Since: 23-09-2009

  Latest News :
बाबा साहब के सपनों को साकार करने वाली सरकार चुनें : मायावती.   भाजपा का संकल्प पत्र देशवासियों की एंबीशन पूरा करने का मिशन- प्रधानमंत्री.   फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग.   इजरायल-ईरान संघर्ष के हालात पर भारत की दोनों पक्षों से संयम बरतने की अपील.   प्रधानमंत्री मोदी की गेमिंग क्षमता से प्रभावित हुए युवा गेमर्स ने उन्हें ‘नमो ओपी’ दिया नाम.   अगर नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते तो राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पाता : राज ठाकरे.   प्रदेश में सबसे ज्यादा अपराध आदिवासी वर्ग पर हो रहे हैं: जीतू पटवारी.   44 घंटे तक रेस्क्यू के बाद भी बोरवेल में गिरे मासूम की नहीं बच पाई जान.   भाजपा ने बाबा साहब के योगदान को नई पहचान दीः नरेन्द्र मोदी.   जिन लोगों ने बाबा साहब को संसद जाने से रोका वही उनके नाम पर वोट मांग रहे : मुख्यमंत्री डॉ. यादव.   रीवा में बोरवेल में गिरे मासूम को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी.   मां के साथ खेत पर गई दो बहनें तालाब में डूबी.   सड़क दुर्घटना में दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की मौत.   मैनपाट में घर में लगी आग की चपेट में आकर तीन बच्चे जिंदा जले.   बसपा ने छग की तीन सीटों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा.   सरोना ट्रेचिंग ग्राउंड को 5 दिन के भीतर साफ करने का अल्टीमेटम.   कोरबा में स्कूल वैन दुर्घटनाग्रस्त सात घायल.   कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा पर तीन थानों में दर्ज हुई एफआईआर.  

सूरजपुर News


raipur, Four policemen ,villagers , police team

सूरजपुर/रायपुर। सूरजपुर जिले के बीरमताल खड़गवां गांव में बीती देर बसदेई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने घातक हमला कर दिया।हमले में एक एएसआई समेत चार पुलिस कर्मी घायल हैं। गंभीर रूप से घायल दो पुलिस कर्मियों को प्राथमिक उपचार के पश्चात अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है। पुलिस घटना स्थल पर दो पक्षों के बीच हुए विवाद की सूचना पर वहां पहुंची थी।     बसदेई चौकी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बीरमताल में बीती देर रात गांव में दो पक्षों में विवाद की खबर मिलने पर पुलिस टीम भेजी गई। एएसआई मानिक दास पुलिस टीम के साथ वहां मौजूद ग्रामीणों को समझाने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान कुछ लोगों के उकसावे पर ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस टीम पर लाठी डंडो से प्राण घातक हमला कर दिया।     घटना की जानकारी मिलने पर बसदेई चौकी प्रभारी लक्ष्मी गुप्ता पुलिस टीम के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने स्थिति को नियंत्रित कर , हमले में घायल खून से लथपथ पुलिस कर्मियों को तत्काल जिला चिकित्सालय सूरजपुर में भर्ती कराया। सूरजपुर एसपी इंदिरा कल्याण एलिसेला समेत एडिशनल एसपी शोभराज अग्रवाल, सीएसपी एसएस पैकरा भी जिला चिकित्सालय पहुंचे।सिर की गंभीर चोट के कारण बुरी तरह जख्मी प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज एवं नगर सैनिक बृजेश साहू को अंबिकापुर रेफर कर दिया गया। घायल आरक्षक सुरेश साहू का जिला चिकित्सालय अंबिकापुर में उपचार जारी है। वहीं एएसआई मानिक दास को उपचार कर छुट्टी दी गई है। प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज की नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे देर रात जीवन ज्योति हॉस्पिटल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया है। जहां उसे आईसीयू में रखा गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल नगर सैनिक बृजेश साहू का मिशन हॉस्पिटल में उपचार जारी है। अभी भी घटना स्थल पर पुलिस मौजूद है और पूछताछ जारी है। सूरजपुर एसपी के अनुसार कुछ लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  30 August 2023

