Since: 23-09-2009

Latest News :
मध्यप्रदेश में उपचुनाव सितम्बर के आखिरी सप्ताह में.   गैंग्स्टर विकास दुबे मुठभेड़ में मारा गया.   सिंधिया ने अपना प्लाज्मा डोनेट किया.   ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना से संक्रमित.   मालगाड़ी से कुचल कर 16 मजदूरों की मौत.   साद के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला.   आरक्षक ने की युवक की बेरहमी से पिटाई.   नरोत्तम ने दी प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई.   भाजपा बाँट रही है घर -घर दीपक.   प्रॉपर्टी डीलर के घर पर फायरिंग.   रेप पीड़िता की एसपी से इंसाफ की गुहार.   नरोत्तम का मंदिर के बहाने दिग्विजय पर निशाना.   छत्तीसगढ़ के कण कण में बसे हैं भगवान राम.   कोरोना काल में कलेक्टर ने पेश की मिसाल.   शहर व्यवस्था देखने साइकिल से निकले कलेक्टर ,एसपी.   राज्यसभा सदस्य ने खेत में रोपा धान.   छत्तीसग़ढ में अस्थाई शिक्षाकर्मी होंगे स्थाई.   नक्सली की डायरी से मिला सुराग.  
शहडोल और नेपानगर में हुआ मतदान
matdan

 

 

नेपानगर विधानसभा उपचुनाव और शहडोल लोकसभा  में मतदान को लेकर लोग उत्साहित नजर आए। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुबह सात बजे वोटिंग शुरू होने के दो घंटे के भीतर ही 16 फीसदी मतदाता वोट डाल चुके थे। वहीं अंबाडा के आदर्श मतदान केंद्र क्रं 198 में सुबह 11 बजे तक 45 फीसदी और भातखेड़ा में 40 फीसदी मतदान हुआ। विधानसभा क्षेत्र में 296 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों को मिलाकर 4 बजे तक 70 फीसदी मतदान हुआ।शहडोल में वोटरों  स्वागत फूलों से हुआ। दोनों जगह ही शांतिपूर्ण और शानदार मतदान हुआ। 

पांच मतदान केंद्रों से 5 से वेबकास्टिंग की जा रही है। 10 स्थानों पर आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं। भाजपा प्रत्याशी मंजू राजेंद्र दादु ने कान्हापुर में 189 नंबर केंद्र पर मतदान किया, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अंतरसिंह बर्डे ने ग्राम अम्बा में मतदान किया। सोनुद में केंद्र क्रमांक 191 की ईवीएम में खराबी की वजह से कुछ देर के लिए मतदान प्रभावित हुआ। विधानसभा क्षेत्र में कई मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा रहा, यहां इक्का-दुक्का मतदाता ही वोट डालने पहुंचे। भवानी नगर, उर्दू स्कूल के 4 केंद्रों पर यही हालात नजर आए। 

ग्राम तुकईथाड में 50 लोगों के नाम मतदाता सूची में नहीं होने से लोगों में रोष गहराया। कांग्रेस ने मतदाताओं के नाम कटने की ऑनलाइन शिकायत चुनाव आयोग से की। जिसमें बीएलओ ज्योति महाजन के द्वारा जान बूझकर कांग्रेस समर्थित मतदाताओं के नाम काटे जाने की शिकायत की गई।मतदान केंद्र क्रमांक 58 हिंदी प्राथमिक शाला में ईवीएम मशीन खराब होने से मतदान प्रभावित हो गया, जिससे मतदाता परेशान हुए। सेक्टर अधिकारी इंजीनियर को लेकर पहुचे मौके पर पहुंचे और परेशानी दूर की गई।

केंद्र सरकार के नेपा पेपर लिमिटिड से कार्य से हटाए गए करीब 200 श्रमिक, जो 51 दिन से क्रमिक भूख हड़ताल पर हैं और उनके 800 परिजनों सहित करीब 1000 लोग ने वोट डालने से इनकार कर दिया।

मतदान केंद्रों पर हुआ मतदाताओं का स्वागत

शहडोल लोकसभा उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। संसदीय क्षेत्र के शहडोल जिले की जयसियंहनगर व जैतपुर, उमरिया जिले की बांधवगढ़ व मानपुर, अनूपपुर जिले की पुष्पराजगढ़, अनूपपुर व कोतमा एवं कटनी जिले की बड़वारा विधानसभा क्षेत्र के 2070 मतदान केन्द्रों में 16 लाख 787 मतदाता मतदान करेंगे। 4 बजे तक शहडोल में कुल मतदान 50 फीसदी से ऊपर पहुंच गया।

संसदीय क्षेत्र के कटनी में बड़वारा विधानसभा के आदर्श मतदान केंद्र में मतदाताओं का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। आदर्श मतदान केंद्रों में वोटरों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। कांग्रेस विधायक सौरभ सिंह ने भी सुबह मतदान किया। कटनी में मतदान केंद्र क्रमांक 180, 57 में ईवीएम मशीन खराब होने के कारण बदली गईं।

कटनी में कांग्रेस विधायक सौरभ सिंह से पुलिस ने कहा था कि आप चुनाव में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं। इस पर विधायक ने कहा कि मैं व्यवधान उत्पन्न नहीं कर रहा हूं और अगर आप कहें तो में थाने आ जाता हूं। ऐसा कहकर विधायक सौरभ सिंह बड़वारा थाने पहुंच गए। पुलिस के अनुसार विधायक को हिरासत में नहीं लिया गया था। वे स्वयं वहां पहुंचे थे, करीब 20 मिनट रुकने के बाद वे वापस चले गए।

उमरिया विधानसभा के बिजौरी गांव में 110 वर्षीय महिला रामरती ने भी मतदान किया। बड़वारा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम देवरी हटाई में 101 वर्ष की महिला मतदान किया, महिला का नाम द्रोपति बाई है। वहीं सारंगपुर में मतदान करने पहुंची 103 वर्ष की महिला छोटी बाई मतदान करने पहुंची।

 

MadhyaBharat 19 November 2016

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 MadhyaBharat News.