Since: 23-09-2009

  Latest News :
कोलकाता के न्यू टाउन में मिला बांग्लादेश के लापता सांसद का शव.   भोजपुरी स्टार पवन सिंह भाजपा से निष्कासित.   घोर साम्प्रदायिक घोर जातिवादी और घोर परिवारवादी है विपक्षी गठबंधनः नरेन्द्र मोदी.   कांग्रेस ने सेना को कमजोर किया उपकरणों में भी घोटाले किए: राजनाथ सिंह.   ऐसी कोई ताकत नहीं, जो पीओके को भारत का हिस्सा बनने से रोक सके : अमित शाह.   आलमगीर आलम एक बार फिर ईडी के पांच दिनों की रिमांड पर.   चंद्रमा का भी होता है नामकरण, बुद्ध पूर्णिमा का चांद ‘फ्लावर मून’ कहलाएगा.   शील नागू बने मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के नए एक्टिंग चीफ जस्टिस.   पुणे हिट एंड रन मामले में कोर्ट के फैसले पर राहुल गांधी का कटाक्ष.   इंडी गठबंधन वाले चोर-चोर मौसेरे भाई : शिवराज.   कागजों में खरीद लिया 13 ट्रक गेहूं जिला प्रबंधक निलंबित.   मप्र नर्सिंग कॉलेज घोटाला सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज बर्खास्त.   सरकार पीड़ित परिवारों के साथ करेगी हरसंभव मदद : केदार कश्यप.   पटरी पर लेटे युवक की ट्रेन गुजरते ही मौत.   मारपीट के विरोध में सफाई कर्मी हड़ताल पर.   बेटे को करंट लगाने के बाद गला घोंटा.   ट्रैक्टर ने दंपति को कुचला.   आईटीबीपी जवान जवान को ड्यूटी के दौरान सर्विस राइफल से लगी गोली.  
सभी वर्गों के हित में काम कर रही है राज्य सरकारः मुख्यमंत्री शिवराज
bhopal, State government ,Chief Minister Shivraj

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार किसानों, गृहणियों और विद्यार्थियों के हित में निरंतर कार्य कर रही है। जहां किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण सुविधा और किसान सम्मान निधि का लाभ दिलवाया जा रहा है, वहीं गृहणियों के हित में 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाने का कार्य किया गया है। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना से प्रदेश की सवा करोड़ से अधिक बहनें लाभान्वित हो रही हैं।

 

मुख्यमंत्री चौहान सोमवार को सागर जिले के सुरखी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने सुरखी में शासकीय महाविद्यालय प्रारंभ करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री चौहान ने कार्यक्रम में उपस्थित हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का स्वागत किया। कार्यक्रम में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ ही सागर जिले के अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

 

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हायर सेकेण्डरी में सबसे अधिक अंक लाने वाले एक बेटे और एक बेटी को स्कूटी प्रदान करने, 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप की राशि और 6वीं और 9वीं में सायकिल के लिए 4 हजार 500 रुपये की राशि उपलब्ध करवाई जा रही है। गरीब परिवारों के हित में नि:शुल्क राशन और आयुष्मान कार्ड के माध्यम से उपचार की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

 

ट्रांसफार्मर अनुदान योजना होगी फिर शुरू

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने निर्धनों के कल्याण के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखी है। मध्यप्रदेश सरकार जनहित में सभी बुनियादी आवश्यकताओं की उपलब्धता सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के हितों की हमेशा चिंता की है। पूर्व सरकार ने ट्रांसफार्मर अनुदान योजना बंद कर दी थी। अब इस योजना को पुन: शुरू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जिन परिवारों का विस्तार हुआ और उन्हें रहने के लिए अपनी भूमि नहीं है, उन्हें नई आवास योजना से लाभान्वित किया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना और आवास प्लस का लाभ लेने से शेष रह गए, परिवारों को नई योजना का लाभ मिलेगा। प्रत्येक परिवार को जमीन का अपना टुकड़ा मिलेगा। पूर्व में मुख्यमंत्री भू-आवासीय अधिकार योजना के माध्यम से भी हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया है। अब प्रदेश में कोई परिवार टूटी टपरिया में नहीं रहेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सिंचाई के साथ ही सड़कों के निर्माण और विद्युत आपूर्ति के क्षेत्र में पूर्व सरकार की तुलना में अभूतपूर्व कार्य करके दिखाया है। पूर्व सरकार ने अनेक कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया था, जिन्हें फिर से प्रारंभ कर गति प्रदान की गई है। बुजुर्गों को रेल के साथ वायुयान द्वारा भी तीर्थदर्शन करवाया जा रहा है।

MadhyaBharat 19 September 2023

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.