Since: 23-09-2009

  Latest News :
मणिपुर में 3.5 तीव्रता का भूकंप.   दार्जिलिंग में लिकुवीर के पास एनएच-10 बंद.   जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद के सफाये के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी सरकार: केन्द्रीय गृह मंत्री शाह .   बाबा के जयकारों से गूंज उठा कैंची धाम.   नार्काे-आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़.   गाजियाबाद के लोनी स्थित पॉलिथीन बनाने की फैक्टरी में भीषण आग.   पिता परिवार की नींव, हमारी बुनियाद हैं .   जल गंगा संवर्धन अभियान को मिला अपार जनसहयोग : मुख्यमंत्री डॉ यादव.   दाऊदी बोहरा समाज ने मनाया ईद का पर्व, मस्जिदों में हुई विशेष नमाज.   एक साथ कॉम्बिंग पर निकले 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मी.   कांग्रेस आउट सोर्स प्रकोष्ट का सरकार के खिलाफ हल्लाबोल आंदोलन.   ऐतिहासिक भोजशाला में 85वें दिन भी जारी रहा एएसआई का सर्वे.   भीम रेजीमेंट के रायपुर संभाग का अध्यक्ष जीवराखन बांधे गिरफ्तार.   कांग्रेस व भाजपा ने सतनामियों को सिर्फ प्रताड़ित किया : अमित जोगी.   संघर्ष के दिनों की यादें साथ लेकर मुख्यमंत्री से मिलने आए जशपुर के अनेर सिंह.   नक्सल मुठभेड़ में घायल जवान ने कहा ठीक होते ही और मारूंगा.   मुख्यमंत्री साय ने तीसरे दिन भी ली विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक.   बलौदाबाजार हिंसा पर जस्टिस गौतम भादुड़ी ने लिया स्वतः संज्ञान.  

शाजापुर News


shajapur,   speeding bus ,suddenly catches fire

शाजापुर। मध्य प्रदेश के शाजापुर में नेशनल हाईवे पर शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब तेज रफ़्तार सड़क पर दौड़ती बस के टायर में अचानक आग लग गई। ड्राइवर ने जब जैसे ही गाड़ी के पीछे धुआं उठता हुआ देखा तो तुरंत गाड़ी को रोक दिया। इसके बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल गया। जानकारी अनुसार घटना नेशनल हाईवे पर सुनेरा थाना क्षेत्र के ग्राम मझनिया के समीप हुई। बस कानपुर से इंदौर की ओर जा रही थी तभी यह हादसा हो गया। आग लगते ही बस में बैठे में यात्रियों में हड़कंप मच गया। बस के अंदर चीख-पुकार मच गई। हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया और बस में बैठे सभी यात्रियों की जान बच गई। नहीं तो एक बड़ा हादसा भी हो सकता था। इधर घटना की जानकारी लगते ही सुनेरा पुलिस भी मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। जिसकी मदद से बस में लगी आग पर काबू पाया गया। घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  14 June 2024

shajapur, Knives, Malwa Express

शाजापुर। जिले के मक्सी रेलवे स्टेशन पर इंदौर से कटरा तक चलने वाली मालवा एक्सप्रेस में सोमवार को दोपहर में पेंट्रीकार के स्टाफ और यात्रियों में विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि चलती ट्रेन में चाकूबाजी हो गई। हमले में तीन युवक घायल हो गए। सूचना मिलने पर जीआरपी मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।   जीआरपी के अनुसार, मालवा एक्सप्रेस के मक्सी आउटर पर पहुंचने पर विवाद की सूचना मिली, जिसके बाद आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने तीनों घायलों को एंबुलेंस 108 से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका उपचार जारी है। जीआरपी और आरपीएफ पुलिस ने मालवा एक्सप्रेस में काम करने वाले 13 पेट्रीकार कर्मचारियों को पकड़ा है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  20 May 2024

