Since: 23-09-2009

  Latest News :
बाबा साहब के सपनों को साकार करने वाली सरकार चुनें : मायावती.   भाजपा का संकल्प पत्र देशवासियों की एंबीशन पूरा करने का मिशन- प्रधानमंत्री.   फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग.   इजरायल-ईरान संघर्ष के हालात पर भारत की दोनों पक्षों से संयम बरतने की अपील.   प्रधानमंत्री मोदी की गेमिंग क्षमता से प्रभावित हुए युवा गेमर्स ने उन्हें ‘नमो ओपी’ दिया नाम.   अगर नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते तो राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पाता : राज ठाकरे.   प्रदेश में सबसे ज्यादा अपराध आदिवासी वर्ग पर हो रहे हैं: जीतू पटवारी.   44 घंटे तक रेस्क्यू के बाद भी बोरवेल में गिरे मासूम की नहीं बच पाई जान.   भाजपा ने बाबा साहब के योगदान को नई पहचान दीः नरेन्द्र मोदी.   जिन लोगों ने बाबा साहब को संसद जाने से रोका वही उनके नाम पर वोट मांग रहे : मुख्यमंत्री डॉ. यादव.   रीवा में बोरवेल में गिरे मासूम को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी.   मां के साथ खेत पर गई दो बहनें तालाब में डूबी.   सड़क दुर्घटना में दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की मौत.   मैनपाट में घर में लगी आग की चपेट में आकर तीन बच्चे जिंदा जले.   बसपा ने छग की तीन सीटों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा.   सरोना ट्रेचिंग ग्राउंड को 5 दिन के भीतर साफ करने का अल्टीमेटम.   कोरबा में स्कूल वैन दुर्घटनाग्रस्त सात घायल.   कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा पर तीन थानों में दर्ज हुई एफआईआर.  
भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी ने कैसे किया देश-प्रदेश का कायाकल्प इसे समझें नवमतदाता: वीडी शर्मा
bhopal, New voters , VD Sharma

सागर। लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और हमारे नव मतदाता नई सरकार बनाने, देश के प्रधानमंत्री और सांसदों को चुनने के लिए तैयार हैं। लेकिन इस चुनाव में जाने से पहले 18-19 साल के जो नव मतदाता हैं, उनका यह जान लेना जरूरी है कि 2003 में मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनने से पहले प्रदेश की क्या हालत थी? 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले देश की क्या हालत थी? नव मतदाताओं के लिए यह जान लेना जरूरी है कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैसे देश और प्रदेश को उस विकट परिस्थिति से निकाला और किस तरह देश-प्रदेश का कायाकल्प किया।

 

यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने मंगलवार को सागर में आयोजित नव मतदाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। सम्मेलन को सागर सांसद राजबहादुर सिंह, पार्टी की प्रदेश मंत्री व लोकसभा प्रत्याशी लता वानखेडे, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया एवं युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष यश अग्रवाल ने भी संबोधित किया। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने नरयावली में विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता बैठक एवं बंडा में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया।

 

 

भ्रष्टाचार का प्रतीक बन गया था भारत

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक देश पर शासन किया। लेकिन 2014 से पहले जब कोई भारतीय विदेशों में जाता था, या वहां से कोई प्रतिनिधिमंडल भारत के दौरे पर आता था, तो पता चलता था कि भारत को दुनिया में एक भ्रष्टाचारी देश के रूप में जाना जाता है। कांग्रेस की सरकारों के समय हर दिन नए घोटाले होते थे। कांग्रेस के ही एक प्रधानमंत्री को यह कहने पर विवश होना पड़ा था कि हम गरीबों के लिए एक रुपया भेजते हैं, तो 15 पैसे ही उस तक पहुंच पाते हैं। बाकी 85 पैसे दलालों, बिचौलियों और भ्रष्टाचारियों की भेंट चढ़ जाते हैं। कांग्रेस के जमाने में जब देश का प्रधानमंत्री विदेश यात्राओं पर जाते थे, तो वहां के अखबारों में कार्टून छपते थे कि भारत के प्रधानमंत्री कटोरा लेकर आए हैं और जब दौरा समाप्त कर लौटते थे, तो यह छपता था कि खाली कटोरा लेकर लौट गए।

 

न देश सुरक्षित था, न उसकी सीमाएं

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाने में न देश सुरक्षित था और न उसकी सीमाएं सुरक्षित थीं। आए दिन कहीं पर भी आतंकवादी हमले हो जाते थे, बम विस्फोट होते थे। उस समय में हर सार्वजनिक स्थान पर यह सूचना लिखी होती थी कि किसी लावारिस वस्तु को हाथ न लगाएं, उसमें बम हो सकता है। केरल, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ और झारखंड तक नक्सलवाद का बोलबाला था। आपके जैसे राष्ट्रवाद के लिए काम करने वाले न जाने कितने नौजवानों ने नक्सली राज्यों में अपने प्राणों का बलिदान दे दिया। देश की सीमाओं की स्थिति यह थी कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के सैनिक हमारे सैनिकों के सिर काटने के बाद उनसे फुटबाल खेला करते थे। कश्मीर में धारा 370 के कारण आतंकवाद फन फैला चुका था और पाकिस्तान प्रेरित आतंकवादी हमारी माता-बहनों की हत्या करने से पहले उनके वक्ष पर ’पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लिख देते थे। यही नहीं, कांग्रेस के जमाने में जब चीन आंखें दिखाता था, तो देश के प्रधानमंत्री अरुणाचल प्रदेश का दौरा निरस्त कर देते थे।

