Since: 23-09-2009

Latest News :
दिवाली में सिर्फ दो घंटे फोड़ पाएंगे पटाखे.   दुनिया का सबसे लंबा पुल चीन में .   राफेल डील हमारे लिए बूस्टर डोज : वायुसेना चीफ.   नरेंद्र सिंह तोमर की तबीतय बिगड़ी, एम्स में भर्ती.   राम और रोटी के सहारे कांग्रेस .   डीजल-पेट्रोल के दाम में फिर लगी आग.   कमजोर विधायकों के भाजपा काटेगी टिकट.   डिजियाना की स्‍कार्पियो से 60 लाख रुपए जब्‍त.   पेड़ न्यूज़ के सबसे ज्यादा मामले बालाघाट में .   कुरीतियों को समाप्त करने में योगदान करें महिला स्व-सहायता समूह.   गरीबों के बकाया बिजली बिल के माफ हुए 5200 करोड़ :चौहान.   ग्रामीण महिलाओं से संवाद के प्रयास जरूरी : जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र.   साक्षर इलाकों के नामांकन-पत्र ज्यादा होते हैं खारिज.   गिर सकता है 20 फीसद सराफा कारोबार.   सुकमा मुठभेड़ में तीन नक्सली मरे ,नारायणपुर में तीन का समर्पण .   पखांजूर में शुरू होगा नया कृषि महाविद्यालय.   रमन सरकार नक्सलियों को लेकर उदार हुई .   दिग्विजय सिंह बोले -अजीत जोगी के कारण मप्र में हारे थे.  

महू News


बालाजी वेफर्स shivraj singh

शिवराज ने 276 करोड़ लागत की बालाजी वेफर्स यूनिट का किया उदघाटन  मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश का अच्छा वातावरण उपलब्ध करवाने के साथ ही उनकी सुविधा के लिये सिंगल विण्डो प्रणाली लागू की गयी है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में अग्रणी राज्य है। श्री चौहान  इंदौर जिले के महू तहसील के ग्राम भैंसलाय में बालाजी वेफर्स की 276 करोड़ लागत की इंदौर यूनिट का उदघाटन कर रहे थे। खनिज साधन एवं वाणिज्य-उद्योग मंत्री  राजेन्द्र शुक्ल और पशुपालन एवं मत्स्य-पालन मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य कार्यक्रम में उपस्थित थे। मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि प्रदेश में निवेशकों के लिये बिजली, पानी, सड़क और जमीन की पर्याप्त उपलब्धता है। निरंतर प्रयासों से प्रदेश की विकास दर 10 प्रतिशत हुई है और कृषि विकास दर में हम देश के साथ-साथ दुनिया में भी अग्रणी हैं। मुख्यमंत्री ने बालाजी वेफर्स से कहा कि वे इंदौरी आलू भुजिया के उत्पादन की यूनिट भी शुरू करें। उन्होंने बताया कि मालवा में अच्छी किस्म के आलू का उत्पादन हो रहा है। साथ ही शुगर फ्री आलू भी बोया जा रहा है। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि इस औद्योगिक इकाई की स्थापना से 3500 लोगों को रोजगार तो मिलेगा ही, किसानों द्वारा उत्पादित आलू की भी खपत होगी। बालाजी वेफर्स प्रायवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर  चंदूभाई वीरानी ने कहा कि मध्यप्रदेश में उनकी पहली यूनिट है और देश में तीसरी। उन्होंने बताय कि यूनिट की स्थापना में राज्य सरकार और एकेव्हीएन का उन्हें पूरा सहयोग मिला। उन्होंने बताया कि प्रदेश में निवेशकों के लिये बेहतर वातावरण है। हमारा प्रयास है कि मेक-इन-इण्डिया के साथ मेक-इन-मध्यप्रदेश की सरकार की परिकल्पना को हरसंभव सहयोग दें।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  21 October 2016

bastar

      दुर्ग जिले के ई टीवी रिपोर्टर के साथ भारतीय जनता पार्टी के नेता व्दारा किए गए अभद्र व्यवहार और मारपीट के मामले की बस्तर जिला पत्रकार संघ सह प्रेस क्लब ने कड़ी निंदा करते हुए मांग की है कि आरोपी माने जा रहे भाजपा नेता के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें।   जगदलपुर में बस्तर जिला पत्रकार संघ सह प्रेस क्लब के अध्यक्ष एस करीमुद्दीन ने घटना को न केवल निंदनीय बताया, बल्कि इस कृत्य को भाजपाइयों की गरिमा के प्रतिकूल ठहराया। उन्होंने कहा कि पत्रकार का काम निष्पक्ष रूप से हर खबर को समाज के सामने लाना है। ऐसे में खबरों को लेकर यदि कोई मतभेद हो तो लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखनी चाहिए थी। वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र बाजपेयी, सुधीर जैन, दिलशाद नियाजी, बस्तर जिला पत्रकार संघ के महासचिव सतीश तिवारी, सचिव राजेश दास, धर्मेंद्र महापात्र और सुनील मिश्रा ने भी घटना की निंदा करते तत्काल आरोपी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।   बस्तर जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष रजत बाजपेयी, सचिव सुब्बा राव और उपाध्यक्ष श्रीनिवास नायडू ने कहा कि पत्रकार निष्पक्ष होकर अपना काम करता है। दलगत राजनीति से पत्रकारों का कोई सरोकार नहीं होता। लोकतंत्र में पत्रकारिता का महत्वपूर्ण स्थान है। ऐसे में यह हमला केवल पत्रकार पर नहीं, वरन पूरी लोकतांत्रिक व्यवस्था पर किया गया है। बस्तर जिले के समस्त पत्रकारो ने घटना की निंदा करते तत्काल संबंधित जनप्रतिनिधि के खिलाफ एक्शन लिए जाने की मांग करते हुए कहा है कि इस तरह के हमले पत्रकारों और जनप्रतिनिधियों के बीच एक दीवार खड़ा करती है। यदि मामले में तत्काल कार्रवाई नहीं की गई तो इसका गलत संदेश लोगों तक पहुंचेगा।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  9 May 2016

Video

Page Views

  • Last day : 924
  • Last 7 days : 4212
  • Last 30 days : 38386
Advertisement
All Rights Reserved ©2018 MadhyaBharat News.