shajapur, Congress responsible ,Chief Minister Yogi

शाजापुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस का नाम ही समस्या है। देश में नक्सलवाद, उग्रवाद और भ्रष्टाचार के लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। देश के बच्चों को कांग्रेस अकबर महान पढ़ाती है, भाजपा छत्रपति शिवाजी और महारायणा प्रताप को महान पढ़ाती है। कांग्रेस के लिए भारत का इतिहास केवल नेहरू से प्रारंभ होता है। कांग्रेस के नेता खुद को एक्सीडेंटल कहते हैं। एक्सीडेंट हुआ और कांग्रेसी पैदा हो गए। कांग्रेस तो वह पार्टी है, जिसने भगवान राम और श्रीकृष्ण के अस्तित्व को भी नकार दिया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को शाजापुर जिले के शुजालपुर व कालापीपल और देवास जिले के खातेगांव व सोनकच्छ क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत की 142 करोड़ जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक परिवार मानते हैं। काशी विश्वनाथ में जाइए, तो नई काशी का दर्शन होता है। केदारपुरी जाइए तो भगवान केदारनाथ का भव्य दर्शन होता है। उज्जैन में महाकाल महालोक आने पर आपको एक नई अनुभूति होती है। अब तो अयोध्या पुरी भी तैयार हो चुकी है। आने वाली 22 जनवरी को भगवान रामलला अयोध्या के भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे।   मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए हमारे पूर्वजों ने संघर्ष किया है। 500 वर्षों के विवाद का समाधान भी भाजपा की डबल इंजन की सरकार में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ है। भारत की जनता को गुलामी की दृष्टि से देखने वाली कांग्रेस पार्टी फिर से भारत को गुलामी की ओर ले जाना चाहती है। वहीं भाजपा भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की परंपरा को आगे ले जाने का कार्य कर रही है। राम मंदिर के लिए बलिदान हुआ था। भारत के लोगों ने राम मंदिर के लिए बलिदान दिया, साधना की। आज वह मनोकामना पूरी होते देख रहे हैं। हम अपने पूर्वजों की मनोकामनाओं को मूर्त रूप लेते हुए देख रहे हैं, इसलिए मैं कहता हूं कि हम सब सौभाग्शाली हैं कि भगवान रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के साक्षी हैं। भारत का इतिहास नेहरू से प्रारंभ होता था उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए भारत का इतिहास केवल नेहरू से प्रारंभ होता है। वे अबकर को महान पढ़ाते हैं, भाजपा छत्रपति शिवाजी और महाराणा प्रताप महान पढ़ाती है। देश में भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की परंपरा को आगे ले जाने के लिए देश में डबल इंजन की सरकार चाहिए। पहले उत्तर भारत के उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश बीमारू राज्यों की श्रेणी में आते थे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकालने के लिए मैं यहां के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देता हूं। मुख्यमंत्री चौहान ने मध्यप्रदेश के विकास के लिए बहुत कार्य किया है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में डबल इंजन की सरकार के कार्य गौरव की अनुभूति कराते हैं। जब अपने साथ छोड़ दिए थे, मोदी जनता के साथ खड़े थे योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने करोड़ों शौचालय बनवाकर व सफाई अभियान चलाकर एक क्रांति लाई है। उज्ज्वला योजना को लागू करके घरेलू महिलाओं के आंसू पोछने का कार्य किया है। कोरोना संकटकाल में जब अपने साथ छोड़ रहे थे, तब प्रधानमंत्री मोदी ने देश की गरीब जनता को मुफ्त में प्रति व्यक्ति पांच किलो राशन दिया। दुनिया की उच्च कोट की दो वक्सीन का निर्माण कराकर देश की जनता को मुफ्त में कोरोना के टीके लगवाए।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  7 November 2023

shajapur, Chief Minister , Maa Rajarajeshwari

शाजापुर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान बुधवार शाम जनता का आशीर्वाद लेने शाजापुर आए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नगर में घूमकर रोड़ शो किया।   विधानसभा चुनाव 2023 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने के लिए प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शाजापुर की जनता का आशीर्वाद लेने अपने तय कार्यक्रम के अनुसार हेलीकॉप्टर द्वारा शाम 05 बजे शाजापुर पहुंचें। इस दौरान सबसे पहले उन्होंने प्रसिद्ध मां राजराजेश्वरी माता मंदिर में दर्शन किए फिर वहां से जनता का आशीर्वाद लेने के लिए रोड़ शो के माध्यम से शहर में भ्रमण करने के लिए निकले। मुख्यमंत्री श्री चौहान रोड़ शो करते हुए बस स्टैंड, नई सड़क, आजाद चौक, छोटा चौक, सिंधी मार्केट, सोमवारिया बाजार, कंस चौराहा, मगरिया चौराहा, लालपूरा, से कुमार घाटी, होते हुए महूपुरा चौराहा, महाराणा प्रताप चौराहा पहुंचें जहां महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड़ शो का समापन किया। रोड़ शो के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान का भव्य स्वागत नगर में किया गया।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  18 October 2023

shajapur, Rahul Gandhi ,

शाजापुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को मध्य प्रदेश के प्रवास के दौरान कालापीपल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पोलायकला में आयोजित जन आक्रोश यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में जातीय जनगणना को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। इससे पहले राहुल गांधी विमान से इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने उनकी अगवानी की। इसके बाद राहुल गांधी सड़क मार्ग से पोलायकला पहुंचे, जहां जन आक्रोश यात्रा की जनसभा को संबोधित किया। सभा में पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, रणदीप सिंह सुरजेवाला, जीतू पटवारी समेत अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के सामने एक ही मुद्दा है- जातीय जनगणना। ओबीसी कितने हैं? उनकी भागीदारी कितनी होनी चाहिए? उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर यह पहला काम हम करके दिखाएंगे। उन्होंने महिला आरक्षण का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण से पहले सर्वे की क्या जरूरत है? महिला आरक्षण में ओबीसी आरक्षण क्यों नहीं है? जबकि नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि वे ओबीसी के नेता हैं। इससे पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी सभा को संबोधित किया। गौरतलब है कि मप्र में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के जवाब में कांग्रेस ने 26 सितंबर से जन आक्रोश यात्राओं का आगाज किया था। प्रदेश के सात अलग-अलग इलाकों से कांग्रेस ने इन यात्राओं की शुरुआत की थी। ये यात्राएं लगभग 11 हजार 400 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय कर प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंच रही हैं।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  30 September 2023

