Since: 23-09-2009

  Latest News :
बिहार के किशनगंज में स्कॉर्पियो और डंपर की टक्कर में पांच की मौत.   वायु सेना के एयर शो में आसमानी करतब.   कांग्रेस नेता गौरव गोगोई लोकसभा में होंगे पार्टी के उप नेता.   चुनावी रैली के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प पर गोलियां चलाई गई.   जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने उप राज्यपाल को अधिक अधिकार देने का किया विरोध.   शादी के बंधन में बंधे अनंत-राधिका.   नर्मदापुरम के प्राइवेट स्कूलों पर भी शिक्षा विभाग सख्‍त.   चलती कार पर पत्थर मारकर रिटायर्ड नर्स की हत्या.    दाे ट्रकों में आमने सामने की भिड़ंत के बाद लगी भीषण आग.   वाणिज्यिक कर कार्यालय की दूसरी मंजिल में लगी आग.   इंदौर की पहचान एक पेड़ मां के नाम.   कैबिनेट मंत्री गाेविंद सिंह राजपूत और अर्जुन अवार्डी खिलाड़ी दीपा मलिक ने किए बाबा महाकाल के दर्शन.   जनजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाएं : मुख्यमंत्री साय.   छत्तीसगढ़ में अब तक 248.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज.   गर्भवती महिला को तीन किमी कांवर में उठाकर पहुंचाया अस्पताल.   प्रवेश सूची में नाम देखने पहुंचे विद्यार्थी.   चरणपादुका पाकर खिले कमार बच्चों के चेहरे.   छत्तीसगढ़ में सात महीनों के भीतर अपराध में काफी कमी आई.  

अशोकनगर News


ashoknagar,  container filled with salt, overturned

अशोकनगर। मध्य प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे है। अशोकनगर में शनिवार को नमक से भरा एक कंटेनर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में ड्रायवर और क्लीनर दोनों कैबिन में फंसकर घायल हो गए। लोगों ने दोनों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया और आगे की जांच शुरू की।   जानकारी अनुसार कंटेनर क्रमांक आरजे 05 जीसी 0771 राजस्थान के जयपुर से नमक के कट्टे भर कर सागर जा रहा था। इस दौरान जैसे ही कंटेनर मुंगावली-चंदेरी नेशनल हाईवे- पर भगतजी पेट्रोल पंप के पास पहुंचा। वह अनिंयत्रित होकर पलट गया। हादसे में चालक और क्लीनर को चोटें आई हैं। कंटेनर के पलटने से उसमें भरा सामान खेत में फैल गया। लोगों ने कंटेनर में फंसे दोनों लोगों को बाहर निकाला। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कंटेनर ओवरलोड होने की वजह से पलटा है। पलटते ही कंटेनर बीच से टूट गया। कंटेनर में सवार ड्राइवर और क्लीनर फंस गए, जिन्हें लोगों ने बाहर निकाला। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  29 June 2024

ashoknagar,  Modi

अशोकनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मध्य प्रदेश के अशोकनगर में गुना लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व के साथ आगे बढ़ना आज की जरूरत है। यूपी 80 लोकसभा सीटों यानी 80 मनकों की माला मोदी के गले में डालने को तैयार है। एमपी में सभी 29 सीट पर कमल खिलने वाला है। खजुराहो देख लिया और इंदौर से इसकी शुरुआत हो चुकी है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में रामलला फिर से प्रतिष्ठित हुए और 500 वर्षों का इंतजार खत्म हुआ। जब लोगों से पूछा जाता है कि मोदी सरकार क्यों चाहिए तो उनका कहना होता है कि इससे विकास के साथ-साथ बाकी सब भी पूरा होगा। उन्होंने कहा कि कल फिर प्रधानमंत्री मोदी रामलला के दर्शन करने अयोध्या धाम पहुंच रहे हैं। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि के इतिहास को लेकर गुना का हर व्यक्ति भी गौरवान्वित होगा। राम जन्मभूमि आंदोलन को भाजपा और अन्य संगठन सभी मिलकर सहयोग करें, तब एक स्वर था जो मुखर रूप से कह रहा था कि इसका नेतृत्व हमें लेना चाहिए, क्योंकि यह हमारी आन-बान-शान का प्रतीक है, यह स्वर था राजमाता विजयाराजे सिंधिया का। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार को जब मौका मिला, रामलला का मंदिर भी बना और वहां के माफिया भी रामनाम सत्य की यात्रा पर चले गए। दोनों काम भाजपा की सरकार ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि औरंगजेब क्रूर था। आज भी कोई अपने बच्चे का नाम औरंगजेब नहीं रखता। औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था। आज कांग्रेस भी इस जजिया कर की बात करती है। कांग्रेस ने जिस विरासत टैक्स की बात कही वो यही है। राहुल गांधी ने कहा है कि हम सर्वे करा देंगे। सर्वे कराकर आपकी आधी संपत्ति ले लेंगे और कहेंगे कि ये हमारी है। कांग्रेस जजिया कर लगाना चाहती है। कोई स्वीकार करेगा क्या? वे कह रहे हैं कि ओबीसी और अजा के आरक्षण में सेंध लगाने का काम होगा। उन्होंने कर्नाटक में इसमें सेंध लगाई है। सभा में पार्टी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि केंद्र में हमारे मोदी कर्मयोगी हैं और यूपी में योगी हैं। दोनों मिलकर विकास कर रहे हैं। आज तक ऐसा समय नहीं आया जब संकट आया हो और आपके साथ सिंधिया परिवार खड़ा न रहा हो। कोरोनाकाल में मेरे फेफड़े 60 फीसदी संक्रमित थे, तब गुना, अशोकनगर और शिवपुरी से ऑक्सीजन की कमी के फोन आए, मैंने ऑक्सीजन का प्लेन ग्वालियर पहुंचाया। उन्होंने कहा कि जिस अशोकनगर में केवल दो ट्रेनें आती थीं, वहां अब कई ट्रेनें आती हैं। पहले फाटक पर जाम लगता था, हमले आरओबी बनवा दिया। अशोकनगर में केंद्रीय विद्यालय भी स्वीकृत कर दिया है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  4 May 2024

