Since: 23-09-2009

  Latest News :
इमरान की पार्टी के खिलाफ सेना ने खोला मोर्चा.   बांग्लादेशियों को शरण देने के ममता बनर्जी के बयान पर राज्यपाल ने मांगा जवाब.   केंद्रीय बजट में बिहार के लिए खोला पिटारा आंध्र को 15 हजार करोड़ रुपये का पैकेज.   पंजाब में नया राजनीतिक दल बनाएंगे कट्टरपंथी सांसद सरबजीत सिंह खालसा.   सरकारी कर्मचारी भी संघ के कार्यक्रमों में हो सकेंगे शामिल.   जवाब मिलने तक नीट का मुद्दा उठाते रहेंगे : राहुल गांधी.   कमलनाथ ने केन्द्र सरकार के बजट काे बताया दृष्टिहीन.   इंदौर से रीवा जा रही यात्रियाें से भरी बस पलटी.   बुजुर्ग ने लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मारी.   मुख्यमंत्री डॉ. यादव की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद के निर्णय.   जलती चिता से निकाला विवाहिता का शव.   धार्मिक कार्यक्रम में मंत्री प्रहलाद पटेल की तबीयत बिगड़ी.   विकसित भारत के लिए यह बजट मील का पत्थर साबित होगा-मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय.   छग विधानसभा मानसून सत्र : अनुपूरक बजट पर चर्चा.   बजट निराश करने वाला और देश को बर्बाद करने वाला- दीपक बैज.   विधानसभा में भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक का जल जीवन मिशन में भारी गड़बड़ी का आरोप.   छत्तीसगढ़ की बेटियों ने राज्य और देश का मान बढ़ाया- खेल मंत्री वर्मा.   नगर निगम रायपुर के पांच जोन आयुक्तों का तबादला.  
प्रियंका वाड्रा बोलीं- अपने वोट का इस्तेमाल अर्जुन के तीर जैसे करें
dhar, Priyanka Vadra ,Arjun

धार/भोपाल। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के चुनावी प्रचार के लिए सोमवार को धार जिले के आदिवासी बहुल क्षेत्र डही पहुंचीं। यहां उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा और आदिवासियों को साधने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि ‘अर्जुन अपनी नजर और ध्यान को केंद्रित कर तीर चलाते थे, इसी तरह अपने वोट को चलाओ। तीर सही लगने से आपका भविष्य मजबूत बन सकता है।’

प्रियंका ने धार जिले के कुक्षी के ग्राम डही में आयोजित सभा में दादी इंदिरा गांधी, नाना पं. जवाहरलाल नेहरू और पिता राजीव गांधी का जिक्र कर सभा की शुरुआत की। उन्होंने प्रारंभ में आदिवासियों और योद्धाओं को नमन करते हुए कहा कि ये पूज्य संत कमलदास जी, राजा देवी सिंह और बाबासाहेब की धरती है। इस पावन धरा पर आकर मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। सबसे ज्यादा गर्व इस बात पर है कि ये आपकी धरती है। आपके पूर्वजों ने आजादी की लड़ाई लड़ी है। मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं.. इसके बाद भीड़ ताली बजाने लगी तो प्रियंका ने कहा कि इसमें ताली बजाने की क्या जरूरत है।

प्रियंका ने आगे कहा कि प्रियंका ने कहा कि मैं इंदिरा जी की पोती हूं। उन्हें गुजरे हुए 30 साल से ज्यादा गुजर गए। फिर भी आप उन्हें याद करते हैं। क्योंकि, वे आपकी संस्कृति को समझती थीं। आपसे उनका रिश्ता राजनीति का नहीं, भावनाओं का था। पं. जवाहरलाल नेहरू, राजीव गांधी ने भी आपकी आदिवासी संस्कृति और परंपरा का आदर किया है।

उन्होंने कहा कि आप सभी में से हर एक को सोचना चाहिए कि सरकार आपके लिए क्या कर रही है? आपको देखना होगा कि ये घोषणाएं खोखली तो नहीं हैं? अगर पुरानी पेंशन देने के लिए पैसे नहीं हैं तो उद्योगपतियों के पैसे क्यों माफ किये जा रहे हैं। यहां से पलायन करने वाले लोगों से पूछो कि कांग्रेस की सरकारें क्या कर रही हैं।

प्रियंका ने लाड़ली बहना योजना पर तंज कसते हुए कहा कि ये चुनाव से पहले क्यों शुरू की गई, क्या पहले महिलाएं संकट में नहीं थीं? इन्होंने कुछ दिन पहले कहा कि हमने महिलाओं के लिए बिल पास किए हैं। ये बिल पास होने के 10 साल बाद लागू होगा। हम कहते हैं कि अभी लागू करो। वहीं, उन्होंने जातिगत जनगणना के फायदे गिनाए। उन्होंने कहा कि जातियों की संख्या पता चलने के बाद हम इनकी मदद करेंगे।

उन्होंने आदिवासियों से कहा कि आपके साथ कितना अपमान होता है। उस पीड़ित आदिवासी के मुख्यमंत्री ने पैर धोए। आरक्षण की बड़ी-बड़ी बातें होती लेकिन हकीकत क्या है। आप फिर से इन्हें मौका देना चाहते हैं कि ताकि आप पर अत्याचार बढ़ सके। राइट टू प्राइवेसी से हमें महरूम किया जा रहा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के वायरल वीडियो को लेकर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि अपनी जागरूकता के आधार पर वोट दो। आप भाजपा के एक-एक नेता को अहसास दिलाओ कि जब तक ये आपकी संपत्ति आपको वापस नहीं दिलाते, तब आप मंच पर उन्हें खड़े नहीं होने देंगे। ये तीर अगर सही लगा तो आपका भविष्य मजबूत बन सकेगा।

प्रियंका ने कहा कि जो गैस सिलेंडर पहले 400 रुपये में मिलता था, उसे 1200 का कर दिया। अब जब चुनाव आए तो दो महीने पहले 400 रुपये कम कर दिया। दो महीने पहले कर सकते थे तो इतने सालों से क्यों नहीं किया। मध्यप्रदेश सरकार ने 22 हजार घोषणाएं की हैं। 22 भी पूरी नहीं कीं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार पर मुझे गर्व है। जहां-जहां भाजपा की सरकारें हैं, उन प्रदेशों में देश-प्रदेश की संपत्ति यानी आपका पैसा आपसे छीनकर बड़े उद्योगपतियों को दिया गया।

MadhyaBharat 6 November 2023

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.