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन, 41 लाख 80 हजार की राशि से बने डॉ. बाबा साहब अम्बेडकर मंगल भवन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 9 करोड़ 96 लाख 75 हजार की राशि से बनने वाले आई.टी.आई. भवन एवं बालक तथा बालिका छात्रावास और प्राचार्य आवास के निर्माण का भूमि-पूजन भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र को विकास की दौड़ में पीछे नहीं रहने नहीं दिया जायेगा। समाज के हर वर्ग का कल्याण करेंगे। जनता के बीच में जाएंगे, उनकी समस्याएं समझेंगे और उन्हें हल करेंगें। हर गरीब को आवास के लिए जमीन का मालिक बनाएंगे। प्रदेश में दो साल में निर्धनों के लिए ग्रामीण क्षेत्र में 8 लाख तथा शहरी क्षेत्र में 5 लाख मकान बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बरही महानदी के बीच क्षतिग्रस्त पुल को बनवाने के लिए राशि उपलब्ध करवाई जायेगी। कार्यक्रम में आदिम जाति कल्याण, अनुसूचित जाति कल्याण एवं कटनी जिले के प्रभारी मंत्री ज्ञान सिंह, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (स्वतंत्र प्रभार), उच्च शिक्षा, सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण राज्य मंत्री  संजय पाठक, जिला पंचायत अध्यक्ष  ममता पटेल, समाज कल्याण बोर्ड अध्यक्ष पद्मा शुक्ला तथा अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  13 September 2016

katni news

  कटनी :अंत्योदय मेला में 40 करोड़ के शिलान्यास एवं लोकार्पण मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश के किसान और निर्धन परिवारों की बेहतरी के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि किसान और निर्धन तबके के लोग प्रगति के पथ पर तेजी से अग्रसर हो। श्री चौहान कटनी जिले के बड़वारा में अन्त्योदय मेले में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लगभग 40 करोड़ लागत के कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। साथ ही 20 विभाग से संबंधित लगभग साढ़े 5 करोड़ के हित-लाभ भी वितरित किये। प्रदेश के आदिम जाति कल्याण, अनुसूचित जाति कल्याण एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री ज्ञान सिंह, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (स्वतंत्र प्रभार), उच्च शिक्षा, सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण राज्य मंत्री श्री संजय पाठक भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि बड़वारा में किसानो के खेतों में पानी पहुँचाने के लिए सरकार 600 करोड़ की सिंचाई योजना शुरू करेगी। बरगी नहर से पानी लिफ्ट कर किसानों के खेतों के मुहाने तक पहुँचाया जायेगा। श्री चौहान ने कहा कि एक लाख रूपये ऋण लेने वाले किसानों को अब 90 हजार रूपये ही लौटाने होंगे। शेष 10 हजार की राशि सरकार की ओर से दी जायेगी। मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि सरकार निर्धनों की समस्या के निराकरण के लिए भी संकल्पित है। सरकार ने फैसला किया है कि कई वर्षो से निर्धन व्यक्ति जिस भूमि पर रह रहा है उस निर्धन के नाम पट्टा दिया जायेगा। पट्टे पर मकान निर्माण के लिए भी अभियान चलाया जायेगा। अपना मकान बनवाने के लिए निर्धन को 1 लाख 20 हजार रूपये दिये जायेंगें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार अगले दो साल में निर्धनों के लिए शहरी क्षेत्र में 5 लाख तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 8 लाख मकानों का निर्माण करायेंगी। श्री चौहान ने कहा कि इंजीनियरिंग और मेडिकल, प्रबंधन या कानून की उच्च शिक्षा के लिए फीस राज्य सरकार भरेगी। क्षमतावान चिन्हित युवाओं को उद्योग स्थापना के लिए 10 लाख से एक करोड़ तक का ऋण मुहैया करवाया जायेगा। ऋण को वापस लौटाने की गारंटी सरकार देगी। उन्होंने कहा कि बड़वारा विकासखण्ड के ग्रामों में हेण्डपंप से पानी नहीं भरना पड़ेगा और नल से पानी की आपूर्ति सुनिश्चित होगी। श्री चौहान ने छात्राओं की मांग पर कॉलेज में विज्ञान और वाणिज्य की कक्षाएँ भी आरंभ करने की घोषणा की।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  12 September 2016

