Since: 23-09-2009

  Latest News :
नागालैंड में 23वें हॉर्नबिल उत्‍सव के आयोजन की सभी तैयारियां पूरी.   भारत जी-20 की अध्‍यक्षता ग्रहण करेगा .   गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की तैयारियां पूरी.   भाजपा के वरिष्‍ठ नेता नरेंद्र मोदी ने गुजरात में एक चुनाव रैली को संबोधित किया.   विद्युत मंत्रालय ने बिजली संकट से जूझ रहे राज्यों की करेगा सहायता .   गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार आज थमेगा .   सबसे विश्वसनीय माध्यम है समाचार पत्र - प्रो.केजी सुरेश.   केन्द्रीय वित्त मंत्री के समक्ष हुआ राज्य का प्रेजेन्टेशन.   जो दूसरों को जीते वह वीर और जो स्वयं को जीत ले वह महावीर : मुख्यमंत्री .   सभी के सहयोग से सीहोर को भारत के अग्रणी नगरों में एक बनायेंगे:मुख्यमंत्री .   मध्यप्रदेश के इतिहास में बिजली की सर्वाधिक मांग.   मुख्यमंत्री चौहान सीहोर गौरव दिवस समारोह में देंगे अनेक सौगातें.   छात्राओं ने जाना अभिव्यक्ति ऐप्प के बारे में.   किसानों के लिए मीठा एवं लाभप्रद साबित हो रहा अब वनांचल का खारी नाला .   मुख्यमंत्री के निर्देश पर आवागमन साधनों को मजबूत किया जा रहा .   अतिवृष्टि से प्रभावित पीड़ितों की सहायता .   जिले के दो उप स्वास्थ्य केन्द्र को मिला राष्ट्रीय गुणवत्ता प्रमाण पत्र.   बैंक एवं प्रशासनिक अधिकारी आम जन के हित में बेहतर समन्वय के साथ काम करें .  

सूरजपुर News


छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 : सूरजपुर में हो रहा ब्लॉक स्तरीय विभिन्न खेलकूद का आयोजन

  विजयी प्रतिभागी को जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के लिए चयनित किया जाएगा सूरजपुर जिला अंतर्गत मुख्यालय विकासखंड सूरजपुर में विकासखंड स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 का आज 7 नवंबर को शुभारंभ हुआ। कलेक्टर इफत आरा एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  लीना को शाम के दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आकांक्षा त्रिपाठी के नेतृत्व में शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्टेडियम ग्राउंड में सूरजपुर विकासखंड के 14 जोन से विजय हुए प्रतिभागियों की प्रतियोगिता विभिन्न 14 विधाओं में संपन्न कराई जा रही है ।प्रत्येक विधा में महिला एवं पुरुष के अलग-अलग 3 वर्ग। 0 से 18, 18 से 40 और 40 से ऊपर शामिल किए गए हैं प्रत्येक विद्या के हर वर्ग में विजय होने वाला प्रतिभागी को जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के लिए चयनित किया जाएगा। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक प्रत्येक पंचायत के कोने-कोने से खिलाड़ियों को मंच प्रदान करने का एक अनूठा प्रयास है। इन खेलों में खो-खो, कबड्डी, दौड ,फुगड़ी, पिटबुल, ऊंची कूद, लंबी कूद इत्यादि शामिल है। खेल के प्रतिभागियों का जोश एवं उत्साह देखते बना। सभी के लिए प्रशासन के द्वारा भोजन इत्यादि की व्यवस्था की गई। इसमें मुख्य रूप से विकास खंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक मनोज मंडल,वरिष्ठ करारोपण  अधिकारी  उपेंद्र तिवारी, जनपद के कर्मचारी दशरथ यादव,  सर्वजीत सिंह, शिक्षा विभाग के संबंधित खेल शिक्षक एवं जनपद पंचायत सूरजपुर के सभी जोन प्रभारी सचिवों का  प्रमुख योगदान रहा है।   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  7 November 2022

