Since: 23-09-2009

  Latest News :
कांग्रेस इस बार 40 सीट भी पार नहीं कर पाएगी : अमित शाह.   अपने गुरु को धोखा देने वाला दिल्ली के लोगों का विश्वास कैसे जीत सकता है : राजनाथ.   महाराष्ट्र के डोंबिवली में केमिकल कंपनी में बॉयलर फटने से छह लोगों की मौत.   भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदाेलन करते करते खुद जेल चले गए केजरीवाल : भजनलाल शर्मा.   एसडीआरएफ टीम की नाव पलटी 03 जवानों की मौत.   कोलकाता के न्यू टाउन में मिला बांग्लादेश के लापता सांसद का शव.   नौतपा के पहले ही जमकर तप रहा इंदौर.   तुष्टीकरण ही कांग्रेस और टीएमसी की खुराक: शिवराज.   वैशाख पूर्णिमा पर कुबेरेश्वरधाम में उमड़ा आस्था का सैलाब.   नर्सिंग घोटाला शैक्षणिक जगत के लिए कलंकित करने वाला घोटाला: मुकेश नायक.   हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो छात्रों की मौत.   चंद्रमा का भी होता है नामकरण, बुद्ध पूर्णिमा का चांद ‘फ्लावर मून’ कहलाएगा.   प्रदेश के कई जिलों में प्री मानसून की बारिश.   कलकत्ता हाईकोर्ट का निर्णय मुंह पर तमाचा : विष्णु देव साय.   स्व. वरिष्ठ पत्रकार की पत्नी की घर पर मिली लाश.   अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर एक युवक की हुई मौत.   झीरम जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करेगी सरकार : विजय शर्मा.   नारायणपुर जिले की सीमा पर नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़.  
कांग्रेस के विकास मॉडल में हर चीज थी लापताः नरेन्द्र मोदी
guna, Everything was missing, Narendra Modi

गुना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में विकास का जो मॉडल विकसित किया था, वो था लापता मॉडल। बिजली-लापता, सड़क-लापता, पानी-लापता, रोजगार-लापता, गरीबों का घर लापता। कांग्रेस के लापता मॉडल में विकास भी लापता था। कांग्रेस राज में नौजवानों के भविष्य लापता था। कांग्रेस राज में किसानों का कल्याण लापता था।

 

 

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को गुना में तीन जिलों-गुना, अशोकनगर और शिवपुरी के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित आमसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने नीतीश कुमार के बयान को भद्दा बताते हुए कहा कि घमंडिया गठबंधन के बड़े नेता कितना नीचे गिरेंगे।

 

इससे पहले प्रधानमंत्री ने मंच पर आते ही अपने चिरपरिचित अंदाज में जनता का अभिवादन करते हुए कहा कि ग्वालियर-चंबल का मूड ऊर्जा से भरा हुआ है। आपको यह याद रखना है कि जहां-जहां कांग्रेस सरकार होती है, वहां वो हर योजना पर रोड़े अटकाती है। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब मप्र की भाजपा सरकार के साथ भेदभाव किया जाता था। लेकिन 2014 में आपने हमें सेवा का मौका दिया।

 

 

 

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार बनने के बाद मप्र के विकास ने असली तेजी पकड़ी है। आज मध्य प्रदेश में एक तरफ डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस के डबल डेंजर लोग हैं। एक इंजन केंद्र का और एक इंजन भाजपा की राज्य सरकार का मतलब मप्र का तेजी से डबल विकास। यहां लोगों की कमाई तेजी से बढ़ रही है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने दशकों तक सरकार चलाई, लेकिन नौजवानों ने वो दिन नहीं देखे जब कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को गड्ढे में डाल दिया था।

 

 

 

उन्होंने कहा कि गेहूं-दाल-तिलहन के किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बातें करते थे, लेकिन उनकी उपज टोकन से खरीदी जाती थी। एक तरफ अनाज पड़े-पड़े सड़ जाता था, दूसरी तरफ भुखमरी से निपटने का भी कोई विजन नहीं था। भाजपा सरकार के प्रोत्साहन से अन्न उत्पादन का रिकॉर्ड बना। कोरोना के समय जब चारों और स्थिति खराब थी तो मैं हर समय सोचता था कि किसी गरीब का चूल्हा बुझना नहीं चाहिए। आपके बेटे ने अन्न के भण्डार खोल दिए। 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देना शुरू किया।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कह रही है मेरे खिलाफ इलेक्शन कमीशन में शिकायत करेगी। क्या मुझे इनसे डर जाना चाहिए। क्या मुझे अपने निश्चय को बदल लेना चाहिए। मैं कांग्रेस को कहना चाहता हूँ कि मुझे रोकने के लिए आप किसी भी अदालत में चले जाइए, मैं जनता की अदालत में खड़ा हूँ। मैं अपने संकल्प से पीछे नहीं हटूंगा।

 

उन्होंने कहा कि केंद्र ने भारत आटा ब्रांड नाम से मध्यम वर्ग के लिए योजना चलाई है। जगह-जगह जन औषधि केंद्र में 80 प्रतिशत डिस्काउंट पर दवाई दी जा रही है। उड़ान योजना के तहत हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में सफर कर रहा है। घरों में रसोई तक पाइप से गैस की व्यवस्था भी भविष्य में की जाएगी। इससे रसोई गैस और सस्ता होगा।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान को लेकर विपक्षी गठबंधन में जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन के नेता ने विधानसभा में ऐसी भाषा का उपयोग किया, जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता। इतना ही नहीं, आईएनडीआईए गठबंधन के किसी नेता ने इस पर एक शब्द नहीं कहा। जो महिलाओं के प्रति ऐसी सोच रखते हैं, क्या वो महिलाओं का विकास कर सकते हैं। देश का कैसा दुर्भाग्य आया, कितना नीचे गिरोगे। दुनिया में देश का कितना अपमान कराओगे।

MadhyaBharat 8 November 2023

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.