2000  carore rupees ka sarab ghotala

छत्तीसगढ़ में उजागर हुए 2000 करोड़ रुपए के शराब घोटाले को लेकर कांग्रेस सरकार के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने जिला स्तरीय महाधरना दिया। भाजपा नेताओं ने अपने संबोधन में कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला।बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं ने शहर के अग्रसेन चौक पर जिला स्तरीय महाधरना में विरोध प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार घोटालों की सरकार है। 2000 करोड़ का उजागर शराब घोटाला इसकी गवाही दे रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को नैतिकता के आधार पर अविलंब इस्तीफा देना चाहिए।बीजेपी के वरिष्ठ नेता रामसेवक पैकरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ के मेहनतकश निवासियों का धन घोटालों के जरिए लूट रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ में विकास अवरूद्ध है, जनता भयभीत है, कानून-व्यवस्था हाशिये पर है। राज्य में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। ईडी की कार्रवाई से सामने आए 2000 रुपए करोड़ के घोटाले को लेकर भाजपा आम जनता के बीच जा रही है। ऐसी भ्रष्ट सरकार को सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  13 May 2023

karnatka election congress party bhupesh baghel

  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्नाटक चुनाव में जीत का लड्‌डू खाया। ये लड्‌डू कांग्रेस नेताओं और पत्रकारों को भी मुख्यमंत्री ने खिलाया।भूपेश बघेल ने मीडिया से बात की और कर्नाटक चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया। भूपेश बघेल ने कहा, हिमालय से लेकर अब समुद्र तक कांग्रेस ने सफलता हासिल की है। उन्होंने आगे कहा- भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती है। लेकिन अब दक्षिण भारत से भाजपा मुक्त हो रही है। भाजपा को पता था कि हारने वाले हैं अब टीवी में जेपी नड्‌डा की तस्वीर दिख रही है।भाजपा के लाेग मोदी की जगह योगी-योगी करते थे, बुलडोजर की बात करने लगे थे। छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता अरुण साव को पता है कि प्रधानमंत्री मोदी का जादू खत्म हो गया है। इसलिए वो भी योगी और बुलडोजर की बात करने लगे। आज जो कामयाबी मिलने वाली है। इसके लिए मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कर्नाटक स्टेट लीडरशिप को बधाई देता हूं।कर्नाटक की जनता ने जो फैसला दिया, इससे साफ है कि बजरंग बली कांग्रेस के साथ हैं। कर्नाटक में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की। मैं भारत जोड़ो यात्रा में था। उसी समय से लग गया था झुकाव कांग्रेस की ओर है। इस पूरे चुनाव में रणनीति एक हिस्सा है। इसमें घोषणा पत्र, कार्यकर्ताओं का उत्साह ये सब मिलाकर जीत मिलती है। उसी का असर है। बड़ा राज्य जहां 224 सीटें और भाजपा की सरकार थी इसे हमने छीना,हिमाचल को भी छीना। अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में और आत्मविश्वास बढ़ेगा।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  13 May 2023

