Since: 23-09-2009

  Latest News :
विकसित भारत के लिए विकसित तमिलनाडु का दृष्टिकोण भाजपा का संकल्पः मोदी.   इस साल भारत में \'सामान्य से अधिक\' मानसून रहने की संभावना.   समाजवादी पार्टी का मुसलमानों से कोई सरोकार नहीं : मायावती.   80 बनेगा आधार, एनडीए करेगा 400 पार : योगी आदित्यनाथ.   केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती वाली याचिका पर ईडी को ‘सुप्रीम’ नोटिस.   बाबा साहब के सपनों को साकार करने वाली सरकार चुनें : मायावती.   मैडम सोनिया- राहुल गांधी ने मैदान छोड़ दिया : शिवराज.   खजुराहो में इंडिया गठबंधन ने फारवर्ड ब्लाक के प्रत्याशी आरबी प्रजापति को दिया समर्थन.   इस बार का चुनाव रामद्रोहियों और राम के पक्षधरों का चुनाव है: मुख्यमंत्री डॉ. यादव.   जीतू ने कसा तंज भाजपा ने चंदे को धंधा बनाया.   भाजपा प्रत्याशी की शिकायत पर कमलनाथ के पीए पर केस दर्ज.   प्रदेश में सबसे ज्यादा अपराध आदिवासी वर्ग पर हो रहे हैं: जीतू पटवारी.   छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले मामले में ईडी फिर एक्शन की तैयारी में.   मवेशियों का सड़क में डेरा बढ़ी दुर्घटना की आशंका.   राज्यपाल हरिचंदन उड़िया नव वर्ष उत्सव में शामिल हुए.   एक लाख के इनामी नक्सली के साथ सात नक्सली गिरफ्तार.   सड़क दुर्घटना में दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की मौत.   मैनपाट में घर में लगी आग की चपेट में आकर तीन बच्चे जिंदा जले.  
लोकसभा चुनाव के पहले ही हार मान चुका है विपक्ष : प्रधानमंत्री
new delhi,  Lok Sabha elections,  Prime Minister

तिरुवनंतपुरम/नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि विपक्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी हार मान चुका है, इसलिए वह मुझे गालियां दे रहा है। उन्होंने दावा किया कि विपक्ष के पास देश की प्रगति के लिए कोई रोडमैप नहीं है।

प्रधानमंत्री केरल के तिरुवनंतपुरम के सेंट्रल स्टेडियम में भाजपा की राज्य इकाई की पदयात्रा के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केरल आना और केरल के लोगों के प्यार और आशीर्वाद के बीच रहना हमेशा खुशी की बात है। उन्होंने केरल के मतदाताओं से 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को दोहरे अंकों में सीटों के साथ जीत का आशीर्वाद देने का आग्रह किया। केरल 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को दोहरे अंक में सीटें जीतने में सक्षम बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने लोकप्रिय जनभावना को दोहराया कि एक बड़ा विश्वास है कि एनडीए 2024 में आगामी लोकसभा चुनावों में 400 सीटों के साथ उभरेगा।

मोदी ने कहा कि केरल के लोग नकारात्मकता की राजनीति से नफरत करते हैं और भारत को बदलने के लिए भाजपा के एजेंडे में मदद करेंगे। भाजपा को जो समर्थन मिल रहा है, उससे पता चलता है कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में 370 सीटों के साथ उभरने जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस, एलडीएफ और यूडीएफ पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि वे (कांग्रेस और वामपंथी) केरल में एक-दूसरे के दुश्मन हैं, हालांकि राज्य के बाहर वे बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर (बीएफएफ) हैं। तिरुवनंतपुरम में उनकी एक अलग भाषा है और दिल्ली में एक अलग, केरल के लोग इस धोखाधड़ी का जवाब चुनाव में देंगे। उन्होंने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ का कुशासन सबके सामने है। केरल के लोग भाजपा को आशा की किरण के रूप में देखते हैं। एक तरफ जहां भाजपा सरकार केरल के लोगों को प्राथमिकता दे रही है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस-कम्युनिस्ट गठबंधन का ट्रैक रिकॉर्ड परिवारवाद से घिरा हुआ है। कम्युनिस्ट और कांग्रेस दोनों 'बेस्ट फ्रेंड्स फॉरएवर' हैं। उन्होंने कहा, 'जहां एक ओर केरल की पहचान पर्यटन और प्रतिभा से जुड़ी थी, वहीं कांग्रेस-कम्युनिस्ट के तहत यह भ्रष्टाचार और अराजकता बन गई है। जहां केरल अपनी व्यावसायिक संभावनाओं और निवेश के लिए जाना जाता था, वहां आज बेरोजगारी और उद्योगों की कमी है।

देश के समग्र विकास पर प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा कभी भी किसी व्यक्ति को वोट-बैंक के नजरिए से नहीं देखती है और उसका लक्ष्य सभी को सशक्त बनाना है। यह केरल के लोगों के लिए भी यही मंत्र है क्योंकि भाजपा राज्य के विकास पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित कर रही है, जिससे केरल के लोगों में आत्मविश्वास पैदा हो सके। मोदी ने दावा किया कि पिछले 10 वर्षों में केरल को अन्य भाजपा शासित राज्यों की तरह विकास से लाभ हुआ है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी 3.0 के दौरान भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा। पिछले दशक में भारत में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। मोदी 3.0 भारत के सेमीकंडक्टर उद्योग और हरित हाइड्रोजन को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित होगा।

केरल के विकास को प्राथमिकता देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के समर्थन की कमी के बावजूद केंद्र की भाजपा सरकार ने हमेशा केरल के विकास को प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए केरल सहित पूरे भारत में भागीदारी को सक्षम करने के लिए स्थानीय माध्यम में विभिन्न परीक्षाएं आयोजित की गई हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विश्वास की भावना के साथ काम करती है। भाजपा का उद्देश्य सभी को सशक्त बनाना है। उन्होंने विश्वास जताया कि केरल के लोग आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करेंगे।

MadhyaBharat 27 February 2024

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.