Since: 23-09-2009

  Latest News :
जेपी नड्डा ने देशव्यापी अभियान \'एक पेड़ मां के नाम\' के अंतर्गत लगाया पौधा.   सिक्किम के लापता पूर्व मंत्री रामचंद्र पौड्याल का शव बांग्लादेश में मिला.   ओमान में बंदरगाह पर तेल टैंकर पलटा.   केजरीवाल पर हाई कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला.   डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी.   अजीत पवार गुट के 4 नेता और 24 पदाधिकारी शरद पवार के साथ आए.   मंत्री राधा सिंह पर आरोप.   मुख्यमंत्री से नहीं संभल रहे 2 पद.   महिला ने दवा के धाेखे में खाया सल्फास ईलाज के दाैरान माैत.   जीतू पर आराेप लगाने वाले कांग्रेस नेता अब भी अपनी बात पर कायम.   मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने घायल बाघ शावकों की जीवन रक्षा के प्रयास की सराहना की.   खदान में डूबने से दो नाबालिग बच्चों की मौत.   उप मुख्यमंत्री अरुण साव छत्तीसगढ़ सराफा एसोशिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में हुए शामिल.   रेलवे ट्रैक में एक अज्ञात महिला का शव टुकड़ों में पड़ा मिला.   कांग्रेस तथ्य और वस्तु स्थिति जाने बिना भ्रम फैलाने का काम करती है : साव.   ट्रक व बस में भीषण भिड़ंत.   मुख्यमंत्री साय विशेष विमान से दिल्ली रवाना.   बीमारी से परेशान प्रधान अध्यापक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.  
युवक के साथ अमानवीयता
guna, young man, treated inhumanely

गुना। मध्य प्रदेश के गुना जिले में बंजारा समुदाय के एक युवक के साथ अमानवीयता‎ का मामला सामने आया है। उसके ही रिश्तेदारों ने उसका ‎अपहरण कर तीन दिन तक बंधक बनाकर रखा। उसे जूतों‎ की माला और महिलाओं के कपड़े पहनाए, मुंह पर कालिख‎ पोतकर बाल भी काट दिए। फिर उसे इसी हाल में पूरे‎ गांव में घुमाया। युवक का आरोप है कि उसके साथ मारपीट ‎करने के साथ उसे पेशाब भी पिलाई। मामले में सोमवार देर रात फतेहगढ़ थाना पुलिस ने सात आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

 

 

फतेहगढ़ थाना प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि पीड़ित युवक का नाम महेन्द्र सिंह फूल सिंह बंजारा है और वह राजस्थान का रहने वाला है। उसने घटना 22 मई की बताई है। पीड़ित युवक ने बताया कि वह खेतों में‎ घूरा (खाद) फेंकने का काम करता है। सोदान सिंह, गुमान ‎सिंह और ओमकार सिंह के साथ 10-12 लोग एक जीप में उसे ‎ले गए। इसके बाद बदन बंजारा, छोटू बंजारा, रमेश बंजारा, ‎तोफान बंजारा, प्रेम बंजारा, गेंदा सिंह, कालूराम, गुलाब और‎ मथरी बाई आदि ने मारपीट की। उसे महिलाओं के वस्त्र और जूतों की‎ माला पहनाई तथा पेशाब पिलाई।

 

 

पीड़ित महेंद्र ने पुलिस को बताया कि आरोपित उसे बीते बुधवार को किडनैप कर‎ पाटन, राजस्थान के झालावड़, अटरू आदि जगहों पर ‎घुमाते रहे। इसके बाद मारपीट के वीडियो डालकर‎ उसके परिजनों से 25 लाख रुपये मांगे। तीन दिन बाद उसके पिता 20 लाख रुपये की जमात भरकर आए, तब जाकर उन्होंने पीड़ित महेंद्र को शनिवार को छोड़ा। इसके बाद झागर चौकी पर गए‎ तो पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, उल्टा पुलिस रुपये मांगे।

 

 

पीड़ित के ‎परिजनों ने बताया कि महेंद्र के चाचा की‎ ‎लड़की की शादी रमेश से हुई थी। उसने‎‎ दूसरी औरत रख ली तो उनकी लड़की‎‎ भाग गई। यह लोग उसके हाथ का खाना‎‎ नहीं खाते थे और मारपीट करते थे। इसकी‎ ‎भी हमने शिकायत की थी, इसीलिए यह ‎‎लोग धोखे से महेंद्र को ले गए और उसके ‎‎साथ इस तरह की बर्बरता की।

 

इस मामले में धरनावदा थाना प्रभारी राजेंद्र‎ चौहान का कहना है कि फरियादी झूठ ‎बोल रहा है। वह अपने जीजा के साथ ‎खुद चला गया था। इनका झगड़ा टूटना था‎ और उसके लिए पंचायत होनी थी। ‎पंचायत होती तो इन्हें लड़के वालों को रुपये ‎देने पड़ते। इससे बचने के लिए यह चाह ‎रहे हैं कि अपहरण की कायमी हो जाए। ‎वह खुद दूसरी पार्टी के साथ गया और‎ वहां उसके साथ मारपीट हो गई।

 

 

वहीं, गुना एसपी संजीव सिन्हा का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। ‎जब फरियादी मेरे पास आया तो‎ उसे पुलिस टीम के साथ‎ फतेहगढ़ थाना भेज दिया है।‎ उसके साथ मारपीट राजस्थान में‎ हुई है, लेकिन अपराध हमारे यहां ‎से शुरू हुआ है और उसका‎ अपहरण किया गया है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

MadhyaBharat 28 May 2024

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.