chattishgarh board ke natije ghodhit

छत्तीसगढ़ बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी हो गए। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागृह में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने रिजल्ट जारी किया। रायगढ़ की विधि भोंसले 12वीं की टॉपर रहीं। और जांजगीर के विवेक अग्रवाल दूसरे स्थान पर रहें। 10वीं में जशपुर के राहुल यादव ने पहला स्थान हासिल किया।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा, दसवीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप टेन में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर राइड कराया जाएगा। जिन बच्चों को आशा अनुरूप परिणाम प्राप्त नहीं हुआ है। उन्हें सीख लेते हुए आगे और मेहनत करना चाहिए। असफलता ही सफलता की सीढ़ी है। इसको ध्यान में रखते हुए वे निराश न हों। और दोबारा मेहनत से पढ़ाई करके सफलता प्राप्त करें।छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल की परीक्षा में 3 लाख 30 हजार 681 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जिनमें 1 लाख 52 हजार 891 बालक और 1 लाख 77 हजार 790 बालिकाएं शामिल हुईं। जिनमें 3 लाख 30 हजार 055 परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम घोषित किये गए। परीक्षार्थियों में पहली श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 1,09,903 (33.30 फीसदी) है। दूसरी श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 1,19,901 (36.32 फीसदी) है। और तीसरी श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 17,914 (5.43 प्रतिशत) है। 03 परीक्षार्थी श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं।वहीं 12वीं में 3,23,625 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जिनमें 1,43,919 बच्चे और 1,79,706 बच्चियों ने हिस्सा लिया जिनमें 3,23,266 परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 2,58,500 है। 83.64 फीसदी बेटियां और 75.36 फीसदी बच्चे सफल हुए हैं। पहली श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 87,140 (26.96 प्रतिशत) है। द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 1,45,965 (45.15 प्रतिशत) है। और तीसरी श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 25,377 (7.85 प्रतिशत) है। 18 परीक्षार्थी श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। 22,751 परीक्षार्थियों को पूरक परीक्षा देनी होगी।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  10 May 2023

