Since: 23-09-2009

  Latest News :
भारतीयता का मूल हैं हमारे परिवार.   पठानकोट में फिर घुसा पाकिस्तान का ड्रोन.   लुंबिनी यात्रा का उद्देश्य भारत-नेपाल संबंधों को मजूबत करना : प्रधानमंत्री मोदी.   ज्ञानवापी मस्जिद परिसर सर्वे: दूसरे दिन चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था.   डॉ. मानिक साहा ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली .   राजीव कुमार ने 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में कार्यभार संभाला.   सुरक्षा करने वालों की सुरक्षा भी जरूरी.   आगामी सप्ताह पूरे प्रदेश में होंगे जन-कल्याण कार्यक्रम, मुख्यमंत्री चौहान ने की समीक्षा.   महिला मोर्चा के राष्ट्रीय प्रशिक्षण वर्ग में भाग लेने भोपाल पहुंचीं स्मृति ईरानी .   सिवनी मॉब लिचिंग मामले की एसआइटी करेगी जांच.   मुख्यमंत्री चौहान ने लगाए नीम और पीपल के पौधे.   गुना में शिकारियों से मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों की मौत.   देश को श्रीलंका की राह पर केंद्र सरकार ले जा रही : कांग्रेस.   छत्तीसगढ़ में कानून का राज : कांग्रेस.   आईईडी ब्लास्ट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का जवान घायल.   पैरावट में आग लगने से छात्रा की जलकर मौत.   छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं का परिणाम किया जारी .   हेलिकॉप्टर क्रैश के उच्चस्तरीय जांच के निर्देश.  
हेलीकॉप्टर क्रैश में मृत पायलटों को राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष ने दी श्रद्धांजलि
raipur, Governor and Speaker, Assembly paid tribute

 

रायपुर।हेलीकॉप्टर क्रैश में मृत पायलट गोपाल कृष्ण पंडा एवं अजय श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ,राज्यपाल अनुसूइया उइके, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत कई जनप्रतिनिधियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।कैप्टन गोपाल कृष्ण पंडा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ रायपुर में ही किया जाएगा। जबकि एपी श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को उनके निवास स्थान दिल्ली भेजा जा रहा है ।

दोनों कैप्टन काफी अनुभवी थे।संबलपुर निवासी वरिष्ठ पायलट गोपाल कृष्ण पंडा मूलतः ओडिशा के संबलपुर के पास बहाम गांव के रहने वाले थे। वर्तमान में वो रायपुर में रहते थे। उनकी पत्नी अल्का पंडा यूनिवर्सिटी में एडहॉक प्रोफेसर है। उनके दो बच्चे हैं, जिसमें बड़ी बेटी हैऔर बेटा मुंबई में पढ़ाई करता है। उनके करीबी रहे भिलाई के पत्रकार रघुनंदन पंडा ने बताया की वे बेहद हंसमुख और मिलनसार स्वाभाव के थे भिलाई आते तो अपनी बहन व रिश्तेदारों से जरूर मिलते थे।

पायलट एपी श्रीवास्तव दिल्ली से प्रशिक्षण देने के लिए रायपुर आए थे।।एयर फोर्स से सेवानिवृत होने के बाद डीजीसीए में प्रशिक्षक पायलट के तौर पर सेवाएं दे रहे थे। उनकी चिकित्सक पत्नी भी एयर फोर्स से सेवानिवृत होने के बाद दिल्ली में ही प्राइवेट क्लीनिक चला रहीं हैं। बेटी और दामाद भी एयर फोर्स में हैं।

MadhyaBharat 13 May 2022

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2022 MadhyaBharat News.