Since: 23-09-2009

  Latest News :
ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना से संक्रमित.   मालगाड़ी से कुचल कर 16 मजदूरों की मौत.   साद के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला.   कोरोना पर शिवपुरी की जिज्ञासा का गाना.   पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में दिए संकेत.   तब्लीगी जमात के लोगों ने फेंकी पेशाब भरी बोतलें.   सरपंच और उसके बेटों की गुंडागर्दी.   महिला की जमीन पर दबंगों ने किया कब्ज़ा.   शिवराज :चुनाव में ही कांग्रेस को भगवान नजर आते हैं .   नरोत्तम मिश्रा :कांग्रेसी दिग्विजय को सभा में नहीं बुलाएंगे.   मंत्रियों को विभाग का वितरण बुध को.   17 साल लम्बे जमीनी विवाद ने ली जान.   मुनगा फली के पौधे रोपे गए.   केंद्र की मोदी सरकार का पुतला दहन.   सड़क हादसे में पति पत्नी की मौत.   सीएम बघेल से नहीं मिल पाया तो आग लगाई.   बस्तर के मोस्टवॉंटेड की सूचि.   आदिवासियों और पुलिस के बीच टकराव की स्थिती.  
रमन की छवि नहीं तोड़ पा रहे कोंग्रेसी
raman singh

नोटबंदी के खिलाफ होने वाले देशव्यापी आंदोलन की बैठक में कांग्रेस नेताओं में इस बात की चिंता दिखी कि अब तक जनता का गुस्सा सामने नहीं आ पाया है। शांतिपूर्ण ढंग से काम नहीं बना तो अब कांग्रेस ने गांवों से लेकर दिल्ली तक जनता में गुस्सा जगाने की रणनीति बनाई है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव भक्तचरण दास ने माना कि नोटबंदी के बाद फैली अव्यवस्था से हर वर्ग नाराज है, लेकिन गुस्से को प्रदर्शित नहीं किया। ऐसे ही नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने भी माना कि तमाम घोटालों और भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद कांग्रेसी मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की छवि को तोड़ नहीं पा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस भवन में मंगलवार को राष्ट्रीय सचिव दास, छत्तीसगढ़ समन्वयक अनिल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने नोटबंदी के विरोध में छह और नौ जनवरी को होने वाले आंदोलन को लेकर जिला अध्यक्षों की बैठक ली। इसके बाद 11 तारीख को दिल्ली में देशभर के कार्यकर्ता आंदोलन में जुटेंगे। बैठक में दास ने कहा कि नोटबंदी के बाद बैंकों में एक लाख 25 हजार करोड़ रुपए का शॉर्टेज हुआ। अब हर वर्ग परेशान है, तो भी प्रदेश बंद सफल नहीं रहा, क्यों? इसका कारण है कि जनता का गुस्सा सामने नहीं आ रहा। कांग्रेस को भाजपा कार्यालयों और मंत्रियों की गाड़ियों को घेरकर जनता में गुस्सा जगाना है। दास ने कहा-कांग्रेसियों को सब काम छोड़, अभी केवल यही करना है।

सिंहदेव ने कहा कि हर चुनाव में भाजपा कालेधन का उपयोग कर रही है। ये बात सही है कि कहीं न कहीं हम सहमे हुए हैं, जबकि हमारी कोशिश भाजपा की करतूत को उजागर करने की होनी चाहिए। भाजपा ने नोटबंदी का ऐसा प्रचार किया है कि जनता यह समझ रही है कि कालाधन, जाली नोट और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई है, हमें इस मिथक को तोड़ना है। कैशलेस ट्रांजेक्शन के नाम पर सरकार हजारों करोड़ का घोटाला कर रही है। जनता से लिया जाने वाला टैक्स का कमीशन निजी कंपनियों को जाएगा। सिंहदेव ने बताया कि उनसे यूपी कैडर के एक बड़े अधिकारी ने सही बात कही थी, कांग्रेस को अपनी बात रखनी नहीं आती। पीसीसी अध्यक्ष बघेल ने बताया कि छह जनवरी को सभी जिलों में पार्टी के कार्यकर्ता कलेक्टोरेट का घेराव कर सभा करेंगे। नौ जनवरी को महिला कांग्रेस के नेतृत्व में हर जिले में महिलाएं थाली बजाकर रैली निकालेंगी।

छत्तीसगढ़ समन्वयक अनिल शर्मा ने सोमवार को कहा था कि अगले चुनाव में छत्तीसगढ़ और केंद्र में कांग्रेस की सरकार नहीं आई तो मेरे नाम का कुत्ता पाल लेना। इस बयान पर मंगलवार को शर्मा ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि कांग्रेस ही सरकार बनाएगी। कार्यकर्ताओं में जोश और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए ऐसा कहा था।

राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि अब पुतला जलाना पुराना हो गया है। अबकी बार प्रधानमंत्री का पुतला कुर्सी पर रखें। दो-चार हजार लोगों को जमा करें। लोग पुतले से सवाल पूछें। इसके बाद पुतले पर अंडे, टमाटर और पत्थर फेंके जाएं। इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग करें और सोशल मीडिया में जारी कर दें।

कांग्रेस का आईटी सेल पत्रकार वार्ता और बैठक को फेसबुक पर लाइव कर रहा है। इसका पहला ट्रायल सोमवार को पत्रकार वार्ता में हुआ। वीडियो रिकॉर्डिंग मोबाइल से कर फेसबुक पर अपलोड की जा रही है।

 

MadhyaBharat 4 January 2017

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 MadhyaBharat News.