Since: 23-09-2009

  Latest News :
बाबा साहब के सपनों को साकार करने वाली सरकार चुनें : मायावती.   भाजपा का संकल्प पत्र देशवासियों की एंबीशन पूरा करने का मिशन- प्रधानमंत्री.   फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग.   इजरायल-ईरान संघर्ष के हालात पर भारत की दोनों पक्षों से संयम बरतने की अपील.   प्रधानमंत्री मोदी की गेमिंग क्षमता से प्रभावित हुए युवा गेमर्स ने उन्हें ‘नमो ओपी’ दिया नाम.   अगर नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते तो राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पाता : राज ठाकरे.   प्रदेश में सबसे ज्यादा अपराध आदिवासी वर्ग पर हो रहे हैं: जीतू पटवारी.   44 घंटे तक रेस्क्यू के बाद भी बोरवेल में गिरे मासूम की नहीं बच पाई जान.   भाजपा ने बाबा साहब के योगदान को नई पहचान दीः नरेन्द्र मोदी.   जिन लोगों ने बाबा साहब को संसद जाने से रोका वही उनके नाम पर वोट मांग रहे : मुख्यमंत्री डॉ. यादव.   रीवा में बोरवेल में गिरे मासूम को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी.   मां के साथ खेत पर गई दो बहनें तालाब में डूबी.   सड़क दुर्घटना में दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की मौत.   मैनपाट में घर में लगी आग की चपेट में आकर तीन बच्चे जिंदा जले.   बसपा ने छग की तीन सीटों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा.   सरोना ट्रेचिंग ग्राउंड को 5 दिन के भीतर साफ करने का अल्टीमेटम.   कोरबा में स्कूल वैन दुर्घटनाग्रस्त सात घायल.   कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा पर तीन थानों में दर्ज हुई एफआईआर.  

बलरामपुर News


2000  carore rupees ka sarab ghotala

छत्तीसगढ़ में उजागर हुए 2000 करोड़ रुपए के शराब घोटाले को लेकर कांग्रेस सरकार के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने जिला स्तरीय महाधरना दिया। भाजपा नेताओं ने अपने संबोधन में कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला।बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं ने शहर के अग्रसेन चौक पर जिला स्तरीय महाधरना में विरोध प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार घोटालों की सरकार है। 2000 करोड़ का उजागर शराब घोटाला इसकी गवाही दे रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को नैतिकता के आधार पर अविलंब इस्तीफा देना चाहिए।बीजेपी के वरिष्ठ नेता रामसेवक पैकरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ के मेहनतकश निवासियों का धन घोटालों के जरिए लूट रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ में विकास अवरूद्ध है, जनता भयभीत है, कानून-व्यवस्था हाशिये पर है। राज्य में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। ईडी की कार्रवाई से सामने आए 2000 रुपए करोड़ के घोटाले को लेकर भाजपा आम जनता के बीच जा रही है। ऐसी भ्रष्ट सरकार को सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  13 May 2023

karnatka election congress party bhupesh baghel

  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्नाटक चुनाव में जीत का लड्‌डू खाया। ये लड्‌डू कांग्रेस नेताओं और पत्रकारों को भी मुख्यमंत्री ने खिलाया।भूपेश बघेल ने मीडिया से बात की और कर्नाटक चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया। भूपेश बघेल ने कहा, हिमालय से लेकर अब समुद्र तक कांग्रेस ने सफलता हासिल की है। उन्होंने आगे कहा- भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती है। लेकिन अब दक्षिण भारत से भाजपा मुक्त हो रही है। भाजपा को पता था कि हारने वाले हैं अब टीवी में जेपी नड्‌डा की तस्वीर दिख रही है।भाजपा के लाेग मोदी की जगह योगी-योगी करते थे, बुलडोजर की बात करने लगे थे। छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता अरुण साव को पता है कि प्रधानमंत्री मोदी का जादू खत्म हो गया है। इसलिए वो भी योगी और बुलडोजर की बात करने लगे। आज जो कामयाबी मिलने वाली है। इसके लिए मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कर्नाटक स्टेट लीडरशिप को बधाई देता हूं।कर्नाटक की जनता ने जो फैसला दिया, इससे साफ है कि बजरंग बली कांग्रेस के साथ हैं। कर्नाटक में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की। मैं भारत जोड़ो यात्रा में था। उसी समय से लग गया था झुकाव कांग्रेस की ओर है। इस पूरे चुनाव में रणनीति एक हिस्सा है। इसमें घोषणा पत्र, कार्यकर्ताओं का उत्साह ये सब मिलाकर जीत मिलती है। उसी का असर है। बड़ा राज्य जहां 224 सीटें और भाजपा की सरकार थी इसे हमने छीना,हिमाचल को भी छीना। अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में और आत्मविश्वास बढ़ेगा।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  13 May 2023