shajapur,  TMC leader , Bengal arrested

शाजापुर। पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता की हत्या के मामले में गुरुवार को एक आरोपित को मध्यप्रदेश के शाजापुर से गिरफ्तार किया गया है। बंगाल पुलिस की एक टीम शाजापुर पहुंची और यहां से स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपित को हिरासत में लेकर ट्रांजिट रिमांड पर पश्चिम बंगाल ले गई। आरोपित का नाम अवधेश पांडे बताया जा रहा है, जो कि मूलत: बिहार का रहने वाला है। वह शाजापुर के बेरछा में मजदूर बनकर रह रहा था।       उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के पहले 22 जून को पुरुलिया के आद्रा थाना क्षेत्र में बाइक सवार तीन बदमाशों ने तृणमूल कांग्रेस नेता धनंजय चौबे की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में बंगाल पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही थी। इसके लिए एसआईटी भी बनी थी। इस मामले में कुछ लोगों को पुलिस पहले ही हिरासत में चुकी है। उसी मामले में एक आरोपित की लोकेशन जब पश्चिम बंगाल पुलिस को शाजापुर जिले में मिली, तो टीम ने गुरुवार को यहां पहुंच कर स्थानीय पुलिस की मदद से उसे हिरासत में लिया। पुलिस ने शाम को उसे कोर्ट में पेश किया। इसके बाद ट्रांजिट रिमांड पर उसे पश्चिम बंगाल लेकर रवाना हो गई।     बताया जा रहा है कि आरोपित तीन दिन पहले ही बेरछा क्षेत्र में आया था। वह नर्मदा पाइप लाइन प्रोजेक्ट के तहत काम करने आया था। प्रोजेक्ट के तहत काम कर रहे किसी मजदूर ने ही उसे बुलाया था। उसे बुलाने वाले मजदूर की मोबाइल लोकेशन के आधार पर ही पश्चिम बंगाल पुलिस बेरछा पहुंची थी। शाजापुर के पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह ने मामले में केवल इतना बताया कि पश्चिम बंगाल की टीम थाना बेरछा में आई थी। एक प्रकरण था, जिसमें वांटेड अपराधी था। किसी ठेकेदार के यहां वह मजदूरी का काम कर रहा था। ट्रांजिट रिमांड के बाद उसे लेकर गए हैं।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  28 July 2023

shajapur, Four youths died , road accident

शाजापुर। मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में मंगलवार देररात तेज रफ्तार बस और कार की टक्कर में चार युवकों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो हुए है। हादसे के वक्त वहां से गुजर रहे प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने रुककर पुलिस और प्रशासन को सूचना दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने कार में फंसे शवों और घायलों को बाहर निकाला।   यह हादसा कृषि उपज मंडी के पास हाइवे पर रात करीब 11 बजे हुआ। महामाया ट्रैवल्स की यात्री बस इंदौर से सारंगपुर जा रही थी। बस शाजापुर से निकली ही थी, कि एबी रोड पर सामने से आ रही कार से भिड़ंत हो गई। कार सवार युवक शाजापुर के रहने वाले हैं। ये सभी घर लौट रहे थे। टक्कर इतनी भीषण थी कि पूरी कार क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में कार सवार रहबर पुत्र मसूद निवासी पटेलवाड़ी महुपूरा, दानिश पुत्र सोहराब और अरहम पुत्र शकील बैग की मौके पर ही मौत हो गई। फरहान पुत्र फिरोज, रहबर पुत्र शरीफ,अर्शिल पुत्र शरीफ और अबूवकर पुत्र रहीम मंसूरी घायल हो गए। कार को काटकर सभी को बाहर निकाला गया। घायलों में अबू बकर का उपचार जिला अस्पताल शाजापुर में चल रहा है और बाकी को इंदौर रेफर किया गया। इंदौर रेफर किए गए फरहान की इलाज के दौरान मौत हो गई। दुर्घटना के वक्त प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार शाजापुर से शुजालपुर की ओर जा रहे थे। मंत्री ने सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त कार देखी तो अपना वाहन रोककर पीए के द्वारा जिला प्रशासन पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को दुर्घटना की जानकारी दी। इसके बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस भी रवाना की गई। इस दौरान मंत्री परमार मौके पर ही रुके रहे। घायलों को अस्पताल भेजने के बाद मंत्री शुजालपुर के लिए रवाना हुए। वहीं हादसे की सूचना पाकर युवकों के परिजन जिला अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में लोग जुट गए। उन्हें संभालने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल जिला अस्पताल बुलाना पड़ा। काफी मशक्कत के बाद भीड़ को नियंत्रित किया जा सका।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  14 June 2023

shajapur, constable,shot girlfriend

शाजापुर। जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित बेरछा गांव में रविवार देर रात एक बजे के लगभग घर में घुसकर प्रेमिका तथा उसके पिता को गोली मारने वाले आरोपी आरक्षक ने वारदात के बाद आत्महत्या कर ली है। सोमवार सुबह उसका शव रेल पटरी पर पाया गया है।   बेरछा में रविवार देर रात हुई सनसनीखेज घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना में गंभीर रूप से घायल प्रेमिका, उसके पिता और भाई को जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां प्रेमिका के पिता की मौत हो गई, जबकि प्रेमिका को गंभीर स्थिति में इंदौर रेफर किया गया है। प्रेमिका के भाई को कुछ छर्रे लगे हैं। इधर, पुलिस घटना के आरोपी पुलिस आरक्षक सुभाष पिता मायाराम खराड़ी को तलाश कर रही थी, इसी दौरान सोमवार सुबह उसका शव रेल पटरी पर पाया गया। माना जा रहा है कि घटना के बाद उसने किसी ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या की है।   वारदात के बाद फेसबुक पर पोस्ट किया, फिर ट्रेन से कटा प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी पुलिस आरक्षक सुभाष खराड़ी ने प्रेमिका और पिता पर गोली चलाने के बाद फेसबुक पर पोस्ट किया। घटना के बाद पुलिस आरक्षक सुभाष पिता मायाराम खराड़ी ने पहले फेसबुक पर पोस्ट की, जिसमें लिखा- 'प्यार में धोखा इसलिए ठोका, उसको तो ऐसा दर्द दिया है जो वो कभी नहीं भूल पाएगी'। आरोपी ने फेसबुक पोस्ट करने के बाद खुद भी ट्रेन से कटकर जान दे दी। आरोपी सुभाष खराड़ी आरक्षक था और देवास जिले में पदस्थ था। उसके पिता पुलिस सब इंस्पेक्टर थे और पुलिस में नौकरी के दौरान उनकी मौत होने पर बेटे को अनुकंपा नियुक्ति मिली थी।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  22 May 2023