katni

लड़कियों  ने शिक्षिका के मुंह पर कालिख पोती   कटनी के  शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय पुरवार की 12वीं पास आउट तीन छात्राओं ने गुरु शिष्य की परंपरा को कलंकित करते हुए शिक्षिका को कालिख पोत दी। शिक्षिका ने इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से की है।   जानकारी के अनुसार पुरवार के कन्या स्कूल से पासआउट तीन छात्राओं पूर्णिमा, शिवानी और पल्लवी ने फिजिक्स के प्रेक्टिकल में कम नंबर देने पर शिक्षिका रेखा गुप्ता के मुंह पर कालिख पोत दी। इतना ही नहीं कालिख पोतने के बाद छात्राओं ने शिक्षिका के साथ मारपीट करते हुए अभद्रता भी की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  28 June 2016

कटनी में हवाई पट्टी और टेक्सटाईल हब बनाया जायेगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मई माह से प्रदेश के सभी घरों में 24 घंटे और सिंचाई के लिये 8 घंटे बिजली मिलने लगेगी। मुख्यमंत्री कटनी में 33 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से खिरहनी फाटक रेलवे क्रासिंग पर बने ओव्हर ब्रिज का उद्घाटन कर रहे थे। कटनी जिले के प्रभारी एवं किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया मौजूद थे।मुख्यमंत्री ने कहा कि कटनी में हवाई पट्टी बनाने के लिये जरूरी राशि स्वीकृत कर दी गई है। उन्होंने कहा कि कटनी में टेक्सटाईल हब बनाने के लिये सभी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने जिले में सड़कों और नालियों के निर्माण के लिये 18 करोड़ की राशि स्वीकृत करने की जानकारी भी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जबलपुर जिले से ग्रामीण क्षेत्र में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की शुरूआत हो चुकी है।मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को स्व-रोजगार के लिये बैंक से ऋण लेने पर गारंटी राज्य सरकार देगी। शीघ्र ही बैंकों से एम.ओ.यू. हस्ताक्षरित किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व-रोजगार एवं उद्योग-धंधों के लिये युवाओं को प्रशिक्षण तथा काउंसलिंग का प्रावधान किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश द्वारा कृषि के क्षेत्र में 18.91 प्रतिशत वृद्धि दर हासिल करने पर भारत सरकार ने कृषि कर्मण अवार्ड से सम्मानित किया है। राज्य शासन की नीतियों की वजह से यह उपलब्धि हासिल हो पायी है।मुख्यमंत्री ने कहा कि झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले परिवारों के लिये कम लागत वाले आवास निर्माण की योजना पर अमल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी नागरिकों के लिये शासकीय औषधालयों में निःशुल्क दवा वितरण की योजना क्रियान्वित की है। मुख्यमंत्री ने बताया कि बुजुर्गों के लिये अंत्योदय राशन कार्ड पर राशन उपलब्ध करवाने तथा मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अंतर्गत निराश्रित बुजुर्गों को भी भोजन करवाने के निर्देश दिए गए हैं।समारोह को सांसद श्री जितेन्द्र सिंह बुंदेला और विधायक श्री गिरिराज किशोर पोद्दार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में बड़वारा विधायक श्री मोती कश्यप, जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री क्रांति चौधरी, पूर्व विधायक श्रीमती अलका जैन सहित जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat 

Video

Page Views

  • Last day : 2842
  • Last 7 days : 18353
  • Last 30 days : 71082
Advertisement
Advertisement
Advertisement
All Rights Reserved ©2017 MadhyaBharat News.