प्राकृतिक आपदा सहित शासन की कल्याणकारी योजनाओं का दिलाएं लाभ

दलहन मसूर मिनीकिट, पौधा, लैपटॉप का वितरण   कलेक्टर इफ्फत आरा के नेतृत्व में जिला प्रशासन की पूरी टीम एवं पुलिस अमला के आला अधिकारी  विकासखंड  प्रतापपुर के दुरस्त क्षेत्र  ग्राम रमकोला में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन कर क्षेत्र के ग्रामीणों  के विभिन्न मांग, शिकायत, समस्याओं के प्राप्त आवेदन का अवलोकन कर एवं लोगों से आपसी संवाद कर ग्रामीण जनों की बातों को सुने एवं आवेदनों का त्वरित निराकरण किया गया एवं शेष बचे कार्यों को समय अवधि में निराकरण करने कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। आसपास के आश्रित ग्राम के लोग भी  शिविर में पहुंचे। शिविर में स्थानीय विधायक एवं स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, जिला पंचायत, जनपद सदस्य, सरपंच एवं स्थानीय प्रतिनिधि गण जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर में शामिल हुए। शिविर का शुभारंभ स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम एवं स्थानीय प्रतिनिधियों द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण पश्चात राजगीत के साथ प्रारंभ हुई। मंत्री डॉ. टेकाम ने शिविर में आए ग्रामीण जनों को संबोधित करते हुए कहा कि जन समस्या निवारण शिविर का उद्देश्य ग्रामीणों एवं आम लोगों लोग के बीच आना और उनके मांगो, शिकायतों समस्याओं को सुनकर निराकरण करना होता है। उन्होंने कहा कि ग्राम रमकोला जिले के दूरस्थ क्षेत्र में स्थित है और यहां से जिला मुख्यालय दूर है लोगों को जिला मुख्यालय जाने में परेशानी होता है इसलिए जिले के सभी विभाग के आला अधिकारी आपके बीच आए हैं और विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर आपकी समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है ताकि आप लोगों को वहां जाना ना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि शासन की कल्याणकारी योजना जिसके लिए बनाया गया है उसका लाभ मिलना चाहिए। विवादित नामांतरण, बटवारा के प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करना सुनिश्चित करें। जंगल क्षेत्र में रहने वाले लोगों को, सांप, आकाशीय बिजली, अन्य चीजों से सामना करना पड़ता है इसलिए प्राकृतिक आपदा के तहत शासन से मिलने वाली सहायता से पीड़ित पक्ष को तत्काल सहायता प्रदान करें। उन्होंने कहा कि मजदूरी भुगतान समय में करें क्योंकि उनका जीवन उसी में आश्रित है उन्होंने सभी विभाग को निर्देशित किया तथा कहा कि भुगतान को लेकर समस्या एवं शिकायत ना हो भुगतान आदि समय अवधि में करना सुनिश्चित करें।          स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ टेकाम ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए शिक्षा, पानी व्यवस्था, बिजली, सड़क,स्वास्थ्य सहित अन्य क्षेत्रों में किए जा रहे हैं। राज्य शासन द्वारा स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए गौठान, गोधन न्याय योजना , रिपा कार्यक्रम के तहत लोगों के स्वावलंबी बनाने के लिए राज्य सरकार निरंतर कार्य कर रही है। राज्य में धान खरीदी तेजी से चल रहा है किसानों को धान का भुगतान समय में किया जा रहा है। उन्होंने छत्तीसगढ़ी परंपरा एवं संस्कृति को बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित किया गया है जिसमें सभी वर्ग के लोग शामिल है उन्होंने छत्तीसगढ़ के कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी तथा लाभ लेने कहा।         कलेक्टर  इफ्फत आरा ने प्राप्त आवेदनों का अवलोकन एवं उपस्थित गांव के लोगों से चर्चा  कर ग्रामीण जनों  के विभिन्न मांगो, शिकायतों, समस्याओं से रूबरू होकर कहा कि  शिविर का मतलब आपके बीच आकर समस्याओं को जानना ताकि आपको जिला मुख्यालय ना आना पड़े और विभिन्न विभाग के आला अधिकारी आपके बीच आकर समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने ग्रामीण जनों को विश्वास दिलाया कि संभावित आवेदनों का तत्काल निराकरण किया गया है जो शेष है उस पर आवश्यक जांच एवं कार्रवाई कर उन्हें भी निराकरण किया जाएगा । उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों को प्राप्त शेष आवेदनों का समय सीमा में निराकरण में करने निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि इसके लिए आप सभी के सहयोग एवं भागीदारी आवश्यक है। शिविर में सोलर लाइट, सड़क, पानी,स्वास्थ्य एवं शिक्षा, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, आधार कार्ड बनाने , जाति निवास प्रमाण पत्र बनाने , राजस्व प्रकरण की आवेदन प्राप्त हुए हैं उनका निराकरण किया जाएगा।उन्होंने शासन की योजनाओं का लाभ लेने आग्रह किया।       दलहन मसूर मिनीकिट, पौधा, लैपटॉप का वितरण-        महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गर्भवती एवं शिशुवती माताओं को पौष्टिक आहार एव अन्नप्राशन कार्यक्रम आयोजित किया गया था। मंत्री डॉ टेकाम ने कार्यक्रम पश्चात बच्चों को चम्मच से खीर खिलाई। उन्होंने बिहान योजना के तहत बैंक सखियों को लैपटॉप, उद्यानिकी विभाग का पौधा एवं कृषि विभाग के दलहन मसूर बीज मिनीकिट हितग्राहियों को वितरण किया ।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  9 December 2022

कलेक्टर ने किया धान खरीदी केंद्र लटोरी का औचक निरीक्षण

  बारदानों में स्टेंसिल नहीं लगे पाए जाने पर समिति प्रबंधक पर  नाराजगी व्यक्त की  लापरवाही की पुनरावृत्ति ना करने के कड़े निर्देश दिए      कलेक्टर इफ्फत आरा ने  धान खरीदी केंद्र लटोरी का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने खरीदी केंद्र में उपस्थित किसानों से खरीदी केंद्र में मिलने वाली सुविधाओं तथा राशि से भुगतान के संबंध में चर्चा की जिसमें किसानों के द्वारा खरीदी केंद्र में मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में संतोष व्यक्त किया गया।        निरीक्षण के दौरान कुछ बारदानों में स्टेंसिल नहीं लगाया जाना पाया गया जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए समिति प्रबंधक को निर्देशित किया कि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। कलेक्टर ने किसानों की सुविधा का ध्यान रखने तथा निर्धारित समय अनुसार ही टोकन जारी करने तथा खरीदी करने के निर्देश समिति प्रबंधक को दिए। इसी दौरान कलेक्टर द्वारा सहकारी बैंक शाखा लटोरी के कर्मचारियों से किसानों को किए जाने वाले भुगतान के संबंध में जानकारी ली, जिसमें बैंक कर्मचारियों द्वारा अवगत कराया गया कि किसानों को समय पर धान बिक्री की राशि मिल रही है।        निरीक्षण के दौरान  जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम, डीआरसीएस जी एस शर्मा, सीईओ जनपद डॉक्टर आकांक्षा त्रिपाठी पंचायत सहित अन्य उपस्थित रहे।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  2 December 2022