ashoknagar, Amit Shah , Congress

अशोकनगर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि इस देश के संसाधन पर सबसे पहला हक आदिवासी, दलित गरीब, ओबीसी का है, लेकिन कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुसलमानों का है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मंशा हम पूरी नहीं होने देंगे। कांग्रेस ओबीसी विरोधी पार्टी है। उसने ओबीसी आयोग नहीं बनाया। वर्षों तक ओबीसी वर्ग के लोगों को केंद्रीय संस्थानों में आरक्षण नहीं दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस देश के विकास में सबसे पहली प्राथमिकता एससी, एसटी और ओबीसी को दी है। नीट परीक्षा, मेडिकल दाखिल में 27 फीसदी आरक्षण देने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है।   अमित शाह गुना लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में पिपरिया के मंडी परिसर में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ को फिर से लागू करना चाहते हैं। ट्रिपल तलाक फिर से लाना चाहते हैं। यह देख शरियत कानून से चलेगा क्या। इस पर्सनल लॉ को नहीं आने देंगे। यह देश समान नागरिक संहिता से चलेगा। हमने उत्तराखंड में यूसीसी लाया है, यह वादा है कि हम देशभर में इसे लागू करेंगे। कांग्रेस 70 साल तक अनुच्छेद 370 को अपने बच्चे की तरह पालती रही, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त 2019 को एक झटके में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया।   शाह ने कहा कि गुना वालों को दो नेता मिलेंगे। एक ज्योतिरादित्य और दूसरे मौजूदा सांसद केपी यादव। केपी यादव ने क्षेत्र की बहुत सेवा की है, उनकी चिंता आप मुझ पर छोड़ दो। सिंधिया घराने ने इस क्षेत्र का लालन-पालन अपने बच्चे जैसे किया है। मैं राजा साहब के लिए वोट मांगने आया हूं। सिंधिया मेरे मित्र भी हैं, भाजपा के वरिष्ठ नेता भी हैं। इन्हें जिताते हुए यह याद रखना, सिंधिया को दिया वोट नरेन्द्र मोदी को जाएगा। उन्होंने कहा कि नेशनल हाई-वे मुगांवली- कुरवाई 260 करोड़ लागत से बना। 112 करोड़ गुना में आवास योजना, 45 करोड़ से एयरपोर्ट, 83 करोड़ स्वास्थ्य केंद्र, 560 करोड़ चंदेरी माइक्रो इरीगेशन प्रोजेक्ट, 90 करोड़ मल्हारगढ़ माइक्रो इरीगेशन में लगाए। पनहेटी इरिगेजन प्रोजेक्ट, माधवराव सिंधिया बैराज निर्माण करवाया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि तीन महीने पहले विधानसभा में जनता ने 163 सीट देखकर सरकार बनाई। पहले गुना के युवा ग्वालियर पढ़ने जाते थे। हमने गुना में दो महीने के भीतर एक विश्वविद्यालय बनाया। हमने इसमें 78 महाविद्यालय जोड़े हैं। सभा को केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी संबोधित किया।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  26 April 2024

ashoknagar, Car hits bike, two youths die

अशोकनगर। जिले के चंदेरी में सोमवार सुबह एक कार ने बाइक सवार दो युवकों को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों की मौत हो गई। मृत युवक एक शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे।   प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब 7 बजे बाइक पर सवार दो युवक एक विवाह समारोह से लौट रहे थे। इसी बीच एक तेज रफ्तार कार के चालक ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर लगने से दोनों युवकों को गंभीर चोटें आई और उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद कार चालक कार को घटनास्थल पर ही छोड़कर चंदेरी थाने पहुंचा और हादसे की जानकारी दी। फिलहाल दोनों मृत युवकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए चंदेरी सिविल अस्पताल में भेजा गया है। मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  22 April 2024