shajapur, Five killed , bus accident

शाजापुर। जिले में मक्सी-उज्जैन मार्ग पर गुरुवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे एक बस, ट्राला से टकरा गई। तीन यात्रियों की मौके पर मौत हो गई। दो घायलों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में घायल 15 से ज्यादा यात्रियों को उज्जैन ले जाया गया है। बस माधवगढ़ (उत्तर प्रदेश) से अहमदाबाद जा रही थी। बस में सवार लोग एक शादी में शामिल होने जा रहे थे। यह जानकारी पुलिस ने दी।   मक्सी पुलिस के अनुसार यह हादसा दोंगता के पास हुआ। केस दर्ज कर लिया गया है। सभी शव शाजापुर जिला अस्पताल भेजे गए हैं। बस में 60 से 62 यात्री सवार थे। इनके नाम मालूम हो गए हैं। हादसे की सूचना मिलते ही तराना, कायथा और मक्सी का पुलिस बल मौके पर पहुंचा। थाना प्रभारी गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि हादसे की सूचना सुबह करीब पांच बजे मिली। शारदा ट्रेवल्स की बस (यूपी 75 एटी 4799) ट्राले से टकरा गई थी। बस का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया है। कुछ घायल सड़क पर पड़े थे, जबकि ज्यादातर बस के भीतर थे। कुछ यात्री उन्हें बाहर निकाल रहे थे। बस उत्तर प्रदेश से अहमदाबाद जा रही थी।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  18 May 2023

लड़की से बातें करने में ध्यान भटकने से बस भिंड़ गई ट्राले से

मध्यप्रदेश के शाजापुर में मक्सी-उज्जैन रोड पर दुर्घटनाग्रस्त हुई बस के यात्री का दावा है कि हादसे का कारण ड्राइवर का ध्यान भटकना है। उसने रात में एक लड़की को अपने पास केबिन में बैठाया। वह उससे हंसी-मजाक कर रहा था। बस 100 से ज्यादा की स्पीड में थी। लड़की से बात करते हुए ड्राइवर का ध्यान भटका और बस सीधे सामने आ रहे ट्राले से जा भिड़ी।  इस हादसे में 5 की मौत हो गई। 3 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि घायल मां-बेटी ने उज्जैन अस्पताल में दम तोड़ दिया। 13 घायलों को उज्जैन लाया गया। बस माधवगढ़ (जालौन, उत्तर प्रदेश) से अहमदाबाद जा रही थी। मृतक UP के रहने वाले थे। जान गंवाने वालों में दो महिलाएं एक ही परिवार की हैं। अहमदाबाद शादी में जा रही थीं। बस में दो ड्राइवर- अमित और गोपाल थे। दुर्घटना के समय बस गोपाल चला रहा था। अमित सो रहा था।हादसे में ड्राइवर गोपाल भी बुरी तरह घायल हुआ है। उसके दोनों पैर में फ्रैक्चर है। उसका कहना है कि पता नहीं, कैसे हादसा हो गया। लड़की को केबिन में बैठाने की बात पर उसने बताया कि केबिन में कई यात्री बैठते हैं। इसके बाद ड्राइवर कुछ ज्यादा नहीं बोल सका।    

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  18 May 2023

shajapur, Patwari caught, red handed, taking bribe

शाजापुर। उज्जैन लोकायुक्त पुलिस की टीम ने शुक्रवार को शाजापुर जिले में एक पटवारी को तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। बताया गया है कि पटवारी ने एक किसान से जमीन के नामांतरण आदेश में त्रुटी को सुधारने के एवज में रिश्वत की मांग की थी, जिसकी शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई को अंजाम दिया।   लोकायुक्त डीएसपी राजकुमार सर्राफ ने बताया कि शाजापुर निवासी योगेश पुत्र महेश पाटीदार ने लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की थी, जिसमें उसने बताया था कि उसने दो हजार स्क्वायर फीट का प्लाट महुपुरा हल्के में खरीदा है। इस प्लाट के नामांतरण के लिए तहसील कार्यालय में आवेदन लगाया। आठ मार्च को तहसीलदार शाजापुर ने इस प्लाट का नामांतरण फरियादी के नाम कर दिया था, लेकिन इसमें वर्ग फीट की जगह वर्ग मीटर दर्ज हो गया था। जिसमें सुधार करने के लिए जब पटवारी आत्माराम धानुक के पास पहुंचा तो पहले तो वह उसे टालता रहा, लेकिन जब हाथ पैर जोड़े तो पटवारी ने तीन हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर दी।   डीएसपी सर्राफ ने बताया कि लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद शुक्रवार को पूरी तैयारी के साथ फरियादी को पटवारी आत्मराम धानुक के पास भेजा था। पटवारी का निजी कार्यालय पुलिस अधीक्षक बंगले के सामने स्थिति है। यहां जैसे ही फरियादी योगेश ने पटवारी को कैमिकल लगे रुपये रिश्वत के रुप में देकर लोकायुक्त की टीम को इशारा किया, तब टीम ने पटवारी के कार्यालय में प्रवेश कर उसे रिश्वत के रुपये के साथ पकड़ लिया। इसके बाद विधिवत कार्रवाई की गई। कार्रवाई के पहले लोकायुक्त टीम द्वारा फरियादी योगेश को रिकार्डर दिया गया था। जिसमें भी पटवारी द्वारा रिश्वत मांगने को लेकर बातचीत रिकार्ड हुई थी।   उन्होंने बताया कि पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। फिलहाल आगे की कार्रवाई जारी है। यह कार्रवाई लोकायुक्त डीएसपी राजकुमार सर्राफ और सुनिल तालान के नेतृत्व में की गई।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  13 May 2022

