Since: 23-09-2009

  Latest News :
मणिपुर में 3.5 तीव्रता का भूकंप.   दार्जिलिंग में लिकुवीर के पास एनएच-10 बंद.   जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद के सफाये के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी सरकार: केन्द्रीय गृह मंत्री शाह .   बाबा के जयकारों से गूंज उठा कैंची धाम.   नार्काे-आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़.   गाजियाबाद के लोनी स्थित पॉलिथीन बनाने की फैक्टरी में भीषण आग.   पिता परिवार की नींव, हमारी बुनियाद हैं .   जल गंगा संवर्धन अभियान को मिला अपार जनसहयोग : मुख्यमंत्री डॉ यादव.   दाऊदी बोहरा समाज ने मनाया ईद का पर्व, मस्जिदों में हुई विशेष नमाज.   एक साथ कॉम्बिंग पर निकले 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मी.   कांग्रेस आउट सोर्स प्रकोष्ट का सरकार के खिलाफ हल्लाबोल आंदोलन.   ऐतिहासिक भोजशाला में 85वें दिन भी जारी रहा एएसआई का सर्वे.   भीम रेजीमेंट के रायपुर संभाग का अध्यक्ष जीवराखन बांधे गिरफ्तार.   कांग्रेस व भाजपा ने सतनामियों को सिर्फ प्रताड़ित किया : अमित जोगी.   संघर्ष के दिनों की यादें साथ लेकर मुख्यमंत्री से मिलने आए जशपुर के अनेर सिंह.   नक्सल मुठभेड़ में घायल जवान ने कहा ठीक होते ही और मारूंगा.   मुख्यमंत्री साय ने तीसरे दिन भी ली विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक.   बलौदाबाजार हिंसा पर जस्टिस गौतम भादुड़ी ने लिया स्वतः संज्ञान.  
संसद को सुचारू रूप से चलाना हमारी प्राथमिकता- किरेन रिजिजू
new delhi, Smooth running , Kiren Rijiju

नई दिल्ली। संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने अपना कार्य भार संभालने के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि संसद का सुचारू रूप से संचालन हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने आगे कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित भारत का सपना सबकी आंखों में उतारा है। इसलिए हम सभी समुदायों को जोड़कर उस सपने को साकार करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। किरेन रिजिजू के कार्यभार ग्रहण करते समय केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी मौजूद थे।

किरेन रिजिजू ने यह भी कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास कहते हैं तो इसका मतलब ही यह होता है कि हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखते हैं। हमें हर मायने में एकजुट होना होगा।

संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने यह भी कहा कि हमारी सरकार और हमारे प्रधानमंत्री जब किसी योजना के बारे में सोचते हैं तो हमारे सामने प्रत्येक भारतीय अर्थात 140 करोड़ देशवासी होते हैं, कोई जाति-वर्ग या सम्प्रदाय के आधार पर हम विचार नहीं करते। जाति और पंथ या धर्म के आधार पर किसी भी प्रचार का पक्षपात हमारी नीति का हिस्सा नहीं है।

किरेन रिजिजू ने दावा किया कि इस देश में कोई भी असुरक्षित नहीं है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी का सर्वसमावेशी दृष्टिकोण और नीतियां सभी के लिए समान हैं। हम किसी भी तरह का नकारात्मक प्रचार या किसी भी तरह की अनावश्यक बातों से प्रभावित नहीं होते हैं जो हमारे कार्य में व्यवधान पैदा करती हैं। हम सरकार चलाना जानते हैं और संसद को सुचारू रूप से और एकजुट होकर चलाना चाहते हैं। हम प्रयास करेंगे के विपक्षी दल भी देश हित में सकारात्मक सोच के साथ सदन में आएं और रचनात्मक भूमिका निभाएं।

MadhyaBharat 11 June 2024

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.