Since: 23-09-2009

  Latest News :
कांग्रेस के पांच-छह विधायकों को किडनैप कर हरियाणा ले गई भाजपा : सुक्खू.   ईडी ने केजरीवाल को भेजा आठवां समन.   लोकसभा चुनाव के पहले ही हार मान चुका है विपक्ष : प्रधानमंत्री.   नेशनल कॉन्फ्रेंस इंडिया गठबंधन के साथ कांग्रेस से होगी सीट शेयरिंग : फारूक अब्दुल्ला.   राज्यसभा चुनाव : 15 में से 10 भाजपा उम्मीदवार जीते.   गायक पंकज उधास का निधन.   भाजपा का परिवार लगातार बढ़ रहा पार्टी देश में 370 से अधिक सीटें जीतेगी: मुख्यमंत्री डॉ. यादव.   भोपाल सहित 6 नगरीय निकायों में चलेंगी 552 ई-बसें.   मप्र: जीतू पटवारी का तंज बोले- पर्ची से निकले मुख्यमंत्री से नही संभल रहा प्रदेश.   ग्वालियर-चंबल अंचल में बुधवार को बूंदाबांदी की संभावना.   इंदौर रोड पर बस-डंपर से टकराई.   कूनो में सफल हुआ है चीतों का पुनर्स्थापन: केंद्रीय मंत्री.   दंतेवाड़ा के किंरदुल एनएमडीसी खदान में धंसी चट्टान चार मजदूरों की मौत.   मीसाबंदियों की सम्मान निधि फिर शुरू होगी- मुख्यमंत्री साय.   एक शैक्षणिक सत्र में दो बार होगी बोर्ड की परीक्षाएं, आदेश जारी.   सदन में उठा कवर्धा दोहरे हत्याकांड का मामला विपक्ष ने कहा कानून व्यवस्था गंभीर.   बड़े भाई ने छोटे भाई की गोली मार कर की हत्या.   नवविवाहिता की आग से जलकर मौत.  
धर्मांतरण और लव जिहाद छत्तीसगढ़ में बहुत बड़ा मुद्दाः हिमंत बिस्वा सरमा
raipur, Conversion and love jihad, Himanta Biswa Sarma

रायपुर। असम के हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में जिस तरीके से धर्मांतरण और लव जिहाद हो रहा है ये एक बहुत बड़ा मुद्दा है। मैं इस पर छत्तीसगढ़ के लोगों को आगाह करना चाहता हूं क्योंकि असम में मैं इस चीज को झेल चुका हूं। भूपेश बघेल को भी एक प्रदूषण बताते हुए उन्होंने कहा कि शराबबंदी भाजपा के मेनिफेस्टो में रहेगा तो बंद होगा। भाजपा जनता को गलत वादा नहीं करेगी हम भूपेश बघेल नहीं हैं। हिमंत बिस्वा सरमा ने इजरायल-फिलिस्तीन विवाद पर कहा कि राहुल गांधी ने आतंकवादी संगठन हमास का समर्थन किया है, जबकि केन्द्र सरकार इजरायल के साथ खड़ी है।

बुधवार को छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में भाजपा की ओर से कवर्धा व पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन जमा करने से पहले आमसभा का आयोजन किया। इस आमसभा में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा शामिल हुए। उन्होंने आमसभा को संबोधित किया। हिमंत बिस्वा सरमा ने इजरायल-फिलिस्तीन विवाद पर कहा कि राहुल गांधी ने आतंकवादी संगठन हमास का समर्थन किया है, जबकि केन्द्र सरकार इजरायल के साथ खड़ी है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बुधवार को प्रदेश में मुंगेली और कवर्धा जिले के दौरे पर रहे और चुनावी सभाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा को धर्मनिरपेक्षता न सिखाए क्योंकि इसकी आड़ में लव जिहाद, धर्मांतरण और हिंदुओं की हत्या को उचित नहीं ठहराया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ के कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने भूपेश बघेल सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में वापस आती है तो ऐसे मुद्दे अगले स्तर तक पहुंच जाएंगे।उन्होंने कहा, ‘‘देश में लव जिहाद की शुरुआत कांग्रेस शासन के दौरान हुई। असम और छत्तीसगढ़ में आदिवासियों को प्रतिदिन धर्म परिवर्तन के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। जब लोग इसके खिलाफ आवाज उठाते हैं, तो भूपेश बघेल कहते हैं कि वह धर्मनिरपेक्ष हैं। क्या हिंदुओं को मारना आपकी धर्मनिरपेक्षता है। यह देश हिंदुओं का है और हिंदुओं का ही रहेगा। धर्मनिरपेक्षता की परिभाषा हमें मत सिखाइये।”

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी धर्मनिरपेक्षता की अवधारणा बाबा साहब आम्बेडकर और हमारी हिंदू संस्कृति द्वारा दी गई है। हम इसकी अवधारणा जानते हैं। उन्होंने कहा, ”दिसंबर में मैं असम में बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कानून बनाने जा रहा हूं। हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर बाबर की पूजा करने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ये लोग बाबर के हैं, भगवान श्री राम के नहीं। जो भगवान श्री राम के हैं, वे अपने वादे पूरे करते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से किए अपने सभी वादे पूरे किए। उन्होंने लोगों से छत्तीसगढ़ को ‘लव जिहाद’ और धर्मांतरण से बचाने के लिए भाजपा उम्मीदवार विजय शर्मा को वोट देने और अकबर को विदा करने का आग्रह किया।

लोरमी विधानसभा में वे भाजपा के विजय विश्वास कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। साथ में लोरमी के भाजपा प्रत्याशी एवं प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष अरुण शाह और लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह भी मंच पर उपस्थित थे। असम के मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया वहीं पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा और धर्मांतरण और लव जिहाद को बहुत बड़ा मुद्दा बताया।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में जिस तरीके से धर्मांतरण और लव जिहाद हो रहा है ये एक बहुत बड़ा मुद्दा है। मैं इस पर छत्तीसगढ़ के लोगों को आगाह करना चाहता हूं क्योंकि असम में मैं इस चीज को झेल चुका हूं। एक बार धर्मांतरण और लव जिहाद हो गया तो पूरी तरीके से हिंदू खत्म हो जाएगा। जैसे असम में हिंदू लगभग खत्म हो चुके हैं। असम के मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी पर बोलते हुए कहा कि आप इटली चले जाओ वहां आराम से रहो, वहां प्रदूषण कम है आपकी आयु बढ़ेगी यहां दिल्ली में बहुत प्रदूषण है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में प्रदूषण करके रखा है अगर कोई भाजपा नेता ने यह बात कही है तो उसमें गलत क्या है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश में तो बहुत तरह के प्रदूषण हैं। भूपेश बघेल को भी एक प्रदूषण बताया। उन्होंने ये भी कहा कि शराबबंदी भाजपा के मेनिफेस्टो में रहेगा तो बंद होगा, भाजपा जनता को गलत वादा नहीं करेगी हम भूपेश बघेल नहीं हैं।

इस दौरान उन्होंने भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाने की लोगों से अपील की। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कहते हैं, जबकि हम युवाओं को सीधे रोजगार देंगे।

MadhyaBharat 19 October 2023

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212


x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.