Since: 23-09-2009

  Latest News :
जेपी नड्डा ने देशव्यापी अभियान \'एक पेड़ मां के नाम\' के अंतर्गत लगाया पौधा.   सिक्किम के लापता पूर्व मंत्री रामचंद्र पौड्याल का शव बांग्लादेश में मिला.   ओमान में बंदरगाह पर तेल टैंकर पलटा.   केजरीवाल पर हाई कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला.   डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी.   अजीत पवार गुट के 4 नेता और 24 पदाधिकारी शरद पवार के साथ आए.   मंत्री राधा सिंह पर आरोप.   मुख्यमंत्री से नहीं संभल रहे 2 पद.   महिला ने दवा के धाेखे में खाया सल्फास ईलाज के दाैरान माैत.   जीतू पर आराेप लगाने वाले कांग्रेस नेता अब भी अपनी बात पर कायम.   मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने घायल बाघ शावकों की जीवन रक्षा के प्रयास की सराहना की.   खदान में डूबने से दो नाबालिग बच्चों की मौत.   उप मुख्यमंत्री अरुण साव छत्तीसगढ़ सराफा एसोशिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में हुए शामिल.   रेलवे ट्रैक में एक अज्ञात महिला का शव टुकड़ों में पड़ा मिला.   कांग्रेस तथ्य और वस्तु स्थिति जाने बिना भ्रम फैलाने का काम करती है : साव.   ट्रक व बस में भीषण भिड़ंत.   मुख्यमंत्री साय विशेष विमान से दिल्ली रवाना.   बीमारी से परेशान प्रधान अध्यापक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.  
उपचुनाव: प. बंगाल में मतदान के दौरान हिंसा
kolkata, By-election, P. Violence  Bengal

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बुधवार को चार विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है। हालांकि यह शांतिपूर्वक नहीं रह गया है। अलग-अलग इलाकों से हिंसा और चुनाव में गड़बड़ी की कई घटनाएं सामने आईं हैं। 



हिंसा की शिकायतें मुख्य रूप से नदिया जिले के राणाघाट-दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र और उत्तर 24 परगना के बागदा से सामने आई हैं। रायगंज में भी मतदान शांतिपूर्वक नहीं रह गया है।



सुबह 11 बजे तक पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय में चुनाव में गड़बड़ी की 26 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें से 20 अकेले राणाघाट-दक्षिण से हैं।



हालांकि, उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज और कोलकाता के मानिकतला के शेष दो निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया कमोबेश शांतिपूर्ण  रही।



पहले चार घंटों में इन चार विधानसभा क्षेत्रों में औसत मतदान प्रतिशत 23.45 रहा, जिसमें रायगंज में सबसे अधिक 25.98, रानाघाट-दक्षिण में 23.32, बागदा में 22.63 और मानिकतला में सबसे कम 21.89 रहा। बागदा में भाजपा उम्मीदवार बिनय कुमार विश्वास को निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर पहुंचने के बाद तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया और वापस जाओ के नारे लगाने लगे।

 

विश्वास ने मीडियाकर्मियों से कहा, "बूथ-जाम की शिकायतें मिलने के बाद मैं इस बूथ पर गया था। वहां पहुंचने के बाद सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुझे आक्रामक तरीके से घेर लिया और यह स्पष्ट था कि वहां क्या चल रहा था। मैंने पूरे घटनाक्रम के बारे में निर्वाचन अधिकारियों को सूचित कर दिया है।"

बागदा में फिर से विवाद तब भड़क गया जब तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार मधुपर्णा ठाकुर को एक एसयूवी में घूमते हुए देखा गया, जिस पर वाहन के विंडशील्ड पर 'भारत सरकार' का स्टिकर चिपका हुआ था। उनके साथ उनकी मां और तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य ममता बाला ठाकुर भी थीं।



हालांकि, जब भाजपा ने इस मामले में सीईओ कार्यालय का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की, तो स्टिकर पर सफेद कागज चिपकाकर उसे ढक दिया गया।



 

इस बीच, भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने राणाघाट-दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के पूर्णनगर में गोलीबारी की शिकायतों पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। नादिया की जिला पुलिस ने मामले की एसडीपीओ स्तर की जांच शुरू कर दी है।

MadhyaBharat 10 July 2024

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.