ashoknagar, Sleeper bus , overturned

अशोकनगर। मध्य प्रदेश में सड़क दुर्घटना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला अशोकनगर जिले का है। यहां मंगलवार रात एक स्लीपर बस अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना में 10 से अधिक लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं कुछ लोगों को मामूली चोट लगने पर प्राथमिक उपचार के बाद भेज दिया गया। हादसे में किसी तरह को कोई जनहानि नहीं हुई है।     जानकारी अनुसार बालाजी ट्रेवल्स की बस क्रमांक यूपी 78 जीटी 3394 उत्तरप्रदेश के ललितपुर से इंदौर जा रही थी। इस दौरान अशोकनगर जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर थूबोन रोड पर सहोदरी गांव के पास बुधवार रात करीब 11 बजे मोड़ पर बस अनबैलेंस हुई और सीधे खेत में पलटी खा गई इसके बाद पेड़ों से टकरा गई। रात का समय हाेने से अधिकतर यात्री सो रहे थे। अचानक बस पलटते ही मौके पर चीख पुकार मच गई। हादसे के समय बस में 30 से 35 यात्री सवार थे। स्थानीय लोगों की मदद से सभी को बाहर निकाला और इलाज के लिए 108 की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया। अच्छी खबर ये है कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। घटना में 10 यात्री घायल हुए हैं। जिला अस्पताल से चार लोगों को प्रथम उपचार के बाद स्वस्थ होने पर घर भेज दिया, जबकि 6 लोग महेश पुत्र गणेश नामदेव (45), रामदेवी पत्नी रामगोपाल नामदेव (50), रामगोपाल पुत्र स्वामी प्रसाद नामदेव (52), राजेश कुमारी पत्नी संतोष यादव पृथ्वीपुर (45), संतोष पुत्र खुशीराम यादव (50) का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। घायल हुए लोगों का कहना है कि बस चालक बस को काफी तेजी से चला रहा था इस वजह से हादसा हुआ है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  6 December 2023

panna, Yogi Adityanath

पन्ना/अशोकनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार बदलने से क्या परिवर्तन हो सकते हैं, यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने दिखाया है। जो कांग्रेस देश को सुरक्षा नहीं दे सकती, विकास और गरीब कल्याण के काम नहीं कर सकती, लोगों की आस्था का सम्मान नहीं कर सकती, उस कांग्रेस रूपी बोझ को ढोने का मतलब क्या है?   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को पन्ना के पवई और अशोकनगर में सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार का लाभ कैसे मिलता है, यह बीते सालों में मध्यप्रदेश ने देखा है। प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने मिलकर मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य की स्थिति से उबारा और विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा कर दिया है। कांग्रेस की सरकारें जो काम 55-60 सालों में नहीं कर सकी थी, प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज की जोड़ी ने वह काम सिर्फ नौ साल में कर दिखाया है।   योगी ने कहा कि कांग्रेस देश को जातियों के नाम पर बांटती रही। हमारे सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न करती रही। 2014 में जब प्रधानमंत्री मोदी की सरकार बनी तो उन्होंने कहा कि यह गरीबों, आदिवासियों, किसानों, महिलाओं, नौजवानों की सरकार है और सभी वर्गों के लिए काम करेगी। उन्होंने ’सबका साथ, सबका विकास’ का नारा दिया, जिसमें समग्रता का भाव है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ समस्याएं पैदा करती है। ये समस्याएं उसकी वोट बैंक की राजनीति का आधार रही हैं, इसलिए वो इन समस्याओं को पोषित करती रही है, उनका समाधान नहीं किया। इन समस्याओं का समाधान प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार कर रही है। कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 लगाया, भाजपा ने कश्मीर से उसे हटाया। कांग्रेस के समय में देश में पनपे अलगाववाद, आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्याओं पर भी भाजपा की सरकार नकेल लगा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए काम कर रही है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  15 November 2023

ashoknagar,  MLA Jajji ,Bhopal to Delhi

अशोकनगर। अशोकनगर से भाजपा के प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी की विधानसभा चुनाव के दौरान मंगलवार को तबीयत बिगड़ गई थी। प्राथमिक उपचार केे बाद इलाज के लिए भोपाल भेजा गया था। भोपाल में उनके हार्ट में ब्लॉकेज की पुष्टि हुई है। अब जज्जी को ऑपरेशन के लिए भोपाल से दिल्ली शिफ्ट किया जा रहा है।   मंगलवार को सुबह विधायक जज्जी को सीने मे दर्द शुरू हुआ। वह राजपुर गांव मे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में जाने की तैयारी कर रहे थे। सीने में दर्द के बाद उन्हें जिला चिकित्सालय में ले जाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें डॉक्टरो ने भोपाल रेफर कर दिया था। भोपाल के एक निजी अस्पताल मे हुई जांचों के हार्ट मे ब्लॉकेज की समस्या सामने आई है। डॉक्टरो की सलाह के बाद उन्हें ऑपरेशन के लिये भोपाल से दिल्ली शिफ्ट किया जा रहा है। विधायक जज्जी ने अपने समर्थकों, कार्यकर्ताओं से कहा है कि उन्हें अस्पताल में रहना पड़ेगा। अब चुनाव के समय वह उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। उन्होंने विश्वास जताया है कि जनता की जल्द स्वस्थ होकर लोगों के बीच लौटेंगे। उन्होंने अपने समर्थकों के पूरे प्रयास के साथ चुनाव लड़ने का आह्वान किया है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  8 November 2023

