Since: 23-09-2009

Latest News :
दिवाली में सिर्फ दो घंटे फोड़ पाएंगे पटाखे.   दुनिया का सबसे लंबा पुल चीन में .   राफेल डील हमारे लिए बूस्टर डोज : वायुसेना चीफ.   नरेंद्र सिंह तोमर की तबीतय बिगड़ी, एम्स में भर्ती.   राम और रोटी के सहारे कांग्रेस .   डीजल-पेट्रोल के दाम में फिर लगी आग.   कमजोर विधायकों के भाजपा काटेगी टिकट.   डिजियाना की स्‍कार्पियो से 60 लाख रुपए जब्‍त.   पेड़ न्यूज़ के सबसे ज्यादा मामले बालाघाट में .   कुरीतियों को समाप्त करने में योगदान करें महिला स्व-सहायता समूह.   गरीबों के बकाया बिजली बिल के माफ हुए 5200 करोड़ :चौहान.   ग्रामीण महिलाओं से संवाद के प्रयास जरूरी : जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र.   साक्षर इलाकों के नामांकन-पत्र ज्यादा होते हैं खारिज.   गिर सकता है 20 फीसद सराफा कारोबार.   सुकमा मुठभेड़ में तीन नक्सली मरे ,नारायणपुर में तीन का समर्पण .   पखांजूर में शुरू होगा नया कृषि महाविद्यालय.   रमन सरकार नक्सलियों को लेकर उदार हुई .   दिग्विजय सिंह बोले -अजीत जोगी के कारण मप्र में हारे थे.  

सीधी News


madhyprdesh

हानएमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को देर रात सीधी को मिनी स्मार्ट-सिटी बनाने के लिये 21 करोड़ के कार्यो सहित जिले में 600 करोड़ रुपये लागत के निर्माण एवं विकास कार्यों का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। श्री चौहान ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश को विकास और जन-कल्याण के क्षेत्र में देश का नम्बर-1 राज्य बनाया जायेगा। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिये अभियान शुरू कर दिया गया है। राज्य सरकार विकास के साथ-साथ आम जनता की जिंदगी को खुशहाल बनाने के लिये कृत-संकल्पित होकर कार्य कर रही है। श्री चौहान ने प्रदेश में संचालित जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए लोगों से आग्रह किया कि योजनाओं का लाभ लेने के लिए अधिकारपूर्वक आगे आएँ। उन्होंने कहा कि समाज के कमज़ोर वर्ग को मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध करवाने के लिए संबल योजना आरंभ की गयी है। इसके माध्यम से गरीब परिवारों को पट्टा, आवास, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार आदि सुविधा प्रदान की जा रही है। संबल योजना में गरीब परिवारों के प्रतिभावान बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए राज्य सरकार हर तरह की सुविधाएँ और सहायता मुहैया करवा रही है। उन्होंने लोगों से कहा कि बच्चों की उच्च शिक्षा के ख़र्च की चिन्ता छोड़कर उन्हें ख़ूब पढ़ायें, पूरी व्यवस्था राज्य सरकार करेगी। श्री चौहान ने बताया कि ग़रीब परिवारों के भारी-भरकम बिजली के बिल माफ़ कर उन्हें मात्र 200 रूपये प्रति माह के मान से बिजली देने का निर्णय लिया गया है। सौभाग्य योजना की जानकारी देते हुए श्री चौहान ने कहा कि हर गाँव और मजरे टोले में बिजली पहुँच रही है। अब वह दिन दूर नहीं है, जब हर ग़रीब के घर में बिजली से उजाला होगा। मुख्यमंत्री ने 486 करोड़ 96 लाख रुपये लागत की महान (गुलाब सागर) परियोजना के प्रथम चरण का लोकार्पण किया। यह एक वृहद परियोजना है जो रामपुर नैकिन विकासखंड के खड्डी ग्राम की महान नदी पर निर्मित है। अमरपुर में इसके द्वितीय चरण का भूमि-पूजन रविवार को ही मुख्यमंत्री द्वारा किया गया है। इस योजना के पूर्ण होने पर तहसील रामपुर नैकिन, गोपद बनास, बहरी एवं सिहावल के 167 ग्रामों के 23 हजार 574 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा का विस्तार होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 40 लाख हेक्टेयर में सिंचाईं की व्यवस्था की है। बाणसागर परियोजना के माध्यम से पूरे विन्ध्य क्षेत्र में सिंचाई सुविधाओं का विस्तार किया गया है। गुलाब सागर महान परियोजना के माध्यम से सीधी जिले में सिंचाई का विस्तार किया जा रहा है। इस योजना की पूर्णता के पश्चात् लाभान्वित कृषकों की आर्थिक एवं सामाजिक स्थिति में सुधार होगा, भू-जल स्तर में वृद्धि होगी, पशुओं को पर्याप्त चारा मिलेगा और पानी की उपलब्धता बढ़ेगी।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  4 September 2018

arunoday elton

  मध्यप्रदेश के चुरहट विधायक अजय सिंह के पुत्र अरुणोदय की शादी ली एल्टन से तय होने की खबर है।   अजय सिंह राहुल के पुत्र और अर्जुन सिंह के पोते अभिनेता अरुणोदय सिंह की शादी 13 नवंबर को सीधी जिले के चुरहट से होगी। अरुणोदय कनाडा मूल की गोवा में रहने वाली ली एल्टन से शादी करने जा रहे हैं। एल्टन गोवा के सबसे बड़े कैफे की मालिकन हैं।सूत्र बताते हैं  ये दोनों लंबे समय से live in में थे।    

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  2 November 2016

trp mpcg

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में जी न्यूज़ की बादशाहत कायम हो गई है। बीते 52 हफ़्तों [एक साल ] से जी न्यूज़ पहले नंबर पर बना हुआ है। वहीँ बंसल न्यूज़ दूसरे और ibc तीसरे नंबर पर है। इन चैनल की शानदार ख़बरों और प्रोग्रामिंग ने बाकि चैनल्स को पछाड़ दिया है। जी न्यूज़ के दफ्तर में 40 वें हफ्ते की टीआरपी के बाद जश्न का माहौल है। वहीँ नेशनल चैनल्स में आज तक के तिलिस्म को कोई तोड़ नहीं पा रहा हैं।    मध्यप्रदेश/ छत्तीसगढ़ के टॉप फाइव चैनल Week 40 .... Zee MP CG.... 47.1 Bansal....         19.1 IBC....                18.5 etv..........            12.2 India news....      2.0   टीआरपी नेशनल न्यूज़ चैनल्स Weekly Relative Share: Source: BARC, HSM, TG:CS15+,TB:0600Hrs to 2400Hrs, Wk 40 Aaj Tak 16.6 dn 0.6  India TV 14.3 up 0.6  India News 14.0 up 0.6  Zee News 12.1 dn 0.1  ABP News 11.7 dn 0.4    TG: CSAB Male 22+ Aaj Tak 16.2 dn 1.0  India TV 15.3 up 0.3  Zee News 13.3 up 0.8  ABP News 12.2 up 0.1  India News 11.1 up 0.1   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  13 October 2016

Video

Page Views

  • Last day : 924
  • Last 7 days : 4212
  • Last 30 days : 38386
Advertisement
All Rights Reserved ©2018 MadhyaBharat News.