Since: 23-09-2009

  Latest News :
कांग्रेस के पांच-छह विधायकों को किडनैप कर हरियाणा ले गई भाजपा : सुक्खू.   ईडी ने केजरीवाल को भेजा आठवां समन.   लोकसभा चुनाव के पहले ही हार मान चुका है विपक्ष : प्रधानमंत्री.   नेशनल कॉन्फ्रेंस इंडिया गठबंधन के साथ कांग्रेस से होगी सीट शेयरिंग : फारूक अब्दुल्ला.   राज्यसभा चुनाव : 15 में से 10 भाजपा उम्मीदवार जीते.   गायक पंकज उधास का निधन.   भाजपा का परिवार लगातार बढ़ रहा पार्टी देश में 370 से अधिक सीटें जीतेगी: मुख्यमंत्री डॉ. यादव.   भोपाल सहित 6 नगरीय निकायों में चलेंगी 552 ई-बसें.   मप्र: जीतू पटवारी का तंज बोले- पर्ची से निकले मुख्यमंत्री से नही संभल रहा प्रदेश.   ग्वालियर-चंबल अंचल में बुधवार को बूंदाबांदी की संभावना.   इंदौर रोड पर बस-डंपर से टकराई.   कूनो में सफल हुआ है चीतों का पुनर्स्थापन: केंद्रीय मंत्री.   दंतेवाड़ा के किंरदुल एनएमडीसी खदान में धंसी चट्टान चार मजदूरों की मौत.   मीसाबंदियों की सम्मान निधि फिर शुरू होगी- मुख्यमंत्री साय.   एक शैक्षणिक सत्र में दो बार होगी बोर्ड की परीक्षाएं, आदेश जारी.   सदन में उठा कवर्धा दोहरे हत्याकांड का मामला विपक्ष ने कहा कानून व्यवस्था गंभीर.   बड़े भाई ने छोटे भाई की गोली मार कर की हत्या.   नवविवाहिता की आग से जलकर मौत.  
विधानसभा चुनाव के तैयारियों का जायजा लेने आरंग पहुंचे कलेक्टर
raipur, Collector reached Arang, assembly elections

रायपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ सर्वेश्वर भुरे ने विधानसभा चुनाव के तैयारियों का जायजा लेने आरंग विधानसभा में पहुंचे। वहां जिले के अंतिम छोर में स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) के पारागांव स्थित प्वाइंट में पहुंचे और उपस्थित दल से जानकारी ली और उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले वाहनों की कड़ी चेकिंग करें। संदेहास्पद धनराशि या अन्य सामग्री पाए जाने पर जांच कर कार्रवाई करें। उन्होंने मंदिर हसौद तहसील और आरंग तहसील में निर्वाचन कार्य में पदस्थ अधिकारियों की बैठक ली।

 

 

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि विधानसभा में र्फ्लाइंग स्क्वॉड् टीम (एफ.एस.टी) और स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) अलर्ट रहें। निर्वाचन संबंधी शिकायत आने पर एफएसटी मौके पर जाकर जांच करें और निराकरण कर नियमानुसार कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि एफ.एस.टी ही नही, सुचना मिलने पर तहसीलदार या पुलिस के अधिकारी भी स्वयं जाकर कार्रवाई कर सकते है। कंट्रोल रूम के फोन नंबर के साथ पुलिस थाने का नंबर भी जारी करें।

 

 

डॉ भुरे ने कहा कि यह ध्यान रखें की रिस्पॉन्स टाईम कम से कम हो और सूचना मिलने के बाद जल्द ही जल्द निराकरण करने का प्रयास करें। डॉ भुरे ने कहा कि जिनकी भी ड्यूटी निर्वाचन में लगी है वे मुख्यालय में ही रहें। वीडियों सर्विलेंस टीम की तैनाती करें। कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी कर्मचारी विशेषकर मैदानी अमला जैसे पंचायत सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और पटवारी इत्यादि पूर्ण रूप से निरपेक्ष होकर काम करें। उनका किसी राजनैतिक दल के प्रति झुकाव प्रदर्शित ना हो और ना ही इनका प्रचार-प्रसार करें। ऐसा पाए जाने पर उनपर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

 

डॉ भुरे ने नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में संपत्ति विरूपण की जानकारी ली और कहा कि सभी शासकीय कार्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र और राशन दुकान इत्यादि में संपत्ति विरूपण की कार्रवाई पूर्ण करें। यह सुनिश्चित करें कि चुनाव के दौरान विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सभी क्षेत्रों में शांति और सुरक्षा का वातावरण निर्मित हो और किसी भी प्रकार की गडबडी ना हो।

 

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि शासकीय अधिकारी-कर्मचारी सोशल मीडिया में किसी राजनैतिक दल के प्रचार प्रसार से बचें। किसी सोशल मीडिया के ग्रुप में शांति भंग करने वाले संप्रदायिक और किसी राजनैतिक दल के प्रचार से संबंधित ना संदेश प्रसारित करे ना ही फॉरवर्ड करें। समन्वय बनाकर कार्य करें।

 

एसडीएम अतुल विश्वकर्मा ने बताया कि आरंग विधानसभा में कुल 247 मतदान केन्द्र है। कुल मतदाता दो लाख 31 हजार 20 हैं, जिनमे महिला एक लाख 15 हजार 773 और पुरूष एक लाख 15 हजार 542 और थर्ड जेंडर 05 हैं। कुल एफ.एस.टी टीम 09, कुल सेक्टर 22, आदर्श मतदान केन्द्र 05, संगवारी मतदान केन्द्र की संख्या 10 और युवा मतदान केन्द्र की संख्या 01 है। कट्रोल रूम का फोन नंबर- 07720-296516 है। इनमें कार्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। निर्वाचन संबंधी शिकायत मिलने पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जा रही है। बैठक में संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

MadhyaBharat 17 October 2023

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.