ashoknagar, Burnt skeleton , massive factory fire

अशोकनगर। शहर के बायपास रोड़ पर टायर के फैक्टरी में 24 घंटे तक लगी भीषण आग लगने की घटना के तीसरे दिन रविवार को एक जला हुआ कंकाल मिला है। पुलिस ने कंकाल के पास ही एक चश्मे की फे्रम, जला हुआ मोबाइल तथा बेल्ट का कुंदा मिलना बताया गया है। पुलिस ने कंकाल मिलने की पुष्टि के साथ इस बात का इस पुष्टि नहीं की है कि कंकाल किसका है, खुलासा जांच उपरांत ही हो सकेगा। दरअसल, शहर के बायपास रोड़ पर शुक्रवार शाम आनंद टायर फैक्टरी में अचानक भीषण आग लग गई थी, जो 24 घंटे के बाद नियंत्रण में आ सकी थी। वहीं फैक्टरी से लगकर निजी अस्पताल का कुछ हिस्सा भी आग की चपेट में आ गया था। शहर में उक्त भीषण आग की घटना के बाद तीन दिनों तक अफरा-तफरी का माहौल रहा है। आग लगने के दिन से ही एक व्यक्ति के आग की चपेट में आने की आशंका शहर भर में रही। उक्त आशंका पर पुलिस द्वारा फैक्टरी में आग बुझने के दो दिन बाद आग में स्वहा हो चुकी टायर फैक्टरी की तलाशी ली गई। तत्पश्चात गहन तलाशी पर एक जला हुआ कंकाल मिला। कंकाल के पास ही एक चश्मे की फे्रम, जला हुआ मोबाइल तथा बेल्ट का कुंदा मिला बताया गया है।   पुलिस द्वारा कंकाल को एकत्रित कर जिला अस्पताल भेजा। बताया गया है कि कंकाल के डीएनए जांच रिपोर्ट आने पर कंकाल का खुलासा हो सकेगा।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  15 October 2023

ashoknagar,  Shivraj blessings,

अशोकनगर। जिले के जिस स्थान से आशीर्वाद लेकर शिवराज सिंह चौहान साल 2020 में कमलनाथ सरकार का तख्ता पलट कर मुख्यमंत्री बने, अब उसी स्थान पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आशीर्वाद लेने के लिए आ रहे हैं। कांग्रेस के जिला मीडिया प्रभारी रितेश जैन ने बुधवार को बताया कि अगले शुक्रवार को कमलनाथ अशोकनगर आ रहे हैं। वे यहां पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ जन आक्रोश सभा को संबोधित करेंगे।   दरअसल, अशोकनगर के बारे में एक किवदंती है कि जो मुख्यमंत्री यहां आता है, वह मुख्यमंत्री पद से हट जाता है, जिसके अनेक उदाहरण हैं। तथ्य यह भी है कि जो मुख्यमंत्री की संभावना से अशोकनगर आता है, वह मुख्यमंत्री बन जाता है। तीन वर्ष पूर्व 2020 में शिवराज सिंह चौहान पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर यहां आये हुए थे, तत्कालीन कमलनाथ सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायक द्वारा यहां भाजपा कार्यकर्ताओं को दी जा रही प्रताडऩा के विरोध में वे अशोकनगर में एक जन आक्रोश सभा को संबोधित करने आये हुए थे और इसके बाद कमलनाथ सरकार का तख्ता पलट कर वे तत्काल प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए थे। पर उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने कभी अशोकनगर और अपने कार्यकर्ताओं के तरफ मुंह तक नहीं किया। जिसका परिणाम रहा कि जिस तरह तीन वर्ष पूर्व जिस जन आक्रोश सभा को संबोधित करने शिवराज सिंह चौहान यहां आये, अब उसी तरह चुनाव की बेला में एक जन आक्रोश सभा को संबोधित करने के लिए शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह यहां आ रहे हैं।     यह तथ्य भी गौरतलब है कि वर्ष 2005 में जब पहली बार शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने, वह भी अशोकनगर आने के बाद ही बने, वह 2005 में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यक्रम के तहत यहां आये हुए थे और यहां से जाने के बाद तत्काल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, पर अपने मुख्यमंत्री के कार्यकाल में कभी यहां नहीं आये।     राजराजेश्वर और हजारेश्वर महादेव से लेते हैं आशाीर्वाद अशोकनगर में प्रसिद्ध राजराजेश्वर महादेव का मंदिर है, जहां माता पार्वती भगवान महादेव के साथ राजसिंहासन पर विराजमान हैं, जिन्हें यहां के राजा के रूप में लोग मान्यता देते हैं। इसी मंदिर के निकट हजारेश्वर महादेव का मंदिर है। तीन वर्ष पूर्व जब शिवराज सिंह चौहान यहां पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में आए और राजराजेश्वर मंदिर पहुंचकर आशीर्वाद लिया था और हजारेश्वर मंदिर में अभिषेक किया था। तत्पश्चात ही वह मुख्यमंत्री बन गए थे।इसी प्रकार अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ यहां राजराजेश्वर से आशीर्वाद लेने आ रहे हैं और हजारेश्वर महादेव का अभिषेक करेंगे।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  13 September 2023

