Since: 23-09-2009

  Latest News :
बाबा साहब के सपनों को साकार करने वाली सरकार चुनें : मायावती.   भाजपा का संकल्प पत्र देशवासियों की एंबीशन पूरा करने का मिशन- प्रधानमंत्री.   फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग.   इजरायल-ईरान संघर्ष के हालात पर भारत की दोनों पक्षों से संयम बरतने की अपील.   प्रधानमंत्री मोदी की गेमिंग क्षमता से प्रभावित हुए युवा गेमर्स ने उन्हें ‘नमो ओपी’ दिया नाम.   अगर नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते तो राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पाता : राज ठाकरे.   प्रदेश में सबसे ज्यादा अपराध आदिवासी वर्ग पर हो रहे हैं: जीतू पटवारी.   44 घंटे तक रेस्क्यू के बाद भी बोरवेल में गिरे मासूम की नहीं बच पाई जान.   भाजपा ने बाबा साहब के योगदान को नई पहचान दीः नरेन्द्र मोदी.   जिन लोगों ने बाबा साहब को संसद जाने से रोका वही उनके नाम पर वोट मांग रहे : मुख्यमंत्री डॉ. यादव.   रीवा में बोरवेल में गिरे मासूम को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी.   मां के साथ खेत पर गई दो बहनें तालाब में डूबी.   सड़क दुर्घटना में दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की मौत.   मैनपाट में घर में लगी आग की चपेट में आकर तीन बच्चे जिंदा जले.   बसपा ने छग की तीन सीटों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा.   सरोना ट्रेचिंग ग्राउंड को 5 दिन के भीतर साफ करने का अल्टीमेटम.   कोरबा में स्कूल वैन दुर्घटनाग्रस्त सात घायल.   कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा पर तीन थानों में दर्ज हुई एफआईआर.  
जनता की सेवा मेरे लिए भगवान की पूजा: शिवराज
bhopal,  wealth of billions, Shivraj

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को विदिशा लोकसभा क्षेत्र की इछावर विधानसभा के ग्राम ब्रिजिस नगर में आयोजित भगोरिया उत्सव में सहभागिता की। शिवराज भगोरिया उत्सव में पारंपरिक वेशभूषा और हाथों में तीर-कमान लेकर ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नज़र आए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैं नेता के रूप में नहीं आया हूं एक भाई के रूप में आया हूं, होली और भगोरिया पर्व पर यही कामना करता हूं कि, देश व प्रदेशवासी खुशहाल रहें। होली की बधाइयां। होली रंगों का त्यौहार है, होली आनंद का त्यौहार है, होली मेल-मिलाप का त्यौहार है, होली के दिन दिल खिल जाते हैं, रंगों में रंग मिल जाते हैं। सारी दुश्मनी भूल जाएं और भगोरिया उत्सव का आनंद उठाएं।

 

सेवा के लिए राजनीति में हूं

 

शिवराज ने कहा कि, मैं जनता की सेवा के लिए राजनीति में हूं। जनता की सेवा ही मेरे लिए भगवान की पूजा है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी के माध्यम से अपनी जनता की सेवा करना है। मेरे लिए हर बहन देवी की मूर्तिंयां है। बेटियां साक्षात देवी का रूप है, इसलिए बेटियों के पैर धोता हूं और उस पानी को माथे से लगाता हूं। बहन और बेटियों के लिए लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना जैसी योजनाओं से उनकी जिंदगी बदली है और अब लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है। लखपति दीदी का मतलब है कि, सालाना बहनों की आमदनी 1 लाख रूपए से ज्यादा हो। स्व-सहायता समूह के माध्यम से बहनों को लखपति बनाना है। उन्होंने कहा कि, मैं बहन और बेटियों के लिए मंगलकामना करता हूं कि उनके जीवन में कोई दुख और तकलीफ नहीं रहे।

 

 

बहनों ने दी चुनाव लड़ने, सहयोग राशि

 

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान चुनाव प्रचार के दौरान जहां भी जा रहे हैं, वहां बहनें और भांजे-भांजियां उन्हें गुल्लक और चुनाव लड़ने के लिए पैसे दे रहे हैं। शनिवार को इछावर के ग्राम ब्रिजिस नगर में भी बहनों ने भगोरिया उत्सव के खर्च में से राशि बचाकर शिवराज सिंह चौहान को भेंट की। वहीं कार्यक्रम के दौरान एक छात्रा मुस्कान राठौर रोते हुए मंच पर चढ़ गई और मामा से मुलाकात कर उन्हें गुल्लक भेंट की। इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि, बहनों और बेटियों की ये निधि मेरे लिए अरबों की दौलत से भी बढ़कर हैं। मैं जब तक जिऊंगा तब तक बहन और बेटियों के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा।

 

 

मोदी जी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण

 

शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली, समृध्द और सम्पन्न विकसित भारत का निर्माण हो रहा है। मोदी युगपुरूष हैं, युगदृष्टा हैं। हमारे देश की अर्थव्यवस्था दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है और मोदी के तीसरे टर्म में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी। हमारा भारत आने वाले समय में दुनिया को दिशा दिखाएगा। इसलिए विदिशा संसदीय क्षेत्र से रिकॉर्ड मतों का सबसे सुंदर और खिला हुआ कमल का फूल प्रधानमंत्री को भेंट करना है और नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है।

 

 

शिवराजमय हुआ इछावर

 

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने शनिवार को इछावर विधानसभा के ग्राम ब्रिजिस नगर में रोड-शो किया। रोड शो के दौरार पूरा नगर शिवराजमय दिखाई दिया। रोड-शो जहां-जहां से गुजर रहा था, वहां-वहां लोगों का हुजूम शिवराज पर फूलों की वर्षा कर रहा था। बहनें अपने भैया को तिलक लगाकर और आरती उतारकर आशीर्वाद दे रही थी तो भांजे-भांजियां मामा-मामा के नारे लगाकर उनसे लिपट रहे थे। बड़े-बुजुर्ग पूर्व सीएम के सिर पर हाथ रख उन्हें जीत का आशीर्वाद दे रहे थे तो युवा, शिवराज की एक झलक पाने और उनसे हाथ मिलाने के लिए आतुर नज़र आ रहे थे।

MadhyaBharat 23 March 2024

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.