 Bhupesh Baghel

सूरजपुर कलेक्टर ने बेवजह युवक को मारा था   छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बदमिजाज कलेक्टर को सूरजपुर से हटा दिया है  |  सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने बेवजह एक युवक के साथ दुर्व्यवहार किया  | उसका मोबाइल तोड़ दिया और उसकी पिटाई की | इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर पर गाज गिरी है |  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नाराजगी ज़ाहिर करते हुए कलेक्टर को हटाने के निर्देश दिए |  सरेराह युवक का मोबाइल तोड़ कर उसे थप्पड़  मारने और पुलिसकर्मियों से युवक की पिटाई करवाने वाले सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा के व्यवहार पर मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल  ने नाराजगी जताई है  |  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए |  मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने रणवीर शर्मा को वापस मंत्रालय बुला लिया है उनके स्थान पर गौरव सिंह को सूरजपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है |  मुख्यमंत्री ने कहा है कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया  |  यह बेहद दुखद और निंदनीय है  | छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा  |  किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है   | इस घटना से मैं क्षुब्ध हूं  | मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं  |  आप इस वीडियो को देखिये ये युवक  अपना टेस्ट करवाने  कोरोना काल में घर से निकला था | उसकी रिपोर्ट युवक ने कलेक्टर को दिखाने की कोशिश की तो कलेक्टर साहब सनक गए और युवक का मोबाईल जमीं पर  फेंककर तोड़ दिया  | फिर उसे थप्पड़ मारा और पुलिस वालों से पिटवाया |  अब कलेक्टर साहब को उनकी सनक हंगी पड़ गई है  | कलेक्टर साहब को कलेक्टरी से हाथ धोना पड़ गया है |  मुख्यमंत्री बघेल  की नाराजगी के बाद छत्त्तीसगढ़ शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों की नवीन पदस्थापना आदेश जारी किया है | जिसके तहत रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर जिले का नया कलेक्टर पदस्थ किया गया हैं   | वहीं रणवीर शर्मा को कलेक्टर सूरजपुर से स्थानांतरित करते हुए तत्काल प्रभाव से मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है  | आईएएस एसोसिएशन ने भी सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा के व्यवहार की निंदा की है  | आईएएस एसोसिएशन ने कहां है कि सेवा और सामाजिकता के मूल सिद्धांतों के विपरीत कलेक्टर के इस व्यवहार को स्वीकार नहीं किया जा सकता  | एक अधिकारी का आचरण समाज के प्रति सदव्यवहार और जनता से जुड़ा वाला होना चाहिए इसका महत्व तब और बढ़ जाता है जब हम कोरोना जैसी कठिन परिस्थिति से गुजर रहे हैं |   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  26 May 2021

हथनी और शावक की करंट से मौत

  सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम बगड़ा में सोमवार की रात करेंट की चपेट में आने से गर्भवती मादा हाथी और शावक की मौत हो गई। वन विभाग के अमले ने पंचनामा के बाद दोनों हाथियों के शव को दफन कर दिया है। लगभग 25 हाथियों का दल पिछले कई दिनों से बगड़ा धर्मपुर क्षेत्र में विचरण कर रहा है। सोमवार की रात हाथी बगड़ा के ददुरापारा क्षेत्र में जमे हुए थे। मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने हाथी और शावक का शव गन्ने के खेत में देखा। सूचना पर वाइल्ड लाइफ के प्रभारी वन संरक्षक मो.शाहिद, डीएफओ नावेद सुजाउद्दीन के नेतृत्व में वन अमला भी मौके पर पहुंचा। घटनास्थल के नजदीक जीआई तार बरामद किया गया है। इसी तार के माध्यम से गन्ने के खेतों की सिंचाई की व्यवस्था की गई थी। घटनास्थल के निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने करंट की चपेट में आने से दोनों हाथियों के मौत की आशंका जताई है। मामले में गांव वालों से भी पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक मादा गर्भवती हथिनी के गर्भ में बीस माह की मादा शावक थी। एक-दो माह में वह शावक को जन्म देने वाली थी।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  4 January 2017

kbristan

      रायपुर में  आधी रात को दस लड़के भूतों को ढूढंने के लिए शहर के कब्रिस्तान पहुंचे। काफी देर तक कब्रस्तान में घूमने के बाद जब उन्हें कोई नहीं मिला तो खुद की डरावनी वीडियो बनाने लगे। इस दौरान पुलिस वहां पहुंच गई और उन्हें पकड़ लिया।   जानकारी के मुताबिक सभी लड़के कौतूहल में कब्रिस्तान पर मोबाइल से वीडियो बनाने पहुंचे थे। कुछ देर बाद छिप-छिपकर एक दूसरे के डरावने वीडियो तैयार करने लगे। वे इन वीडियो को इंटरनेट सोशल साइट पर अपलोड करना चाहते थे। इस दौरान इलाके में गश्त कर रही पुलिस वहां पहुंच गई और कब्रिस्तान में घूम रहे लड़कों को पकड़ लिया।   पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने सारी बात बताई कि वे भूत ढूढंने के लिए कब्रिस्तान में पहुंचे थे। पुलिस ने सभी के परिवार वालों को खबर कर इसकी सूचना दी।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  26 July 2016

Video

Page Views

  • Last day : 8641
  • Last 7 days : 45219
  • Last 30 days : 64212
Advertisement
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2022 MadhyaBharat News.