chattishgarh board ke natije ghodhit

छत्तीसगढ़ बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी हो गए। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागृह में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने रिजल्ट जारी किया। रायगढ़ की विधि भोंसले 12वीं की टॉपर रहीं। और जांजगीर के विवेक अग्रवाल दूसरे स्थान पर रहें। 10वीं में जशपुर के राहुल यादव ने पहला स्थान हासिल किया।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा, दसवीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप टेन में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर राइड कराया जाएगा। जिन बच्चों को आशा अनुरूप परिणाम प्राप्त नहीं हुआ है। उन्हें सीख लेते हुए आगे और मेहनत करना चाहिए। असफलता ही सफलता की सीढ़ी है। इसको ध्यान में रखते हुए वे निराश न हों। और दोबारा मेहनत से पढ़ाई करके सफलता प्राप्त करें।छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल की परीक्षा में 3 लाख 30 हजार 681 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जिनमें 1 लाख 52 हजार 891 बालक और 1 लाख 77 हजार 790 बालिकाएं शामिल हुईं। जिनमें 3 लाख 30 हजार 055 परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम घोषित किये गए। परीक्षार्थियों में पहली श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 1,09,903 (33.30 फीसदी) है। दूसरी श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 1,19,901 (36.32 फीसदी) है। और तीसरी श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 17,914 (5.43 प्रतिशत) है। 03 परीक्षार्थी श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं।वहीं 12वीं में 3,23,625 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जिनमें 1,43,919 बच्चे और 1,79,706 बच्चियों ने हिस्सा लिया जिनमें 3,23,266 परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 2,58,500 है। 83.64 फीसदी बेटियां और 75.36 फीसदी बच्चे सफल हुए हैं। पहली श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 87,140 (26.96 प्रतिशत) है। द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 1,45,965 (45.15 प्रतिशत) है। और तीसरी श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 25,377 (7.85 प्रतिशत) है। 18 परीक्षार्थी श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। 22,751 परीक्षार्थियों को पूरक परीक्षा देनी होगी।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  10 May 2023

