Since: 23-09-2009

  Latest News :
कोलकाता के न्यू टाउन में मिला बांग्लादेश के लापता सांसद का शव.   भोजपुरी स्टार पवन सिंह भाजपा से निष्कासित.   घोर साम्प्रदायिक घोर जातिवादी और घोर परिवारवादी है विपक्षी गठबंधनः नरेन्द्र मोदी.   कांग्रेस ने सेना को कमजोर किया उपकरणों में भी घोटाले किए: राजनाथ सिंह.   ऐसी कोई ताकत नहीं, जो पीओके को भारत का हिस्सा बनने से रोक सके : अमित शाह.   आलमगीर आलम एक बार फिर ईडी के पांच दिनों की रिमांड पर.   चंद्रमा का भी होता है नामकरण, बुद्ध पूर्णिमा का चांद ‘फ्लावर मून’ कहलाएगा.   शील नागू बने मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के नए एक्टिंग चीफ जस्टिस.   पुणे हिट एंड रन मामले में कोर्ट के फैसले पर राहुल गांधी का कटाक्ष.   इंडी गठबंधन वाले चोर-चोर मौसेरे भाई : शिवराज.   कागजों में खरीद लिया 13 ट्रक गेहूं जिला प्रबंधक निलंबित.   मप्र नर्सिंग कॉलेज घोटाला सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज बर्खास्त.   सरकार पीड़ित परिवारों के साथ करेगी हरसंभव मदद : केदार कश्यप.   पटरी पर लेटे युवक की ट्रेन गुजरते ही मौत.   मारपीट के विरोध में सफाई कर्मी हड़ताल पर.   बेटे को करंट लगाने के बाद गला घोंटा.   ट्रैक्टर ने दंपति को कुचला.   आईटीबीपी जवान जवान को ड्यूटी के दौरान सर्विस राइफल से लगी गोली.  
रायगढ़ : महापौर के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त
Raigarh, No-confidence motion ,mayor defeated

रायगढ़। रायगढ़ नगर निगम में एक कांग्रेसी पार्षद और एमआईसी सदस्य की नाराज़गी ज़ाहिर होते ही भाजपा ने महापौर के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का बिगुल फूंक दिया। बैठक में चर्चा की गई और कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा को विधिवत पत्र भी सौंपा गया। जहां कलेक्टर ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए 15 सितंबर को नगर निगम में सम्मेलन की तिथि तय कर दी। शुक्रवार को भाजपा के पास संख्याबल कम होने व अविश्वास प्रस्ताव का कोरम पूरा न करने की स्थिति में स्वत: ही गिर गया।

उल्लेखनीय है कि संख्याबल के आधार पर यह प्रस्ताव विफलता के द्वार पर पहले ही खड़ा था, लेकिन भाजपा द्वारा कोरम पूरा करने कुछ कांग्रेस पार्षदों के समर्थन की बात प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई थी। जहां तय समय और तिथि के अनुसार 15 सितंबर को भाजपा को अपने प्रस्ताव पर 11 बजे से 11:15 तक चर्चा करनी थी लेकिन 15 कांग्रेसी पार्षद का दल तो पहले ही महापौर और सभापति के साथ रायपुर रवाना हो चुका था। इसके अलावा अन्य कोई कांग्रेसी पार्षद भी भाजपा के इस अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने नहीं पहुंचा। यहां तक कि भाजपा के 18 पार्षद पहुंचे और बाकी तीन पार्षद नहीं पहुंचे, जिससे महापौर के विरुद्ध लाया जाने वाला अविश्वास प्रस्ताव कोरम पूरा ना होने की स्थिति में स्वतः ही ध्वस्त हो गया। उल्टा कांग्रेस ने भाजपा खेमे से वार्ड नं 34 की पार्षद पुष्पा निरंजन साहू को अपने खेमे में शामिल कर लिया।

इस संबंध में महापौर जानकी काटजू ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि हमने पहले ही कहा था कि संगठन में थोड़े बहुत मन मुटाव होते ही रहते हैं, लेकिन हमारी पार्टी के कोई भी पार्षद पार्टी के विरुद्ध नहीं जायेंगे। संगठन में पहले भी एकता थी और आज भी यह एकता बरकरार है। साथ ही मैं सहयोग करने के लिए अपने संगठन के सभी पार्षदों का धन्यवाद देना चाहूंगी।

भाजपा की महिला पार्षद पुष्पा निरंजन साहू हुई कांग्रेस में शामिल:-एक तरफ भाजपा महापौर जानकी काटजू को पद से हटाने अविश्वास प्रस्ताव को पारित करने की तैयारियों में जुटी हुई थी तो वहीं इसके उलट कांग्रेस ने भाजपा की ही वार्ड नं 34 की महिला पार्षद पुष्पा निरंजन साहू को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। जानकारी के मुताबिक 14 सितंबर को ही कांग्रेस दलों के साथ भाजपा पार्षद भी रायपुर पहुंची हुई थी। विधायक प्रकाश नायक, महापौर जानकी काटजू और सभापति जयंत ठेठवार की उपस्थिति में रायपुर पहुंचे 11 पार्षदों की मुख्यमंत्री से मुलाकात तय थी इसी दौरान विधायक ने भाजपा पार्षद पुष्पा निरंजन साहू को कांग्रेस पार्टी में विधिवत प्रवेश भी कराया।

इस संबंध में वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाष पांडेय ने बताया कि महापौर के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर हमारे 16 पार्षदों ने हस्ताक्षरित आवेदन कलेक्टर को सौंपा गया था। आज हमारे 18 पार्षद उपस्थित रहे। दो पार्षद स्वास्थ्यगत कारणों से शामिल नहीं हो सके। शहर में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर हमने जो आरोप नगर निगम पर लगाए थे उस पर चर्चा करने महापौर को सदन में उपस्थित होकर अपनी ताकत दिखाना था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुईं।

MadhyaBharat 15 September 2023

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.