ashoknagar, Truck crushed ,two brothers

अशोकनगर। शहर में शनिवार को जिला न्यायालय के पास बाइक से गिरे दो युवकों को पीछे से आ रहे एक ट्रक ने कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों मृतक सगे भाई थे। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।     पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इंदौर के मालवीय नगर का रहने वाला 48 वर्षीय पृथ्वीराज पुत्र मांगीलाल जाटव 20 साल से अशोकनगर क्षेत्र में सोफा बनाने का काम करता था और उसका भाई दुर्गेश जाटव गुना में रहता था। दोनों का एक दूसरे के पास आना जाना लगा रहता था। कुछ दिन से पृथ्वीराज का बेटा भी अशोकनगर ही रुका हुआ था। शुक्रवार को पृथ्वीराज अपने भाई के पास गुना चला गया था। शनिवार को सुबह पृथ्वीराज अपने भाई दुर्गेश के साथ अशोकनगर बाइक से आ रहा था। इसी दौरान सुबह करीब 11:30 बजे उनकी बाइक जिला न्यायालय के पास अचानक से फिसल गई। जैसे ही बाइक जमीन पर गिरी, उसी समय तेज रफ्तार ट्रक पीछे से आया और दोनों को रौंदते हुए आगे निकल गया। ट्रक का पहिया दोनों भाइयों के ऊपर से गुजर गया, जिससे उनकी मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाए। पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  8 July 2023

chanderi, One killed, collision, sleeper bus and truck

चंदेरी। चंदेरी में सोमवार की सुबह अशोकनगर चंदेरी मुख्य मार्ग पर ग्राम तगारी नया खेड़ा के पास स्लीपर बस और ट्रक की आमने-सामने हुई टक्कर में ट्रक चालक उदय भान सिंह यादव निवासी करमुहारा जिला ललितपुर की मौके पर मौत हो गई तथा स्लीपर बस में सवार लगभग 30 में से 18 लोग घायल हो गए। घायलों में 6 गंभीर रूप से घायल हुए है। सभी घायलों को ग्रामीण एवं स्थानीय प्रशासन की मदद से सिविल अस्पताल चंदेरी प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया। लड़की की शादी से लौट रहे थे जैन परिवार एवं रिश्तेदार   सोमवार को चंदेरी अशोकनगर मुख्य मार्ग पर हुए सड़क हादसे में स्लीपर बस स्टाफ को छोड़कर समस्त यात्री जैन परिवार के थे जो 2 दिन पूर्व ललितपुर निवासी डॉक्टर अक्षय कुमार दिवाकर की लड़की की शादी में ललितपुर से जयपुर गए हुए थे। वापसी के दौरान सोमवार की सुबह चंदेरी की ओर से आ रहे ट्रक तथा जयपुर से आ रही यात्री स्लीपर बस की आमने सामने से भिड़ंत में बस में सवार यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए तथा ट्रक चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों एवं स्थानीय प्रशासन की मदद से घायलों को सिविल अस्पताल चंदेरी प्राथमिक उपचार के लिए पहुंचाया गया।   एमपीआरडीसी का गैर जिम्मेदाराना रवैया   गौरतलब है कि जिस स्थान पर आज भीषण सड़क हादसा हुआ है उस स्थान पर तथा चंदेरी ईसागढ़, चंदेरी मुंगावली, चंदेरी पिछोर मुख्य मार्ग, घाटियों एवं दुर्घटना संभावित क्षेत्रों, अंधे मोड़ों पर एमपीआरडीसी के द्वारा सड़क निर्माण पश्चात ना तो निर्धारित मापदंडों के अनुसार स्पीड ब्रेकर बनाए गए हैं ना ही सांकेतिक बोर्ड लगाए गए हैं। जिस कारण चंदेरी के आसपास गंभीर सड़क हादसे एक-दो दिन के अंतराल से ही सुनने को एवं देखने को मिलते हैं। एमपीआरडीसी के द्वारा सड़क निर्माण पश्चात निर्धारित मापदंडों के अनुसार स्पीड ब्रेकर ना बनाने तथा सांकेतिक बोर्ड ना लगाना अपने आप में यातायात सुरक्षा के प्रति एमपी आरडीसी का गैर जिम्मेदाराना रवैया स्पष्ट प्रतीत होता है।   सोमवार की सुबह हुए भीषण सड़क हादसे की जानकारी हवा की तरह पूरे अशोकनगर जिले एवं क्षेत्र में फैल गई। जहां अशोकनगर जिले की कलेक्टर सहित पुलिस अधीक्षक अशोकनगर, विधायक चंदेरी तत्काल सिविल अस्पताल चंदेरी पहुंचे तथा घटना का जायजा लिया। साथ ही अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, थाना प्रभारी चंदेरी के द्वारा तत्काल घटनास्थल पर अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सिविल अस्पताल चंदेरी पहुंचाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार पश्चात गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को तत्काल जिला चिकित्सालय सहित सुविधानुसार झांसी एवं ललितपुर रेफर कर दिया गया। जिसमें राजस्व प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं स्थानीय ग्रामीण जनों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  23 January 2023

