Since: 23-09-2009

Latest News :
भारतीयता का मूल हैं हमारे परिवार.   पठानकोट में फिर घुसा पाकिस्तान का ड्रोन.   लुंबिनी यात्रा का उद्देश्य भारत-नेपाल संबंधों को मजूबत करना : प्रधानमंत्री मोदी.   ज्ञानवापी मस्जिद परिसर सर्वे: दूसरे दिन चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था.   डॉ. मानिक साहा ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली .   राजीव कुमार ने 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में कार्यभार संभाला.   सुरक्षा करने वालों की सुरक्षा भी जरूरी.   आगामी सप्ताह पूरे प्रदेश में होंगे जन-कल्याण कार्यक्रम, मुख्यमंत्री चौहान ने की समीक्षा.   महिला मोर्चा के राष्ट्रीय प्रशिक्षण वर्ग में भाग लेने भोपाल पहुंचीं स्मृति ईरानी .   सिवनी मॉब लिचिंग मामले की एसआइटी करेगी जांच.   मुख्यमंत्री चौहान ने लगाए नीम और पीपल के पौधे.   गुना में शिकारियों से मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों की मौत.   देश को श्रीलंका की राह पर केंद्र सरकार ले जा रही : कांग्रेस.   छत्तीसगढ़ में कानून का राज : कांग्रेस.   आईईडी ब्लास्ट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का जवान घायल.   पैरावट में आग लगने से छात्रा की जलकर मौत.   छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं का परिणाम किया जारी .   हेलिकॉप्टर क्रैश के उच्चस्तरीय जांच के निर्देश.  
कर्रामाड़ की गौशाला में गायों की मौत पर बृजमोहन ने दिए जांच के आदेश
गौशाला में  गायों की मौत

 

कहा दोषियों पर करेंगे कठोर कार्रवाई

 

 

कर्रामाड़ की गौशाला में चार और गायों की मौत के बाद छत्तीसगढ़ के कृषि और पशुधन विकास मंत्री ने  बृजमोहन अग्रवाल ने कांकेर जिले के ग्राम कर्रामाड़ की गौ-शाला में पशुओं की मौत के मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने संचालक पशु चिकित्सा सेवायें, कलेक्टर कांकेर तथा सचिव एवं पंजीयक राज्य गौ सेवा आयोग तथा जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों से चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने राजधानी रायपुर से संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं एवं सचिव गौ सेवा आयोग के साथ अन्य अधिकारियों की एक टीम भेजकर वस्तुस्थिति की जानकारी ली तथा मामले की जांच प्रतिवेदन तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

 

श्री अग्रवाल ने कहा है कि गौशाला में पशुधन की मौत के मामले में लापरवाही पाए जाने पर संबंधितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं ने कांकेर जिले के दुर्गकोन्दल विकासखण्ड के कामधेनु गौ सेवा संस्थान (गौशाला) कर्रामाड़ में पशुओं की मौत के संबंध में वस्तुस्थिति स्पष्ट करते हुए बताया है कि एक अगस्त से 10 अगस्त के बीच इस गौशाला के 15 पशुओं की मौत हुई है।     

 

उप संचालक पशु चिकित्सा सेवायें जिला कांकेर से प्राप्त प्रतिवेदन के अनुसार उन्होंने 11 अगस्त को जिला प्रशासन कांकेर के अधिकारियों के साथ गौशाला का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान वहां पर 119 गाय, 157 बैल तथा 6 भैंस इस तरह कुल 282 पशुधन पाए गए। प्रतिवेदन के अनुसार गौशाला में 1 अगस्त से 10 अगस्त 2016 के बीच कुल 15 पशुओं की मौत हुई है। निरीक्षण में 2 पशुओं के गंभीर रूप से बीमार होने की जानकारी मिली है।

 

    पशु चिकित्सा विभाग द्वारा गौशाला में समय-समय पर टीकाकरण का कार्य किया गया। 6 जनवरी 2016 को गौशाला के पशुओं को एफएमडी टीके लगाये गए । इसी प्रकार 7 जुलाई 2016 को कैम्प लगाकर गौशाला के पशुओं को एचएस एवं बीक्यू के टीके लगाये गए। उक्त गौशाला का दुर्ग कोन्दल के पशु चिकित्सा प्रभारी और तहसीलदार द्वारा निरीक्षण कर प्रतिवेदन भेजा गया है। पशुपालन मंत्री के निर्देश पर उप संचालक पशु चिकित्सा सेवायें कांकेर द्वारा कल 12 अगस्त को ही गौशाला के प्रबंधक एवं अध्यक्ष को नोटिस जारी कर 2 दिन में जवाब देने कहा गया है।

 

        श्री अग्रवाल ने इसी संबंध में पशुपालन विभाग के अधिकारियों को छत्तीसगढ़ की सभी गौशालाओं का हर 7 दिन में निरीक्षण करने तथा गौशालाओं में चारे और साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पशु चिकित्सा विभाग के पशु चिकित्सको को हर 7 दिन में गौशालाओं के पशुधन के स्वास्थ्य की नियमित जांच करने तथा जरूरी इलाज की सुविधायें मुहैय्या कराने के निर्देश भी दिए हैं। श्री अग्रवाल के निर्देश पर 13 अगस्त की देर रात तक संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं, सचिव गौ सेवा आयोग सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के दल ने कामधेनू गौ सेवा संस्थान (गौशाला) कर्रामाड़ में रहकर निरीक्षण किया।

MadhyaBharat 14 August 2016

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2022 MadhyaBharat News.