Since: 23-09-2009

Latest News :
दिल्ली का शाहीन बाग खाली.   भारत की कोशिशों को WHO ने सराहा.   अब संसद में भी हुआ लॉकडाउन.   सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश.   लॉक डाउन कर खुद को और परिवार को बचाएं.   अब जनता कर्फ्यू पैनिक न फैलाएं.   कोरोना से लड़ने के लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट.   दिग्विजय सिंह ने कहा मैं आपके साथ हूँ.   शिवराज :रोजमर्रा की चीजें उपलब्ध कराई जाएंगी.   इंदौर में 5 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले.   कोरोना वायरस के चलते बड़ा फैसला.   ऑटो से लकड़ियां जप्त की गईं.   लॉकडाउन में भूपेश सरकार ने लिए बड़े फैसले.   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीदों को दी.   सुकमा में नक्सली मुठभेड़ 17 जवान शहीद.   छत्तीसगढ़ में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव केस .   छत्तीसग़ढ विधानसभा 26 मार्च तक के लिए स्थगित.   बारिश और ओलों से छत्तीसगढ़ में फसल बर्बाद.  
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का बेतुका बयान-कहा इससे पहले मुख्यमंत्री निवास के सामने लोगों ने आत्महत्या नहीं की
raman singh cm
 
सीएम हॉउस के बाहर आग लगाने वाले युवक की मौत 
 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सीएम हाउस के सामने खुदखुशी करने वाले योगेश साहू के मामले में बेतुका बयान दिया है। सीएम रमन सिंह ने कहा इससे पहले भी मुख्यमंत्री निवास के सामने लोगों ने आत्महत्या की है। उन्होंने कहा पूर्व में किसी ने मुख्यमंत्री निवास के सामने आत्महत्या नहीं की क्या। इसलिए इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने योगेश के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की।वहीँ अजीत जोगी की पार्टी ने इस मसले पर गुरूवार को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया है। 
 
दिव्यांग योगेश साहू ने नौकरी न मिलने के कारण मुख्यमंत्री निवास के सामने खुद को आग लगा ली थी। आज  तड़के लगभग 3 .30 बजे उनका निधन हो गया ।
मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दिव्यांग योगेश साहू की मौत पर जताया दुःख और कहा इस तरह आवेश में आकर कदम नही उठाना चाहिए किसी को भी ,इससे छग समेत देश का होता है नुकसान। योगेश के परिवार के साथ बैठ कर करूँगा चर्चा। किसी की मौत पर नही करनी चाहिए राजनीति। इससे पूर्व  में CM हाउस के सामने आत्महत्या हुई ,तब तो कोई राजनीति नही हुई थी। 
 
 
छत्तीसगढ़ बंद
युवा छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के आव्हान पर कल छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान किया गया है ।  शाम पूरे छग में निकाला जाएगा कैंडल मार्च।प्रदेश के युवाओं की हत्या और आत्महत्या के विरोध में कल युवा जोगी कांग्रेस का छत्तीसगढ़ बंद। जोगी की पार्टी ने इस मसले पर समाज के सभी वर्गों से सहयोग और समर्थन की अपील की है ।
 
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आत्मदाह करने वाले युवक योगेश साहू की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है । उन्होंने योगेश के परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है । उन्होंने पीड़ित परिवार को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है । डॉ सिंह ने योगेश की मृत्यु की  घटना को अत्यंत दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि युवाओं को जीवन में कभी निराश नहीं होना चाहिए ,बल्कि कठिन से कठिन परिस्थितियों का सामना हिम्मत के साथ करना चाहिए । सरकार युवाओं को स्वरोजगार और रोजगार से जोड़ने के लिए कई योजनाओं का संचालन कर रही है । उनके लिए निःशुल्क कौशल प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी है । छत्तीसगढ़ देश कस पहला राज्य है ,जिसने अपने युवाओं को कौशल प्रशिक्षण पाने का कानूनी अधिकार दिया है ।राज्य के सभी 27 जिलों में आजीविका प्रशिक्षण के लिए लाइवलीहुड कालेज खोले गए हैं ,जहाँ युवाओं के लिए निःशुल्क आवासीय प्रशिक्षण की भी व्यवस्था है ।प्रत्येक जिला रोजगार कार्यालय में सप्ताह में कम से कम एक दिन युवाओं के लिए स्वरोजगार मार्गदर्शन और प्लेसमेंट कैम्प लगाने का भी प्रावधान किया गया है । ज्ञातव्य है कि योगेश  राजधानी रायपुर के नजदीक बीरगांव के निवासी थे । उन्होंने 21 जुलाई को रायपुर में आत्मदाह का प्रयास किया था । उन्हें तुरन्त अस्पताल ले जाया गया ।मुख्यमंत्री स्वयं उन्हें देखने एक प्रायवेट अस्पताल गए थे । उन्होंने युवक का सम्पूर्ण इलाज राज्य सरकार की तरफ से करवाने की घोषणा की थी । डॉक्टरों के योगेश के इलाज का भरसक प्रयास किया ,लेकिन उनके अथक प्रयासों के बावजूद योगेश को बचाया नहीं जा सका । 
 
रायपुर ग्रामीण विधायक  सत्यनारायण शर्मा  एवं  प्रदेश कोंग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष धनेन्द्र साहू स्वर्गीय योगेश साहू के निवास उरला पहुँच शव यात्रा में शामिल हुए  एवं मृतक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी एवं दस लाख देने की सरकार से माँग। कोंग्रेस नेताओं ने माँग पूरा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है ।
 
 
Attachments area
 
 
 
 
 
MadhyaBharat 27 July 2016

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 2467
  • Last 7 days : 25712
  • Last 30 days : 91701


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 MadhyaBharat News.