 WEATHER

चीलर और लखुंदर नदी का पानी  गाँव में घुसा मकान किए खाली, लोगों ने छतों पर ली पनाह   मालवा के शाजापुर में भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं  | नदी नाले उफान पर है  |  तेज बारिश से चीलर नदी और  लखुंदर नदी का जलस्तर बढ़ गया है  | .जिससे नदी का  पानी गावों में घुस गया है |  लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों की छतों पर  जा पहुंचे हैं |  ज्यादा बारिश के कारण  शाजापुर - कानड  मार्ग बंद हो गया है |  शाजापुर में हो रही लगातार और भारी बारिश से हालात बेकाबू हो गए हैं | लोगों का जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है| चीलर नदी का जलस्तर  बढ़ने से  पानी गांवों में घुस गया है  |  बेरछा गांव में  चार से पांच फीट तक पानी भरा हुआ है |  मजबूरी में लोगों को घरों की छतों पर पनाह लेनी पड़ा रही  है  | वहीं पानी भरने से कई लोग  अपना मकान छोड़कर चले गए हैं|  इधर  लखुंदर नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है | क्या सड़क, क्या खेत, क्या गली-मोहल्ले सब जगह  नदी का पानी नजर आ रहा  है|  शाजापुर जिले के बेरछा के पलासी गांव में एक युवक विक्रम सिंह  पुल में पानी आने से बह गया  .| हादसा उस वक्त हुआ, जब वो पुल पार करने की कोशिश कर रहा था |  लखुंदर नदी का जलस्तर बढ़ने से शाजापुर-कानड मार्ग बंद हो गया है |  पुल पर 5 फीट से ज्यादा पानी आ गया है | शाजापुर के मंडोदा गांव में भी बाढ़ जैसे हालात है  | भारी बारिश को देखते हुए जिले में  स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है |           

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  14 September 2019

 CHILLAR NADI

150 मीटर तक सुनाई दी नदी में धमाकों की आवाज सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हुए चीलर के  विस्फोट    शाजापुर शहर के बीच से निकली चीलर नदी में  बहते पानी के बीच अचानक विस्फोट होने लगे  |  करीब 40 सेकंड में 10 से ज्यादा विस्फोट में पानी के साथ ही धुआं भी उठा  | धमाकों की आवाज 150 मीटर तक सुनाई दी |   अचानक हुए इस घटनाक्रम के चलते लोग असमंजस में पड़ गए  |  लोगों का जमावड़ा लग गया  | यह पूरा घटनाक्रम पास ही स्थित एक सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गया |  इस समय चीलर नदी से बारिश का पानी बह रहा है |  इसी दौरान शहर के मध्य में स्थित महूपुरा रपट पर बीती शाम विस्फोट होना शुरू हो गए  | इस दौरान ब्रिज से गुजर रहे लोग अचानक हुई इस घटना से अचंभित हो गए  |  लोग इसे भूकंप सहित अन्य भूगर्भीय घटना से जोड़कर देखने लगे  "|  सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची  |  हालांकि जब तक विस्फोट होना बंद हो गए थे  | पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल को देखा तथा समीप ही स्थित समाजसेवी  कैलाश सेन के प्रतिष्ठान पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी देखे   | जिसमे विस्फोट साफ़ नजर आ रहे हैं  | वहीं एक विस्फोट के जमीन के समीप होने की आशंका पर वहां की मिट्टी भी जांच के लिए प्रशासन के लोग लेकर गए  | अब पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है और वैज्ञानिकों से भी इस मामले को समझने की कोशिश कर रही है |   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  2 September 2019

