Since: 23-09-2009

Latest News :
गैंग्स्टर विकास दुबे मुठभेड़ में मारा गया.   सिंधिया ने अपना प्लाज्मा डोनेट किया.   ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना से संक्रमित.   मालगाड़ी से कुचल कर 16 मजदूरों की मौत.   साद के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला.   कोरोना पर शिवपुरी की जिज्ञासा का गाना.   पत्रकारिता की आड़ में अय्याशी का काम.   भाजपा नेता का दर्द छलक के सामने आया.   नरोत्तम :कांग्रेस का सूरज अस्ताचल की ओर.   शिवराज के मंत्रियों को विभागों का बंटवारा.   स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान.   रेत माफियाओं पर पुलिस का शिकंजा.   नक्सली की डायरी से मिला सुराग.   मुनगा फली के पौधे रोपे गए.   केंद्र की मोदी सरकार का पुतला दहन.   सड़क हादसे में पति पत्नी की मौत.   सीएम बघेल से नहीं मिल पाया तो आग लगाई.   बस्तर के मोस्टवॉंटेड की सूचि.  
लोकसभा अध्यक्ष ने भी झेली हैं चूल्हा फूंकने से होने वाली तकलीफें
sumitra mahajan

 

आर्थिक तौर पर सक्षम लोगों से रसोई गैस की सब्सिडी छोड़ने की अपील करते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इंदौर में  कहा कि उन्होंने भी बचपन में लकड़ी का चूल्हा फूंकने से होने वाली तकलीफें झेली हैं।

 

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन  ने ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ के एक कार्यक्रम में कहा, ‘आज मैं लोकसभा अध्यक्ष हूं। लेकिन मैंने भी बचपन में खाना बनाने के लिये लकड़ी का चूल्हा फूंका है। मुझे अच्छी तरह पता है कि चूल्हा फूंकने से किस तरह पूरे घर में धुआं भर जाता है और महिलाएं कई तकलीफें झेलती हैं। लिहाजा आर्थिक रूप से सक्षम लोगों को रसोई गैस की सब्सिडी छोड़नी चाहिये, ताकि गरीब तबके के लोगों को इसका फायदा मिल सके।’

 

लोकसभा अध्यक्ष ने ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ की शुरुआत के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि इस योजना से गरीबों के कई घरों में लकड़ी के चूल्हे की जगह एलपीजी का चूल्हा पहुंच रहा है। नतीजतन पर्यावरण का भी भला हो रहा है। उन्होंने हालांकि कहा कि देश के आम लोगों को यह प्रवृत्ति छोड़नी होगी कि सरकार उनके लिये हर चीज की पूरी तरह नि:शुल्क व्यवस्था करेगी।

MadhyaBharat 17 August 2016

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 MadhyaBharat News.