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 : सूरजपुर में हो रहा ब्लॉक स्तरीय विभिन्न खेलकूद का आयोजन

  विजयी प्रतिभागी को जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के लिए चयनित किया जाएगा सूरजपुर जिला अंतर्गत मुख्यालय विकासखंड सूरजपुर में विकासखंड स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 का आज 7 नवंबर को शुभारंभ हुआ। कलेक्टर इफत आरा एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  लीना को शाम के दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आकांक्षा त्रिपाठी के नेतृत्व में शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्टेडियम ग्राउंड में सूरजपुर विकासखंड के 14 जोन से विजय हुए प्रतिभागियों की प्रतियोगिता विभिन्न 14 विधाओं में संपन्न कराई जा रही है ।प्रत्येक विधा में महिला एवं पुरुष के अलग-अलग 3 वर्ग। 0 से 18, 18 से 40 और 40 से ऊपर शामिल किए गए हैं प्रत्येक विद्या के हर वर्ग में विजय होने वाला प्रतिभागी को जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के लिए चयनित किया जाएगा। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक प्रत्येक पंचायत के कोने-कोने से खिलाड़ियों को मंच प्रदान करने का एक अनूठा प्रयास है। इन खेलों में खो-खो, कबड्डी, दौड ,फुगड़ी, पिटबुल, ऊंची कूद, लंबी कूद इत्यादि शामिल है। खेल के प्रतिभागियों का जोश एवं उत्साह देखते बना। सभी के लिए प्रशासन के द्वारा भोजन इत्यादि की व्यवस्था की गई। इसमें मुख्य रूप से विकास खंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक मनोज मंडल,वरिष्ठ करारोपण  अधिकारी  उपेंद्र तिवारी, जनपद के कर्मचारी दशरथ यादव,  सर्वजीत सिंह, शिक्षा विभाग के संबंधित खेल शिक्षक एवं जनपद पंचायत सूरजपुर के सभी जोन प्रभारी सचिवों का  प्रमुख योगदान रहा है।   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  7 November 2022

