Since: 23-09-2009

Latest News :
योगी ने दिए सभी विधायकों को निर्देश.   जूं मारने की दवा से कोरोना का इलाज.   देश में बन रहा कोरोना का टीका.   पीएम मोदी ने की दीपक मोमबत्ती जलाने की अपील.   दिल्ली का शाहीन बाग खाली.   भारत की कोशिशों को WHO ने सराहा.   सुबह 8 से शाम 4 बजे तक खुलेंगी दुकाने.   सड़क पर घूम रहे व्यक्ति की पुलिस ने की पिटाई.   कंपनी में चायनीज व्यक्ति को लेकर प्रशासन अलर्ट.   कलेक्टर ने किया क्वारंटाइन सेंटर्स का निरीक्षण.   लॉक डाउन तोड़ने वालों को पुलिस की समझाइस.   मुरैना में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए.   बच्चे कर रहे हैं बड़ों को जागरूक.   आदिवासियों ने बनाया अपना देसी मास्क.   लॉकडाउन में भूपेश सरकार ने लिए बड़े फैसले.   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीदों को दी.   सुकमा में नक्सली मुठभेड़ 17 जवान शहीद.   छत्तीसगढ़ में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव केस .  
शिक्षक स्कूल में बच्चों से करवाते हैं मालिश

जशपुरनगर के  स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के स्थान पर उनसे शिक्षक द्वारा अपने शरीर की मालिश कराने का वीडियो वायरल होने से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।जिला पंचायत ने  शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

 

 यह वीडियो एक सप्ताह पुराना बताया जा रहा है। मामला जिले के फरसाबहार विकासखण्ड के तुमला उच्च माध्यमिक विद्यालय का है। फरसा बहार के बीईओ ने छात्रों और शिक्षकों के बयान दर्ज किए हैं।  उधर चाइल्ड लाइन ने भी मामले को लिया संज्ञान में लिया है। आरोपी शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

 

जानकारी के मुताबिक शिक्षाकर्मी वर्ग एक अनूप मिंज तुमला उच्च माध्यमिक विद्यालय में अंग्रेजी विषय का व्याख्याता है। वीडियों में अनूप स्कूल के समय में तीन छात्रों से अपने शरीर की मालिश कराते नजर आ रहे हैं। इस दौरान शिक्षक बच्चों से देश-दुनिया की बातें कर रहा है।बच्चो से सेवा करवाने वाले अनूप मिंज ने इस घटना के बाद कहा कि उनकी तबियत ख़राब थी इसलिए वे बच्चों से मालिश करवा रहे थे। 

 

मामला उजागर होने के बाद शिक्षाविभाग में हड़कंप मच गया है। ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षक अक्सर विवादों में घिरा रहता है इसकी शिकायतें कई बार अधिकारियों से की गई लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होन से उसका हौसला बढ़ता जा रहा है। मामला उजागर होने पर शिक्षक अनूप मिंज का कहना है कि कुछ दिनों से तबियत खराब थी, इसलिए मालिश कराना पड़ा।

गौरतलब है कि इन दिनों प्रदेश में शिक्षा गुणवत्ता अभियान संचालित है। बच्चों को स्कूल पहुंचने के लिए प्रेरित करने शिक्षा विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन अनूप मिंज जैसे कुछ शिक्षकों की वजह से शिक्षा के मंदिर की तस्वीर बिगड़ रही है। स्कूल में बच्चों को पढ़ाना छोड़कर शिक्षक द्वारा उनसे मालिश कराए जाने से ग्रामीणों में नाराजगी है।डीईओ जशपुर एसएन पंडा ने बताया मामले की सूचना मीडिया के माध्यम से मिली है, इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

 

MadhyaBharat 30 August 2016

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 3425
  • Last 7 days : 23380
  • Last 30 days : 91641


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 MadhyaBharat News.