Since: 23-09-2009

  Latest News :
ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना से संक्रमित.   मालगाड़ी से कुचल कर 16 मजदूरों की मौत.   साद के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला.   कोरोना पर शिवपुरी की जिज्ञासा का गाना.   पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में दिए संकेत.   तब्लीगी जमात के लोगों ने फेंकी पेशाब भरी बोतलें.   मध्य प्रदेश में किल कोरोना अभियान .   खेत मालिक के बेटे ने की बटाईदार की हत्या.   आग लगाने की धमकी देता है कांग्रेस अध्यक्ष.   कांग्रेस ने मनाया काला दिवस .   ड्राइवर ने की स्कूल टीचर की पिटाई.   गरीब आदिवासियों की सरकार को नहीं सुध.   सड़क हादसे में पति पत्नी की मौत.   सीएम बघेल से नहीं मिल पाया तो आग लगाई.   बस्तर के मोस्टवॉंटेड की सूचि.   आदिवासियों और पुलिस के बीच टकराव की स्थिती.   भूपेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन.   क्या इतने क्रूर हैं छत्तीसगढ के नेता.  
राज्यपाल ने रायपुर मे , सीएम ने जगदलपुर में लहराया तिरंगा
republic day cg

 

छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल बलरामदास टंडन ने राजधानी रायपुर में तिरंगा फहराया। पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में सांस्कृत कार्यक्रम के साथ, राज्यपाल ने पुलिस परेड की सलामी ली। वहीं सीएम डॉ रमन सिंह ने जगदलपुर में तिरंगा फहराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'बस्तर नेट' योजना के माध्यम से बस्तर संभाग के सभी जिलों को 900 किमी ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जा रहा है।

स्टार्टअप छत्तीसगढ़ के तहत यह प्रावधान किया गया है कि युवाओं को प्रेरणा के साथ सुविधा भी मिले, ताकि वे जॉब क्रिएटर बनें न कि जॉब सीकर। सीएम ने कहा अजा एवं अजजा वर्ग के बच्चों के उत्थान के लिए स्थापित शिक्षण संस्था 'प्रयास' के छात्र निरंत राष्ट्रीय संस्थानों में चयनित हो रहे हैं। महिलाओं की सुरक्षा एवं समस्याओं के समाधान के लिए देश में सर्वप्रथम वन स्टॉप सेंटर 'सखी' की स्थापना छत्तीसगढ़ में की गई है।

उन्होंने कहा विमुद्रीकरण जैसे साहसिक निर्णय में प्रधानमंत्री जी का साथ देते हुए प्रदेश को कैशलेस बनाने के लिए आपकी एकजुटता को मैं सलाम करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद जिन्होंने केंद्र से राज्यों को मिलने वाला राजस्व 32 से बढ़ाकर 42 प्रतिशत किया।

दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय के मुख्य समारोह में मंत्री केदार कश्यप ने झंड़ा फहराया।

बिलासपुर में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह पुलिस मैदान में आयोजित हुआ जिसमें मंत्री अमर अग्रवाल ने ध्वजारोहण व परेड की सलामी लिया। स्कूली छात्र छात्राएं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम दिए और विभिन्न सरकारी विभाग द्वारा झांकी प्रस्तुत की गईं। थाना सिविल लाइंस में नवनिर्मित आगंतुक कक्ष का लोकार्पण पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव के द्वारा किया गया। इस अवसर पर अति. पुलिस अधीक्षक प्रशांत कतलाम, अर्चना झा, नगर पुलिस अधीक्षक लखन पटले एवं मधुलिका सिंह उपस्थित थे।

 

MadhyaBharat 26 January 2017

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 1520
  • Last 7 days : 5913
  • Last 30 days : 30393


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 MadhyaBharat News.