Since: 23-09-2009

  Latest News :
मालगाड़ी से कुचल कर 16 मजदूरों की मौत.   साद के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला.   कोरोना पर शिवपुरी की जिज्ञासा का गाना.   पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में दिए संकेत.   तब्लीगी जमात के लोगों ने फेंकी पेशाब भरी बोतलें.   14 अप्रैल से आगे जारी रह सकता है लॉकडाउन.   मोदी सरकार ने लिए कई ऐतिहासिक फैसले.   दरिंदगी करने वाला निकला पड़ोसी.   ताराचंद ने जताया शिवराज का आभार.   लापरवाही से भीगा 20 हजार मीट्रिक टन गेहूं.   नरोत्तम:नाथ कभी जनता के बीच नहीं गए.   कोरोना में हो रहा सुधार 62 % हुआ रिकवरी रेट.   एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन की कार का एक्सीडेंट.   डिमरापाल कोविड अस्पताल से 3 मरीज ठीक हुए .   CAF जवानों में हुआ खूनी संघर्ष.   छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी का निधन.   8 लाख के इनामी नक्सली ने किया आत्मसर्मपण.   सर्चिंग के दौरान पुलिस-नक्सली मुठभेड़.  
जल-स्रोतों के गहरीकरण और सफाई कार्य के लिये अभियान चलायें
mp  वित्त मंत्री  जयंत मलैया

वित्त मंत्री  जयंत मलैया ने जिले में जल-स्रोतों, विशेषकर तालाबों को गहरा करने और सफाई कार्य के लिये विशेष अभियान चलाये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में नागरिकों को पानी की समस्या का सामना न करना पड़े। वित्त मंत्री आज दमोह में पेयजल व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री शिवचरण पटेल भी मौजूद थे।

वित्त मंत्री ने कहा कि विकासखण्डवार हेण्ड-पम्प संधारण के लिये टेलीफोन नम्बर सार्वजनिक किये जायें। बताया गया कि दमोह क्षेत्र में 270 करोड़ की सतधारु परियोजना स्वीकृत हो गयी है। योजना से दमोह जनपद के 47 गाँव में सिंचाई होगी और दमोह शहर में अतिरिक्त पेयजल की व्यवस्था भी होगी। वित्त मंत्री ने जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति और 12 अप्रैल को लगने वाले अंत्योदय मेले की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिले में हर हाल में वर्ष 2022 तक सभी पात्र हितग्राही को आवास बनाकर दिये जायेंगे। वित्त मंत्री ने कहा कि योजना में गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटा जायेगा। जिले में इस योजना में हितग्राहियों को 160 रुपये प्रति बोरी की दर पर सीमेंट प्राप्त हो रही है।

वित्त मंत्री ने जिले में लगने वाले कृषि विकास मेले की जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि विकासखण्डवार पॉली-हाउस तैयार कर किसानों को लाभान्वित किया जाये। वित्त मंत्री ने दमोह नगर के विकास कार्यों की भी समीक्षा की। बताया गया कि दमोह का रेलवे ओव्हर-ब्रिज का कार्य इस वर्ष अगस्त तक हो जायेगा। श्री मलैया ने ओडीएफ (ओपन डेफेकेशन फ्री) के सभी कार्य नियत समय में करने के लिये कहा। जानकारी दी गयी कि दमोह शहर के 21 वार्ड ओडीएफ हो गये हैं। इस वर्ष 15 मई तक दमोह शहर ओडीएफ हो जायेगा। बैठक में जिला अस्पताल की साफ-सफाई, बिजली की उपलब्धता और नगरपालिका के विकास कार्यों की भी समीक्षा की गयी।

 

MadhyaBharat 26 March 2017

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 1899
  • Last 7 days : 11576
  • Last 30 days : 61845


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 MadhyaBharat News.