ashoknagar, Digvijay Singh, wrote a letter

अशोकनगर। जिले में राशन माफियाओं पर प्रशासन का नियंत्रण न होने से बढ़ती राशन की कालाबाजारी का मामला अब प्रदेश स्तर तक पहुंच गया है। जिले में राशन घोटालों और राशन माफियों के विरुद्ध प्रशासन द्वारा कार्रवाई न करने को लेकर अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है।   पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र में कहा है कि अशोकनगर जिले में लगातार हो रहे घोटालों की श्रंखला में एक और नया मामला सामने आया है। जिसमें जिला आपूर्ति अधिकारी की जांच में फर्जी उपभोक्ता भंडार सामने आने के बाद भी राजनैतिक दबाव से पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है।   पत्र में अशोकनगर निवासी कौशल गुप्ता के हवाले से दर्शाया गया है कि डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी सहकारी उपभोक्ता भंडार के अध्यक्ष, प्रबंधक एवं संचालक मंडल के सदस्यों द्वारा कूट रचित दस्तावेज, हस्ताक्षर का उपयोग कर फर्जी दस्तावेजों के द्वारा संस्था का गठन किया गया। बताया गया कि उक्त संबंध में अपर कलेक्टर द्वारा शिकायत की जांच किए जाने पर संस्था को फर्जी पाया गया। तथा संचालक मंडल पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश पारित किए गए।   बताया गया कि थाना प्रभारी द्वारा उक्त मामले में तीन माह गुजर जाने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई। पूर्व मुख्यमंत्री ने उक्त मामले में पुलिस महानिदेशक से प्रकरण दर्ज कराने का अनुरोध करने पत्र लिखा है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  19 April 2022

 Jyotiraditya Scindia

सिंधिया ने खुद को कहा रक्षा करने वाला कुत्ता भ्र्ष्टाचार करने वालों को कुत्ता काटता भी है   मध्यप्रदेश में  उपचुनावों की मतदान की तारीख  नजदीक   है  |  कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन के सिंधिया को कुत्ता बताने वाले बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पलटवार किया है | उन्होंने कहा की वे कुत्ते हैं  |  क्यूंकि  कुत्ता मालिक की रक्षा करता है  | और जो भ्र्ष्टाचार करेगा , गलत करेगा उसको कुत्ता काटता भी है  | सिंधिया ने मंच से कहा कि वे कुत्ते हैं  |  वे  जिसकी  सेवा करते हैं  |  तो सेवा करते हैं  | क्योंकि कुत्ता अपने मालिक और अपने दाता की रक्षा करता है  | और जो उसके मालिकों के साथ भ्रष्टाचार करेगा, गलत करेगा उसे कुत्ता काटेगा भी |  गौरतलब है की कार्यकर्ता सम्मेलन में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से एक कहावत सुनाते हुए कांग्रेस पर कटाक्ष किया था  |  झूठ बोले कौआ काटे  | काले कौवे से डरियो  | और खुद को  काला कौआ बताया था  | ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद को काला कौआ कहा था और उसी काले कौवे ने कांग्रेस को काटा है  |   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  1 November 2020

 kamalnath

नरोत्तम बोले जनप्रतिनिधि का अपमान ठीक नहीं   मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने ही एक विधायक को फ़ोकट का कह दिया  | इसके बाद बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि किसी भी जनप्रतिनिधि का सम्मान लोकतंत्र के लिए जरुरी है |  लेकिन कांग्रेस अपने नेताओं को ऐसे ट्रीट करती रही है  |  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ  ने अपने ही विधायक को  फोकट का कह दिया  |   कमलनाथ ने अपने विधायक सुजीत चौधरी को लेकर कहा ये फ़ोकट के विधायक है | और पिता की कमाई का फायदा उठा रहे है |    पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी अशोकनगर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी  आशा दोहरे के समर्थन में जनसभा में पहुँचे थे |  कमलनाथ के इस बायान के वायरल होने के बाद   गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा जनप्रतिनिधि का सम्मान बहुत जरुरी है | लेकिन देखने में आया है कांग्रेस नेता अपने साथियों को लेकर ऐसी भाषा शैली का प्रयोग करते रहते हैं | 