नशा मुक्ति कार्यक्रम को मंत्री टेकाम ने किया नशायुक्त

  शिक्षा मंत्री शराब पीने के तरीके की दे रहे हैं शिक्षा   छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम अपने अजीबो गरीब तर्क के चलते सुर्खियों में हैं। प्रदेश का भविष्य ऐसे मंत्री के हाथ में हैं जो नशा मुक्त कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचते है तो  शराब के फायदे गिनाने लगते हैं। ,शराब पीने के तरीके बताने लगते हैं  जब प्रदेश के शिक्षा मंत्री शराब पीने की शिक्षा देंगे तो प्रदेश की शिक्षा का स्तर क्या होगा इसका अंदाजा लगाना ज्यादा कठिन नहीं है। छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम नशामुक्ति के कार्यक्रम में पहुंचे और शराब पीने का तरीका और फायदे गिनाकर कार्यक्रम को नशायुक्त बना डाला। अब इसी बात को लेकर प्रेमसाय सिंह टेकाम सोशल मीडिया में सुर्खियों बटोर रहे  हैं। सुर्खियां तो बटोर रहे हैं लेकिन यह प्रदेश के लिए शर्म की बात है की शिक्षा मंत्री शराब के फायदे और पीने के तरीके बता रहा है।  विडंबना देखिये की मंत्री के बयान पर वहां मौजूद अफसर और आम जनता भी मुस्कुरा रही थी।  हद तो तब हो गई जब मंत्री टेकाम  यहां तक बताने लगे कि शराब में पानी कितना मिलाया जाए। उन्होंने कहा शराब में मात्रा के अनुसार पानी मिलाकर पीने से वह एक निदान का काम करता है। टेकाम  ने अपने सपोर्ट में  हरिवंश राय बच्चन  की लिखी कविता का भी सहारा लिया। टेकाम  बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में पिछले कुछ दिनों से पुलिस विभाग के  नशा मुक्ति अभियान में शामिल होने पहुंचे थे। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था। प्रेमसाय सिंह स्थानीय विधायक भी हैं   नशामुक्ति के अभियान को मंत्री ने अपने भाषण से नशायुक्त बना दिया। उन्होंने शराब का ये ज्ञान अपने प्रदेश तक सीमित नहीं रखा है।  ये ज्ञान वे मुम्बई में भी बांट आये हैं। वहीं सड़क को लेकर उनके अपने ज्ञान भरे तर्क है। टेकाम का कहना है कि  जहां ख़राब सड़क होती है। हमें फोन आते हैं की ठीक करवाइए  लेकिन वहाँ खराब सड़कों में ऐक्सिडेंट कम होते हैं।  जहां अच्छी सड़क होती है वहाँ मौत होती है। एक्सीडेंट होते हैं। ये ज्ञान भरी और जानकारी से युक्त बातें मंत्री टेकाम ने दी। ऐसे में तो केंद्रीय मंत्री नितिन गडगरी को सड़कों पर पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं होनी चाहिए। मोदी सरकार व्यर्थ में ही सड़कों के निर्माण में वैसा खर्च कर रही है। 

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  1 September 2022

blrampur

    बलरामपुर जिले के बरियों चौकी क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक सड़क दुर्घटना में 4 लोगों की मौत हो गई और 20 ज्यादा लोग घायल हुए हैं। यहां एक यात्री बस रोड किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। जिस वक्त यह टक्कर हुई, बस की गति काफी तेज थी। बस गया से अंबिकापुर आ रही थी। जानकारी के मुताबिक बस बघिमा ढलान पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी ट्रक से टकरा गई। बस में लगभग 50 यात्री सवार थे। दुर्घटना के बाद बस चालक इकबाल वहां से फरार हो गया। दुर्घटना में नेवरा ओरंगाबाद निवासी अभिषेक तिवारी, छेउरा औरंगाबाद निवासी रजनीकांत शर्मा, गया निवासी मोहम्मद कमस्र्ल हसन और औरंगाबाद निवासी मिथलेश शर्मा की मौत हो गई। करीब 20 यात्री घायल हुए हैं। इनमें केबिन में सो रहे बस के खलासी मोहम्मद शाहिद अंसारी की स्थिति गंभीर बनी हुई हैं, जिसे अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायलों में रेफर रोहतास निवासी ललन सिंह यादव, लमगांव लुंड्रा के मोहम्मद शाहिद, गया बिहार निवासी शिवशंकर कुमार, दलांगी निवासी महबूब अंसारी, मनियारा निवासी राजेश यादव को भी उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है। कुछ घायलों को सामान्य चोटें आई हैं।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  30 August 2018

बलरामपुर

  छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक प्रेमी युगल ने आत्महत्या करने के लिए ऊंचे पुल से छलांग लगा दी, इस हादसे में प्रेमिका की मौत हो गई, जबकि प्रेमी गंभीर हालत में है। मिली जानकारी के मुताबिक जिले के रामानुजगंज के कन्हर में ऊंचे पुल से दोनों ने साथ में छलांग लगा दी क्योंकि दोनों के परिजनों से शादी से इनकार कर दिया था। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक शनिवार अल सुबह दोनों ने साथ में ऐसा आत्मघाती कदम उठाया। पुलिस के मुताबिक युवती रामानुजगंज के जतरो गांव की रहने वाली है, जबिक युवक भंडरिया गांव का रहने वाला था। युवक को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  24 March 2018

Video
Advertisement
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.