Since: 23-09-2009

  Latest News :
मणिपुर में 3.5 तीव्रता का भूकंप.   दार्जिलिंग में लिकुवीर के पास एनएच-10 बंद.   जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद के सफाये के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी सरकार: केन्द्रीय गृह मंत्री शाह .   बाबा के जयकारों से गूंज उठा कैंची धाम.   नार्काे-आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़.   गाजियाबाद के लोनी स्थित पॉलिथीन बनाने की फैक्टरी में भीषण आग.   पिता परिवार की नींव, हमारी बुनियाद हैं .   जल गंगा संवर्धन अभियान को मिला अपार जनसहयोग : मुख्यमंत्री डॉ यादव.   दाऊदी बोहरा समाज ने मनाया ईद का पर्व, मस्जिदों में हुई विशेष नमाज.   एक साथ कॉम्बिंग पर निकले 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मी.   कांग्रेस आउट सोर्स प्रकोष्ट का सरकार के खिलाफ हल्लाबोल आंदोलन.   ऐतिहासिक भोजशाला में 85वें दिन भी जारी रहा एएसआई का सर्वे.   भीम रेजीमेंट के रायपुर संभाग का अध्यक्ष जीवराखन बांधे गिरफ्तार.   कांग्रेस व भाजपा ने सतनामियों को सिर्फ प्रताड़ित किया : अमित जोगी.   संघर्ष के दिनों की यादें साथ लेकर मुख्यमंत्री से मिलने आए जशपुर के अनेर सिंह.   नक्सल मुठभेड़ में घायल जवान ने कहा ठीक होते ही और मारूंगा.   मुख्यमंत्री साय ने तीसरे दिन भी ली विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक.   बलौदाबाजार हिंसा पर जस्टिस गौतम भादुड़ी ने लिया स्वतः संज्ञान.  
एसडीआरएफ की टीम ने माघी पुन्नी मेला स्थल पर किया माक ड्रिल
dhamtari, SDRF team ,mock drill , Maghi Punni fair site

धमतरी।मेला स्थल पर किसी प्रकार की अनपेक्षित घटनाओं से निबटने तथा भीड़ में राहत एवं बचाव कार्य निष्पादित करने के उद्देश्य से शुक्रवार 03 फरवरी को एसडीआरएफ के दल द्वारा जिला प्रशासन धमतरी और गरियाबंद के संयुक्त तत्वावधान में मॉक ड्रिल किया गया।

कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी के निर्देशानुसार इस तरह की संभावित घटना से निबटने की पूर्व तैयारी एवं पूर्वाभ्यास त्रिवेणी संगम राजिम के माघी पुन्नी मेला स्थल में मॉक ड्रिल किया गया। उक्त मॉक ड्रिल में एसडीआरएफ , होमगार्ड्स , पुलिस, चिकित्सा, राजस्व एवं अन्य संबंधित विभागों ने संयुक्त रूप से हिस्सा लिया। इस दौरान एसडीआरएफ और होमगार्ड के दल ने लक्ष्मण झूला ब्रिज में कोई हादसा होने के मद्देनजर ब्रिज में फंसे लोगों को नीचे सुरक्षित ढंग से नीचे लेकर आने का प्रदर्शन करते हुए अभ्यास किया। साथ ही टीम के द्वारा संगम स्थल पर नदी में गिरे लोगों को बोट के जरिये बाहर निकालने का भी सफलतापूर्वक अभ्यास किया गया। इसके साथ ही एसडीआरएफ ने अपने सभी संसाधनों, उपकरणों का भी प्रदर्शन किया, जिनका उपयोग विभिन्न आपदाओं के दौरान किया जाता है।

मॉक ड्रिल के दौरान पुलिस के जवानों ने भीड़ को नियंत्रित किया। इसी तरह स्वास्थ्य विभाग द्वारा घायलों का इलाज किया गया। राजस्व विभाग ने पीड़ितों के लिये राहत शिविरों का इंतजाम किया । मॉक ड्रिल के दौरान धमतरी और गरियाबंद के संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे । रायपुर से एसडीआरएफ टीम की प्रभारी अधिकारी होमगार्ड की डिवीजनल कमांडेंट अनिमा कुजूर, धमतरी होम गार्ड कमांडेंट एस के शुक्ला द्वारा मॉक ड्रिल का संचालन किया गया ।

MadhyaBharat 6 February 2023

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.