 

आज सुरक्षित हाथों में है देश

वीडी शर्मा ने कहा कि मैं देश के भविष्य का निर्माण करने वाली पीढ़ी के युवा साथियों से यह पूछना चाहता हूं कि 2014 में नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद क्या कभी सुना है कि कहीं पर विस्फोट या आतंकवादी हमला हुआ है? प्रधानमंत्री मोदी ने हमारी सेनाओं को इतना सक्षम और अधिकार संपन्न बना दिया है कि अगर आज कोई आतंकवादी घुसपैठ करता है, तो उसे गोली मारने से पहले हमारे सैनिकों को सोचना नहीं पड़ता और न ही दिल्ली से आदेश की प्रतीक्षा करना पड़ती है। हमारी सेना इतनी ताकतवर और सक्षम है कि वह आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारने से भी नहीं चूकती। कश्मीर से जिस धारा 370 को हटाने के लिए डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे एक झटके में हटा दिया। उस समय कांग्रेस और सहयोगियों ने संसद में कहा था कि अगर धारा 370 हटी, तो देश टूट जाएगा, कश्मीर जल जाएगा। लेकिन न देश टूटा और न कश्मीर जला। प्रधानमंत्री ने पदभार ग्रहण करते ही करोड़ों लोगों के जनधन एकाउंट खोले और आज जब केंद्र सरकार किसी गरीब के लिए एक रुपया भेजती है, तो डीबीटी के माध्यम से पूरा एक रुपया उसके खाते में जाता है। कोई दलाल नहीं, कोई बिचौलिया नहीं। यह नया भारत है, जो आपकी पीढ़ी के नेतृत्व में खड़ा हो रहा है।

 

दुनिया में बढ़ रहा भारत का मान-सम्मान

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में भारत की छवि को बदल दिया है। आज हमारे प्रधानमंत्री जब किसी देश के दौरे पर जाते हैं, तो चाहे वह हम पर सैकड़ों सालों तक शासन करने वाला ब्रिटेन हो, या मोदी को वीजा न देने वाला अमेरिका हो, वहां उनके स्वागत में लाल कालीन बिछाए जाते हैं। आज अमेरिका के राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री के साथ इसलिए सेल्फी लेना चाहते हैं, ताकि उन्हें वहां के चुनाव में इसका फायदा मिल सके। वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में डिजिटल लेनदेन को इतना आम बना दिया है कि आज गांव में एक चाय वाला भी कहता है कि आप ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। विकास के लिए नई तकनीक का प्रयोग करने वाला यह नया भारत है।

 

मोदी जी ने लिया 2047 तक भारत को विकसित बनाने का संकल्प

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि मोदी जी को एक बार फिर देश का प्रधानमंत्री क्यों बनना चाहिए? जब हम इस बारे में सोचते हैं, तो पता चलता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृतकाल में वर्ष 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का संकल्प लिया है और वे सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, और सबका प्रयास के मंत्र के साथ इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। 2047 में देश की बागडोर आपकी पीढ़ी के हाथों में होगी और आप में से ही कोई सांसद, कोई विधायक, कोई मंत्री बनेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश जिस रास्ते पर आगे बढ़ रहा है, उससे यह स्पष्ट है कि भारत एक बार फिर विश्वगुरु बनेगा और इसकी शुरुआत 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ हो चुकी है।

 

जिन्होंने भगवान राम का अपमान किया, उन्हें उखाड़ फेकें

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने नव मतदाताओं से कहा कि 22 जनवरी को 500 वर्षों के इंतजार और संघर्ष, लाखों लोगों के बलिदान के बाद राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राणप्रतिष्ठा हुई। संघर्ष के उस दौर में हम नारा लगाते थे- रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। हम यह भूल नहीं सकते कि उस समय सपा की मुलायमसिंह यादव की सरकार ने रामभक्तों पर गोलियां चलवाकर उनकी हत्या की थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा हुई और इस कार्यक्रम के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं को निमंत्रण दिया गया था। लेकिन सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मध्यप्रदेश में दिग्विजयसिंह समेत तमाम नेताओं ने प्राण प्रतिष्ठा का बहिष्कार कर उन भगवान राम का अपमान किया, जो दुनिया के करोड़ों भक्तों के हृदय में विराजमान हैं। क्या ऐसे लोगों को भारत में रहने का अधिकार है? उन्होंने कहा कि आप सभी से मेरा आह्वान है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में भगवान राम का अपमान करने वाले इन नेताओं को उखाड़ फेंकें।

 

 

नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने हर बूथ पर जनता चुनाव लड़ रही

 

सागर जिले के नरयावली विधानसभा के कार्यकर्ता सम्मेलन में शर्मा ने कहा कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता पार्टी का प्रत्याशी है। प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि पार्टी कार्यकर्ता हर बूथ पर प्रत्याशी बनकर चुनाव लड़े। लेकिन इस लोकसभा चुनाव में तो नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा की तरफ से जनता चुनाव लड़ रही है। पूरे देश की जनता मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐतिहासिक बहुमत से चुनाव तो जीत रही है, लेकिन किसी कार्यकर्ता को यह भ्रम नहीं होना चाहिए कि हम चुनाव जीत रहे हैं। सभी कार्यकर्ता पूरे उत्साह और उमंग के साथ क्षेत्र में पार्टी के लिए कार्य करें।

MadhyaBharat 19 March 2024

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.