 Bhupesh Baghel

सूरजपुर कलेक्टर ने बेवजह युवक को मारा था   छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बदमिजाज कलेक्टर को सूरजपुर से हटा दिया है  |  सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने बेवजह एक युवक के साथ दुर्व्यवहार किया  | उसका मोबाइल तोड़ दिया और उसकी पिटाई की | इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर पर गाज गिरी है |  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नाराजगी ज़ाहिर करते हुए कलेक्टर को हटाने के निर्देश दिए |  सरेराह युवक का मोबाइल तोड़ कर उसे थप्पड़  मारने और पुलिसकर्मियों से युवक की पिटाई करवाने वाले सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा के व्यवहार पर मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल  ने नाराजगी जताई है  |  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए |  मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने रणवीर शर्मा को वापस मंत्रालय बुला लिया है उनके स्थान पर गौरव सिंह को सूरजपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है |  मुख्यमंत्री ने कहा है कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया  |  यह बेहद दुखद और निंदनीय है  | छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा  |  किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है   | इस घटना से मैं क्षुब्ध हूं  | मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं  |  आप इस वीडियो को देखिये ये युवक  अपना टेस्ट करवाने  कोरोना काल में घर से निकला था | उसकी रिपोर्ट युवक ने कलेक्टर को दिखाने की कोशिश की तो कलेक्टर साहब सनक गए और युवक का मोबाईल जमीं पर  फेंककर तोड़ दिया  | फिर उसे थप्पड़ मारा और पुलिस वालों से पिटवाया |  अब कलेक्टर साहब को उनकी सनक हंगी पड़ गई है  | कलेक्टर साहब को कलेक्टरी से हाथ धोना पड़ गया है |  मुख्यमंत्री बघेल  की नाराजगी के बाद छत्त्तीसगढ़ शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों की नवीन पदस्थापना आदेश जारी किया है | जिसके तहत रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर जिले का नया कलेक्टर पदस्थ किया गया हैं   | वहीं रणवीर शर्मा को कलेक्टर सूरजपुर से स्थानांतरित करते हुए तत्काल प्रभाव से मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है  | आईएएस एसोसिएशन ने भी सूरजपुर कलेक्टर रणवीर शर्मा के व्यवहार की निंदा की है  | आईएएस एसोसिएशन ने कहां है कि सेवा और सामाजिकता के मूल सिद्धांतों के विपरीत कलेक्टर के इस व्यवहार को स्वीकार नहीं किया जा सकता  | एक अधिकारी का आचरण समाज के प्रति सदव्यवहार और जनता से जुड़ा वाला होना चाहिए इसका महत्व तब और बढ़ जाता है जब हम कोरोना जैसी कठिन परिस्थिति से गुजर रहे हैं |   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  26 May 2021

हथनी और शावक की करंट से मौत

  सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम बगड़ा में सोमवार की रात करेंट की चपेट में आने से गर्भवती मादा हाथी और शावक की मौत हो गई। वन विभाग के अमले ने पंचनामा के बाद दोनों हाथियों के शव को दफन कर दिया है। लगभग 25 हाथियों का दल पिछले कई दिनों से बगड़ा धर्मपुर क्षेत्र में विचरण कर रहा है। सोमवार की रात हाथी बगड़ा के ददुरापारा क्षेत्र में जमे हुए थे। मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने हाथी और शावक का शव गन्ने के खेत में देखा। सूचना पर वाइल्ड लाइफ के प्रभारी वन संरक्षक मो.शाहिद, डीएफओ नावेद सुजाउद्दीन के नेतृत्व में वन अमला भी मौके पर पहुंचा। घटनास्थल के नजदीक जीआई तार बरामद किया गया है। इसी तार के माध्यम से गन्ने के खेतों की सिंचाई की व्यवस्था की गई थी। घटनास्थल के निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने करंट की चपेट में आने से दोनों हाथियों के मौत की आशंका जताई है। मामले में गांव वालों से भी पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक मादा गर्भवती हथिनी के गर्भ में बीस माह की मादा शावक थी। एक-दो माह में वह शावक को जन्म देने वाली थी।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  4 January 2017

kbristan

      रायपुर में  आधी रात को दस लड़के भूतों को ढूढंने के लिए शहर के कब्रिस्तान पहुंचे। काफी देर तक कब्रस्तान में घूमने के बाद जब उन्हें कोई नहीं मिला तो खुद की डरावनी वीडियो बनाने लगे। इस दौरान पुलिस वहां पहुंच गई और उन्हें पकड़ लिया।   जानकारी के मुताबिक सभी लड़के कौतूहल में कब्रिस्तान पर मोबाइल से वीडियो बनाने पहुंचे थे। कुछ देर बाद छिप-छिपकर एक दूसरे के डरावने वीडियो तैयार करने लगे। वे इन वीडियो को इंटरनेट सोशल साइट पर अपलोड करना चाहते थे। इस दौरान इलाके में गश्त कर रही पुलिस वहां पहुंच गई और कब्रिस्तान में घूम रहे लड़कों को पकड़ लिया।   पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने सारी बात बताई कि वे भूत ढूढंने के लिए कब्रिस्तान में पहुंचे थे। पुलिस ने सभी के परिवार वालों को खबर कर इसकी सूचना दी।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  26 July 2016

Video
Advertisement
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.