 DRAM KI NAAV

  विकसित मध्यप्रदेश की कड़वी सच्चाई  कोई नहीं किसानों की सुध लेने वाला    मध्यप्रदेश में  गांव और किसानों की हर छोटी बड़ी समस्याओं को सुलझाने का दावा सरकारें करती रही हैं  लेकिन हकीकत इससे बिलकुल इतर है  बारिश में लोग जैसे तैसे ड्रमों के जरिये नदी पार करते हैं   इन समस्याओं को सुलझाने में न बीजेपी सरकार की रूचि थी न कांग्रेस की सरकार की है    एक तरफ मध्यप्रदेश के विकास की दास्तान है तो दूसरी तरफ इस दास्तान  की हकीकत बायान करती तस्वीरें  बारिश में गांव और किसान के हालात क्या होते हैं ये उसकी झलक भर है  पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से लेकर वर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ तक ने किसानों के लिए बातें तो बड़ी बड़ी किं लेकिन काम कितना हुआ यह तस्वीर उस सब की पोल खोलने के लिए पर्याप्त है  तमाम नदियां ऐसी हैं जिन पर पुल नहीं हैं और पार जाने के लिए किसान जुगाड़नुमा नाव का सहारा लेते हैं  शाजापुर शहर से सिर्फ पांच किमी दूर बज्जाहेड़ा में जान हथेली पर रखकर ग्रामीण चीलर नदी पार कर रहे हैं  चार ड्रम और लकड़ी के पटिये रखकर बनाई गई नाव को ग्रामीण नदी के पार पेड़ से बंधी रस्सी से खींचते हैं और इस पार से उस पार पहुंचते हैं  इस दौरान यदि थोड़ा सा संतुलन भी बिगड़े तो नदी में गिर सकते हैं  दर्जनों किसानों का सहारा सरकार नहीं यही ड्रम हैं  बीजेपी की सरकार रहते कभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस छोटे मसलों पर ध्यान नहीं दिया  कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों को बहुत उम्मीदें थीं लेकिन अब ये उम्मीदें इन ड्रमों में कैद हो गई हैं   जिस तरह वर्तमान की कमलनाथ सरकार कई सहारों से चल रही है  ठीक वैसे ही चार ड्रमों को  रस्सी से बांधकर लकड़ी के पटिये रखे गए   ताकि  तीन से चार ग्रामीण  इस पर बैठ सकें  फिर  दूसरी ओर पेड़ से बंधी रस्सी को खींचते हैं और नदी पार होती है  कई बार ये जुगाड़ नाव डोलने भी लगती है  ऐसे में सावधानी जाती और दुर्घटना घटी   अभी इस  नदी में 10 से 15 फीट पानी भरा हुआ है   इस कारण खतरा बहुत है  यहां के सरपंच डॉ. जगदीशसिंह पंवार का कहना है कि नदी पर बना बैराज भर गया है  इस कारण खेतों में पहुंचने के लिए किसानों ने ड्रम की नाव बनाई है  नदी पार करते समय हादसा हो सकता है  सरकार  से पुल निर्माण की मांग की है  लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है     

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  27 July 2019

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान

कृषि उत्पादों के निर्यात के लिये बनाई जायेगी राज्य स्तरीय संस्था  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों को उनके पसीने की पूरी कीमत दिलाने के लिये मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना लागू की गई है। इसमें समर्थन मूल्य पर अथवा उससे अधिक मूल्य पर गेहूँ बिकने पर 265 रूपये प्रति क्विंटल, चना, मसूर, सरसों पर 100 रूपये प्रति क्विंटल तथा लहसुन पर 800 रूपये प्रति क्विंटल किसान के खाते में डाले जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज शाजापुर में किसान महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में 10 लाख 21 हजार किसानों के बैंक खातों में 1669 करोड़ रूपये ऑनलाईन डाले गये। यह प्रोत्साहन राशि गेहूँ उपार्जन वर्ष 2016-17 और धान उपार्जन वर्ष 2017 पर 200 रूपये प्रति क्विंटल की दर से दी गयी। षड़यंत्रों से सावधान रहें किसान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि किसानों को उनके उत्पाद का उचित मूल्य दिलाने के लिये खाद्य प्र-संस्करण और कृषि के विविधीकरण के लिये प्रोत्साहित किया जायेगा। कृषि उत्पाद के निर्यात के लिये इसी वर्ष राज्य स्तरीय संस्था बनाई जायेगी। उन्होंने कहा कि देश के संसाधनों पर किसानों का हक है। किसानों की समस्याओं के नाम पर राजनीति नहीं की जाना चाहिये। किसान इस तरह के षड़यंत्रों से सावधान रहे। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में नगदी की कमी पैदा की जा रही है, इससे राज्य सरकार निपटेगी। किसानों को कोई भी दिक्कत हो तो मुख्यमंत्री निवास पर स्थापित कंट्रोल रूम के फोन नम्बर-0755-2540500 पर फोन करें। श्री चौहान ने कहा कि खेती-किसानी में प्रदेश को आगे बढ़ाने में राज्य सरकार के साथ सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने प्रदेश को विकसित राज्यों में अग्रणी प्रदेश बनाने का संकल्प दोहराया। खसरे की नि:शुल्क कॉपी मिलने पर ही प्रकरण समाप्त होगा मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री युवा कृषक उद्यमी योजना शुरू की गई है, जिसमें किसानों के बेटे-बेटियों को उद्योग लगाने के लिये दो करोड़ रूपये तक का ऋण उपलब्ध करवाया जायेगा। इस ऋण की गारंटी राज्य सरकार लेगी। उन्होंने बताया कि इस वर्ष प्रत्येक विकासखंड में 100-100 युवाओं को ऋण दिलाया जायेगा। श्री चौहान ने कहा कि राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिये चलाये गये विशेष अभियान में तीन माह में नामांतरण और बँटवारे के 14 लाख प्रकरण निपटाये गये हैं। अब नामांतरण के आदेश के बाद खसरा और नक्शे की नकल की कॉपी संबंधित किसान को नि:शुल्क दे दी जायेगी, तब ही प्रकरण समाप्त माना जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि खराब ट्रांसफार्मर बदलने के लिये यदि किसान ट्रान्सफार्मर लाते हैं, तो विद्युत कंपनी द्वारा इसका किराया दिया जायेगा। बदलने के बाद ट्रांसफार्मर अगर तीन माह के भीतर जल जाता है, तो बिना बकाया राशि लिये उसे फिर बदल दिया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री असंगठित मजदूर कल्याण योजना में ढाई एकड़ तक की भूमि वाले किसानों को शामिल किया गया है। डिफाल्टर किसानों के लिये नई योजना बनाई गई है, जिसमें ब्याज राज्य सरकार भरेगी और मूलधन का आधा किसान द्वारा दिये जाने पर उसे शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण दिया जायेगा। श्री चौहान ने कहा कि इस वर्ष भावांतर भुगतान योजना में किसानों के खाते में दो हजार करोड़ रूपये की राशि डाली गयी है। जो किसानों ने भी नहीं सोचा, वह कर रही है सरकार मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि किसानों को सुविधाएँ देने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखी जायेगी। जो किसानों ने भी नहीं सोचा, वह भी सरकार कर रही है। उन्होंने जनता को याद दिलाते हुए कहा कि पूर्व की सरकार के समय किसानों को 18 प्रतिशत ब्याज पर ऋण मिलता था, जिसे घटाकर शून्य प्रतिशत कर दिया गया है। खाद के अग्रिम भंडारण पर ब्याज राज्य सरकार द्वारा दिया जाता है। प्राकृतिक आपदा में दी जाने वाली राहत राशि पहले ढाई हजार रूपये प्रति हेक्टयर थी, जिसे बढ़ाकर 30 हजार रूपये प्रति हेक्टयर कर दिया गया है। एक वर्ष में किसानों को 18 हजार करोड़ रूपये की राहत दी गई है। प्याज के दाम गिरने पर राज्य सरकार द्वारा 800 रूपये प्रति क्विंटल के भाव पर प्याज खरीदी पर 650 करोड़ रूपये खर्च किये गये। सिंचाई की क्षमता प्रदेश में साढ़े सात लाख हेक्टयर से बढ़ाकर चालीस लाख हेक्टयर कर दी गयी है। सिंचाई के लिये बिजली की समुचित व्यवस्था की गई है। खेती को फायदे का धंधा बनाने के लिये राज्य सरकार द्वारा हर-संभव प्रयास किये जा रहे हैं। 307 करोड़ के विकास कार्यों का लोकर्पण एवं शिलान्यास मुख्यमंत्री  चौहान ने इस अवसर पर शाजापुर जिले में करीब 250 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण तथा 57 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। साथ ही विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले 5 वर्षों में पूरे प्रदेश में सिंचाई की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने सिंचाई परियोजनाओं का निम्नानुसार उल्लेख किया। कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी, विधायक श्री अरूण भीमावद, राज्य ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष श्री विजेन्द्र सिंह सिसोदिया, मार्कफेड के अध्यक्ष श्री रमाकांत भार्गव, सांसद श्री मनोहर ऊँटवाल, अन्य जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  17 April 2018