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  13 October 2020

 Praise of scindia

ज्योतिरादित्य सिंधिया से कोई विवाद नहीं है   मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने  कहा कि उनके और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच कोई विवाद है, ऐसा प्रचार भाजपा कर रही है   | शिवराज सिंह चौहान इन दिनों गर्त में है |  भाजपा उन्हें पीछे धकेल रही है  |  मध्यप्रदेश में नरोत्तम मिश्रा, कैलाश विजयवर्गीय और विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव उन्हें पीछे धकेलने में लगे हैं  |  कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की सड़क पर हुई मुलाक़ात चर्चा का विषय बनी हुई है  | दोनों नेताओं के बीच होने वाली समझौता वार्ता एक बार फिर नहीं हो पाई है   | ऐसे में दिग्विजय सिंह ने कहा  कि मैं गुना जा रहा हूं और सिंधिया भी आ रहे हैं  |  यदि मैं उनसे न मिलूं तो मीडिया वाले कहते हैं कि उनके और मेरे बीच में तकरार है  | उन्होंने साफ़ कहा कि उनके और सिंधिया के बीच कोई विवाद नहीं है  |  उन्होंने कहा कि कम्प्यूटर बाबा की कार्यप्रणाली अलग है  | लक्ष्मण सिंह जी की अलग है।   मेरी अलग है |  सबका काम करने का तरीका अलग-अलग होता है  |  दिग्विजय सिंह ने कहाकि अशोकनगर जिला बनने के बाद बहुत आगे बढ़ा है  | ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर कांग्रेस के नेताओं ने बहुत काम किया है  |  शराबबंदी पर उन्होंने कहा कि यदि उस मोहल्ले की 50  प्रतिशत महिलाएं लिखकर दें तो वहां दुकान नहीं खुलेगी  |  शराब नीति पर उन्होंने कहा कि शराबबंदी का कहीं भी जिक्र नहीं है, लेकिन अगर किसी मोहल्ले की  महिलाएं लिखकर दे दें कि दुकान नहीं खोलना है तो दुकान वहां नहीं खुलेगी यह मेरे मुख्यमंत्री काल से चला आ रहा है  |  प्रदेश अध्यक्ष बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी तय करेगी  |   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  25 February 2020

  MPs fiercely twitched

चढ़ गया भगवा रंगपर जमकर नाचे सांसद   मुंगावली और बहादुरपुर में शिवबारात बड़े ही धूमधाम और हर्षउल्लास उत्साह के साथ निकाली गई  |  इस दौरान गुना सांसद केपी यादव का भी भक्तिमय रूप सामने आया और यह भोले के भजनों पर भक्तों के साथ जमकर नाचते दिखाई दिए  |  शिव बारात में शामिल होने सांसद केपी यादव मुंगावली पहुंचे  .| इस दौरान सांसद शिव भक्तों के साथ पैदल चल रहे थे और जब भी भक्तों ने इनसे नाचने की मांग की तो यह बिना किसी हिचक और संकोच के दिल से नाचते नजर आए  |  शिवरात्रि पर सांसद केपी पूरी तरह से भोले की भक्ति मैं रमे दिखाई दिए  |  भोले की भक्ति मैं गुना सांसद ने  जमकर ठुमके लगाए  | सांसद के डांस का वीडियो अब खूब वायरल हो रहा है  | 

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  24 February 2020

 HATYA

लूटपाट करने के बाद महिला को मारा   मुंगावली में अज्ञात लोगों ने एक वृद्ध महिला के साथ लूटपाट की और फिर उसकी हत्या कर दी |  इस घटना से इलाके के लोग दहशत में हैं और पुलिस आरोपियों को तलाश रही है |  मुंगावली के मीरकाबाद रोड  पर अज्ञात लोगों ने की  वृद्ध  महिला की हत्या कर दी  | घटना के समय घर पर महिला अकेली थी  | माना जा रहा है महिला को अकेला देखकर कुछ लोगो लूटपाट करने के लिए उसके घर में घुस गए और लूटपाट करने के बाद आरोपियों ने उसकी हत्या  कर दी  | घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची  | लेकिन लुटेरे हत्यारों का कोई सुराग नहीं मिला  | वृद्ध महिला के साथ लूटपाट और उसकी हत्या की  खबर से इलाके में दहशत का माहौल है  |   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  12 February 2020

 Robbery accused arrested

सुनसान इलाके में करते थे लूट   मुंगावली  पुलिस ने  पांच हजार के इनामी दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है  | इन अपराधियों ने कियोस्क में कार्य करने वाले एक व्यक्ति से बीस हजार रुपये  और दो मोबाइल की लूट की थी  |  मुंगावली पुलिस ने पांच हजार के इनामी दो आरोपियों को मुखबिर की सूचना पर धर दबोचा | 12 जनवरी को राघवेंद्र नमक युवक से  से इन बदमाशों ने  लूट की घटना को अंजाम दिया था |  जिसमे इन्होने राघवेंद्र को रात के समय  सूनसान इलाके में ले जाकर  |  20 हजार व दो मोबाईल लूट लिए थे |  पुलिस को इन अपरधियों की बहोत दिनों से तलाश थी |  पुलिस को  मुखबिर से सूचना मिली की  संजू प्रताप बागड़ी के पास एक नया एंड्रॉयड मोबाइल है | जो की लूट का बताया जा रहा है  |  जिसके बाद थाना प्रभारी रोहित दुबे ने टीम गठित कर आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली |   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  8 February 2020

 CAA SUPPORT KP YADAV

CAA से नहीं जाएगी किसी की नागरिकता   ज्योतिरादित्य सिंधिया को हरा के चर्चा में आये गुना के सांसद के पी यादव ने CAA  के समर्थन में पर्चे बांटे  |  यादव ने लोगों के बीच पहुंचकर कहा कि इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी  |  इससे  किसी की नागरिकता को  खतरा नहीं है  |  गुना सांसद केपी यादव ने सीएए के समर्थन में मुंगावली पहुँचकर  दुकानों पर जाकर व फुटपाथ  पर   लोगों को सीएए के समर्थन में पर्चे बांटे व  लोगों को बताया  कि किसी भी व्यक्ति की इससे नागरिकता नही  छिन रही  .| बल्कि उन लोगों को नागरिकता मिलेगी जिनको पड़ोसी देशों मैं प्रताड़ित किया गया और वह मजबूरी में वहां से भागकर अपने देश आये और अपना जीवन यापन   कर रहे  हैं  | लेकिन उनको शासकीय योजनाओं का लाभ नही मिल रहा था और इस कानून के बाद इन पीड़ित लोगों को  न्याय मिलेगा और शासकीय योजनाओं का लाभ मिलेगा  | 

