Since: 23-09-2009

Latest News :
गैंग्स्टर विकास दुबे मुठभेड़ में मारा गया.   सिंधिया ने अपना प्लाज्मा डोनेट किया.   ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना से संक्रमित.   मालगाड़ी से कुचल कर 16 मजदूरों की मौत.   साद के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला.   कोरोना पर शिवपुरी की जिज्ञासा का गाना.   उमा भारती से मिले ज्योतिरातिदित्य सिंधिया.   कोचिंग संचालक परेशान ज्ञापन सौंपा.   बीच सड़क पर दिखाई दिया टाइगर.   सड़क पर पौधा लगाकर किया विरोध प्रदर्शन.   पत्रकारिता की आड़ में अय्याशी का काम.   भाजपा नेता का दर्द छलक के सामने आया.   नक्सली की डायरी से मिला सुराग.   मुनगा फली के पौधे रोपे गए.   केंद्र की मोदी सरकार का पुतला दहन.   सड़क हादसे में पति पत्नी की मौत.   सीएम बघेल से नहीं मिल पाया तो आग लगाई.   बस्तर के मोस्टवॉंटेड की सूचि.  
आईजी कल्लूरी का अस्पताल से ऑपरेशन नक्सली
kalluri ig
 
 
बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी ने हार्ट अटैक से उबरते ही नक्सल ऑपरेशन की कमान थाम ली है। वे अस्पताल के बिस्तर से ही पुलिस अधीक्षकों के संपर्क में हैं और नक्सलियों के खिलाफ रणनीति बना रहे हैं। रविवार को उन्हें आईसीयू से जनरल रूम में शिफ्ट किया गया। उन्होंने बाहर निकलते ही बस्तर संभाग के कई पुलिस अधीक्षकों से बात की और दिशा-निर्देश दिए।
ज्ञात हो कि आईजी कल्लूरी को 24 नवंबर को दिल का दौरा पड़ा था। विशाखापटनम के केयर अस्पताल में कल्लूरी की बाईपास सर्जरी की गई। इसके बाद से वे हैदराबाद के डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयू में थे। दो दिन पहले भी उन्होंने जगदलपुर के पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर अफसरों से हाल-चाल जाना था।
अब अस्पताल से ही वे नक्सल ऑपरेशन की रणनीति बनाने में जुट गए हैं। रविवार को उन्होंने जगदलपुर एसपी आरएन दास सहित कई अफसरों से बात की। नक्सल विरोधी अग्नि संस्था के सदस्यों से भी उन्होंने बात की।
बस्तर पुलिस दरभा तोंगपाल के ओडिशा से सटे तुलसी डोंगरी इलाके में बीएसएफ, स्थानीय पुलिस व ओडिशा पुलिस के साथ संयुक्त अभियान कर रही है। तुलसी डोंगरी को नक्सलियों की सुरक्षित पनाहगाह माना जाता है। इसी रास्ते से वे वारदात के बाद ओडिशा भागते रहे हैं। अब ओडिशा पुलिस से मिलकर पूरे इलाके को घेरा जा रहा है।
रविवार को दंतेवाड़ा, जगदलपुर और सुकमा पुलिस ने तीनों जिलों में नक्सल कमांडर देवा की तलाश में संयुक्त अभियान शुरू किया। तीनों जिलों की पुलिस संयुक्त टीम बनाकर दरभा, कटेकल्याण, तोंगपाल, गादीरास इलाके के जंगलों में नक्सल कैंप की तलाश कर रही है।
एसपी जगदलपुर आरएन दास ने कहा आईजी कल्लूरी अब स्वस्थ हैं। उन्हें आईसीयू से बाहर निकाला गया है। वे हमें अस्पताल से ही मार्गदर्शन दे रहे हैं। उनके पास काफी इनपुट आते रहते हैं। इसका लाभ नक्सल ऑपरेशन में मिल रहा है। रविवार को जंगलों में फोर्स रवाना की गई।
MadhyaBharat 12 December 2016

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 MadhyaBharat News.