Since: 23-09-2009

Latest News :
सीएम योगी के हेलीकाप्टर की इमर्जेन्सी लैंडिंग .   त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को तीन सीट.   महाराष्ट्र में सियासी बवाल जारी है.   मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का दर्द.   बहुजन समाज पार्टी करेगी मुर्म का समर्थन .   नहीं थम रहा महाराष्ट्र का सियासी घमासान .   सीएम करेंगे खिलाड़ियों का सम्मान .   शिक्षा के रास्ते मिलेगी कामयाबी की मंजिल.   रणजी टीम को होगा भव्य स्वागत .   पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हुआ.   बैतूल में सड़क हादसा पांच लोग घायल.   कोरोना के मिले 65 संक्रमित.   नहरपारा सड़क के चौड़ीकरण से क्षेत्र के लोगों में ख़ुशी .   छात्रा को एडमीशन न देने का मामला तूल पकड़ा .   छत्‍तीसगढ़ में होगी अच्छी बारिश .   10 कांग्रेस पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया .   सीएम भूपेश बघेल का महाराष्ट्र को लेकर बयान.   राहुल को देखने लगी भीड़ .  
डांडिया और मनचले
korba-डांडिया और मनचले

 

राजेंद्र जायसवाल

ऊर्जाधानी कोरबा  इन दिनों पूरी श्रद्धा के साथ माता की भक्ति में डूबी हुई है और अनेक पूजा पंडालों में शाम के बाद गरबा-डांडिया नृत्य कर महिलायें, युवतियां और बच्चे अपनी भक्ति प्रदर्शित करने लगी हैं। डांडिया स्थलों पर मनचलों का भी जमघट लगने लगा है जो तरह-तरह की फब्तियां कसने से बाज नहीं आते। ऐसे मनचलों के कारण शांतिपूर्ण भक्तिमय वातावरण में खलल पैदा होने से पहले वर्दीधारियों को इन पर निगरानी करने की जरूरत है।

डॉ. महंत को बनवारी का साथ

हाल ही में एक बयान पर भाजपा के निशाने में आये डॉ. चरणदास महंत को भाजपा नेता बनवारी लाल का साथ मिला है। हालांकि यह साथ कोरबा में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल खोले जाने को लेकर की जा रही मांग में वैचारिक समानता के कारण मिली है। डॉ. महंत की मांग पर बनवारी लाल ने पृथक से मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपनी बात कही है और कोरबा में अस्पताल खोलने पर जोर दिया है।

नवाज की कीमत कोरबा में 1 लाख

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भले ही आतंकवादी हमलों और अन्य घटनाओं के कारण पूरे विश्व में सुर्खियां बटोर रहे हों, किन्तु नवाज शरीफ की कोरबा जिले में कीमत महज 1 लाख रूपये आंकी गई है। कोरबा से गठित भारतीय जनता सेक्यूलर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील विश्वकर्मा ने नवाज की यह कीमत लगाकर सुर्खियां बटोरी है।

डगमगाते खेवैय्या, कमजोर पतवार

बालको कर्मचारियों के वेज रिविजन, बोनस और अन्य मुद्दों की नाव बालको रूपी नदी में तैर तो रही है, लेकिन इसके डगमतागते खेवनहार और कमजोर पतवार के कारण नैय्या पार लगने पर संशय बरकरार है। कभी तत्कालिक लाभ के लिए प्रबंधन के आगे-पीछे होने और अभी जी हुजूरी कर अपनी ठेकेदारी चलाने वालों की भरमार ने आंतरिक कलह को इतना बढ़ा दिया है कि प्रबंधन भी तेल और तेल की धार देखकर हवा भी नाव की विपरीत दिशा में बहाने से नहीं चूक रही। 

पुलिस से महंगा पड़ा पंगा

कटघोरा क्षेत्र में भाजपा के एक नव उदित युवा नेता को पिछले दिनों पुलिस वह भी एसडीओपी से पंगा लेना महंगा पड़ गया। दरअसल युवा नेता अपने स्पोर्ट्स बाईक को बिना नंबर और हेलमेट लगाये बिना चला रहा था जिस पर एसडीओपी के समझाइश देने पर अभद्रता पर उतारू हो गया। पुलिस ने चालान कर गाड़ी जब्त कर नेताजी की हवा निकाल दी। अब इन्हें कौन समझाये कि नेतागिरी भी कानून के दायरे में रहकर करनी चाहिए।

एक सवाल आप से ❓

सीआईएसएफ का वह कौन अधिकारी है जो जवान के सामूहिक सुसाईड में फंसता नजर आ रहा है व अपनी गर्दन बचाने एड़ी-चोटी का जोर लगाता फिर रहा है?

अंत में ❗

स्वच्छता और अंहिसा के प्रेरक बाबू को उनकी जयंती पर इससे अच्छी और सच्ची श्रद्धांजलि क्या होगी, जब जिला प्रशासन ने अथक प्रयासों व जनसहयोग से पूरे कटघोरा विकासखंड को खुले में शौचमुक्त घोषित किया हो। प्रशासन ने अपना काम तो कर दिया, अब ग्रामीण जनता का दायित्व है कि वह ओडीएफ घोषित विकासखंड की उपलब्धि को कायम रखें।         

 

MadhyaBharat 5 October 2016

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2022 MadhyaBharat News.