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने शाजापुर जिले के शुजालपुर में आईटीआई के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ रोजगार भी जरूरी है। आईटीआई में प्रशिक्षण की गुणवत्ता में वृद्धि की जा रही है ताकि प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण के बाद रोजगार प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि आईटीआई में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध हैं। राज्य सरकार द्वारा भी प्रशिक्षणार्थीयों के प्लेसमेंट की व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वरोजगार के लिये ऋण की गारंटी राज्य सरकार देगी और 15 प्रतिशत सब्सिडी भी देगी तथा पांच साल तक पांच प्रतिशत ब्याज भी राज्य सरकार अदा करेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शाजापुर जिले के शुजालपुर में 3 करोड़ 2 लाख रूपये लागत के अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण नवनिर्मित सिविल हॉस्पिटल भवन, 3 करोड़ 50 लाख रूपये लागत से नवनिर्मित आईटीआई भवन एवं 4 करोड़ 77 लाख रूपये लागत से नवनिर्मित शासकीय आवासों का लोकार्पण किया। किसानों को उपज का वाजिब मूल्य दिलाया जाएगा मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अकोदिया मंडी में विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य दिलाया जाएगा। इससे किसानों की माली हालत मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि पंचायत सचिवों को छठा वेतनमान देने का निर्णय लिया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के हितों का ध्यान भी सरकार रखेगी। श्री चौहान ने कहा कि समाज के हर वर्ग का कल्याण करना सरकार का लक्ष्य है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने में हमने कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को हर हाल में शांति का टापू बनाए रखना है। श्री चौहान ने कहा कि जब तक मेरी सांसें चलेंगी, तब तक जनता जनार्दन की सेवा करता रहूंगा। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि प्रदेश के विकास में सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने लोगों को संकल्प दिलाया कि हम सब मिलकर साथ चलें, मध्यप्रदेश को शांति का टापू बनाए रखें और प्रदेश को विकास की राह पर आगे ले जाएं। श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में अब जितनी भी भर्तियां होगी, उनमें 50 फ़ीसदी पदों पर महिलाओं की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की धरती पर कोई भी आवासहीन बगैर जमीन के नहीं रहेगा। प्रदेश में 25 दिसंबर से आवासहीनों को पट्टे वितरित करने का अभियान प्रारंभ होगा। सभी आवासहीनों को जमीन का मालिक बनाएंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि अगले 2 साल में 15 लाख मकान बनाकर गरीबों को दिए जाएंगे। प्रदेश में 15 अगस्त से किसानों को उनके खाते की नकल उनके घर जाकर देने का अभियान चलाया जाएगा। अविवादित नामांतरण का एक भी केस लंबित नहीं रहेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगले एक माह में सभी अविवादित नामांतरण प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि किसानों की बिजली के बिलों की समस्या का समाधान भी किया जाएगा। जितनी अवधि की फसलें होंगी, उतनी अवधि का अस्थायी विद्युत कनेक्शन देने का प्रयास भी किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पिछले दस-ग्यारह सालों में सिंचाई का क्षेत्र काफी बढ़ा है। आज 40 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई हो रही है। इस साल प्याज का बंपर उत्पादन हुआ है। सरकार ने आठ रुपए किलो प्याज की खरीदी की है। अकेले शाजापुर जिले में एक लाख 22 हजार मेट्रिक टन प्याज आठ रूपये प्रति किलो की दर पर खरीदा गया है। किसानों की मंडियों में भुगतान संबंधी समस्याओं का निराकरण भी सरकार कर रही है। अब मंडियों में जितनी राशि उपलब्ध होगी, उतना नगद भुगतान किया जावेगा और बाकी राशि आरटीजीएस के माध्यम से किसानों के खाते में अगले दिन तक जमा हो जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार मूंग, उड़द और अरहर समर्थन मूल्य पर खरीद रही है। सोयाबीन भी समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अकोदिया मंडी और शुजालपुर मंडी को विकास कार्यों के लिए एक-एक करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की अन्य समस्याओं का समाधान भी शीघ्र किया जायेगा। श्री चौहान ने काले हिरण की समस्या की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि सरकार इसके लिये एक प्रोजेक्ट बना रही है। जल्द ही इस समस्या का समाधान भी कर लिया जाएगा। प्रारंभ में मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर कन्या पूजन किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्वच्छता अभियान में योगदान देने वाले उत्कृष्ट प्रेरकों को सम्मानित भी किया। शुजालपुर से सारंगपुर टू-लेन सड़क का लोकार्पण मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शाजापुर जिले में अकोदिया में 110 करोड़ रूपये लागत से निर्मित शुजालपुर से सारंगपुर टू-लेन सड़क का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर महाराणा प्रताप एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय उद्यान का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में राष्ट्रीय संयोजक, स्वच्छ भारत अभियान श्री माखनसिंह चौहान, सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री दीपक जोशी, सांसद श्री मनोहर ऊंटवाल, विधायक श्री जसवंतसिंह हाड़ा, श्री मुरलीधर पाटीदार, श्री अरूण भीमावद, श्री इन्दरसिंह परमार, श्री नरेन्द्रसिंह बैस, सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  13 July 2017

शिवराज सिंह चौहान का काफिला

  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को शाजापुर जिले के दौरे पर हैं, इसी दौरान मुख्यमंत्री की काफिले की चपेट में आने से एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का काफिला बुधवार दोपहर को जब शुजालपुर से गुजर रहा था, तब वाहनों के काफिले की एक कार ने बच्चे को टक्कर मार दी, जिससे बच्चे को चोट लग गई। चूंकि मुख्यमंत्री के वाहनों के काफिले से बच्चा घायल हुआ था, इसलिए घटनास्थल पर मौजूद अफसरों ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए फुर्ती दिखाई और बच्चे को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  12 July 2017

भोपाल-उज्जैन ट्रेन धमाका, कई घायल

  गंभीर घायलों को 50 हजार की मदद   शाजापुर। भोपाल से उज्जैन आ रही पैसेंजर ट्रेन में कालापीपल से पहले जबड़ी स्टेशन के पास धमाका हो गया। धमाके में कई यात्री घायल हो गए। माना जा रहा है सिमी से जुड़े लोगों का हाथ इस धमाके में हो सकता है।  घटना के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। घायलों को कालापीपल के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और कुछ घायलों को भोपाल रेफर किया गया है। रेलवे के डॉक्टर और मेडिकल टीम कालापीपल सिविल अस्पताल में पहुंच गए है। रेलवे में अधिकारी और इंजीनियर मौके के लिए रवाना हो गए हैं। ट्रेन धमाके की घटना पर डीजी, एडीजी इंटेलीजेंस, सीहोर और शाजापुर के एसपी और कलेक्टर भी मौके पर पहुंचे । आठ घायलों में दो गंभीर घायलों को भोपाल रेफर किया गया है। गंभीर घायलों को 50 हजार रुपए और सामान्य घायलों को 25 हजार रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है। हेल्पलाइन नंबर उज्जैन 0734-2560906 इंदौर 0731-2521046 ट्रेन हादसे में घायलो की सूची भारती पिता गणपत यादव (30) , सीहोर , दुर्गेश पिता गंगाराम (25), सीहोर , अमृतलाल पिता रामलाल साहू (45), पचोर , जिया पति सौरभ कुशवाह (27) इमलीपुरा, सीहोर , पुष्पा पति गुलाबसिंह (45) इमलीपुरा, सीहोर ,सैय्यद हसन (55) सारंगपुर, बाबूलाल पिता हरिप्रसाद मालवीय (45), पिपलिया , नेहा पिता संतोष यादव (15), भोपाल ,शांति पिता गेंदालाल (35) , सीहोर।   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  7 March 2017

Video
Advertisement
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.