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  15 January 2020

 MAHENDRA SINGH

महेंद्र सिंह सिसोदिया:जीवनपर्यन्त चमचा रहूंगा   मध्यप्रदेश के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया का चमचा हूँ और जीवनपर्यन्त उनका चमचा रहूंगा |  महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने यह प्रतिक्रिया सांसद डॉ. केपी यादव  के एक बयान पर दी |  पिछले दिनों गुना के संसद के पी यादव ने एक भाषण के दौरान  श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया को गुलाम  कहा था  | इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने मुझे गुलाम नहीं, चमचा कहा है  |  इसमें क्या दिक्कत है |  अगर मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया का चमचा हूं, तो क्या गलत है  | कल तक डॉ. केपी यादव स्वयं सिंधिया के वाहन के पीछे नहीं दौड़ते थे  क्या ? यदि उन्होंने मुझे टिकट दिया, मेरा जीवन संवारा, मुझे कैबिनेट मंत्री बनाया, मैं सौभाग्यशाली हूं कि इतने बड़े व्यक्ति का चमचा हूं और जीवन पर्यंत रहूंगा  | मैं तो कहता हूं कि आप मुझे कढ़ाई भी दें, चमचा-कढ़ाई इकट्ठा कर दो दोनों को  | चमचा हूं तो हूं, जीवनभर रहूंगा, अंतिम सांस तक रहूंगा | राजनीति छोड़ दूंगा परंतु महाराज सिंधिया को नहीं छोड़ूगा |  सिसोदिया ने कहा  केपी यादव ने जो भाषण दिया वह अत्यंत कष्टदायक है जिसमें कहा गया था कि सिंधियाजी मेरा अपहास उड़ा रहे हैं |  सिंधिया का कद बहुत बड़ा है |  किन्तु यदि स्व. रघुवीर सिंह यादव के पुत्र को यह मंजूर नहीं है कि कोई उनके पिता को श्रद्घांजलि देने आए |   उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के लम्बे समय तक मुख्यमंत्री रहे और 15 वर्षों में एक बार भी मुख्यमंत्री के रूप में अशोकनगर नहीं आए  |  क्या अशोकनगर की जनता  मध्यप्रदेश  में नहीं आती |  15 साल में उन्होंने यहां की जनता को ठगने का काम किया है  | मैं इस बात की निंदा करता हूं | कमलनाथ जी मप्र के मुख्यमंत्री हैं  | उन्हें अशोकनगर लाया जाएगा  |   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  14 January 2020

  SATORI ARRESTED

पांच लाख की सट्टा पर्ची की गई जब्त   मुंगावली में  पुलिस ने सटोरियों पर छापामार कार्यवाई करते हुए  |  हजारों की नगदी , मोबाइल समेत लाखों की सट्टा पर्ची जब्त की है  |  पुलिस ने सट्टेबाज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है  |  मुंगावली के तलैया मोहल्ला  में पुलिस  ने  नगर के  सुरेंद्र जैन भगत के घर पर  | छापामार कार्रवाई की गई   | जिसमें पुलिस ने मौके से 72 हजार 600 रुपए नगद और लगभग  पांच लाख की सट्टा पर्ची जब्त की है  | सटोरिया पर पुलिस की काफी दिनों से नजर थी  | बताया जा रहा है की सुरेंद्र जैन  अपने घर पर ही बड़े स्तर पर सट्टे का कारोबार करता था  |  जिसके बाद  पुलिस के द्वारा पूरी प्लानिंग के तहत  कार्यवाई की गई  | थाना प्रभारी रोहित दुबे ने बताया कि काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि  सुरेंद्र जैन भगत के द्वारा अपने ही घर पर सट्टा खिलाया  जा रहा है   | जिसके लिए पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के निर्देशन में सर्च वारंट  लिया गया और कार्यवाई की गई  |  जिसके बाद सट्टा कारोबारी को  गिरफ्तार कर लिया गया  |   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  4 December 2019

 SWACHHTA SANDESH

गन्दगी करने पर होगी दंडात्मक कार्यवाई   मुंगावली में  नगर की स्वच्छता  को लेकर बैठक का आयोजन किया गया | . इस मौके पर स्कूल के छात्रों  ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया  | कार्यक्रम के दौरान सभी  को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई  |  स्वच्छता को लेकर मुंगावली में बैठक का आयोजन  किया गया  | .जिसमें सभी  शासकीय व अर्धशासकीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया  |  इस मौके पर पहुंचे  क्षेत्रीय विधायक बृजेन्द्र सिंह ने  नगर को स्वच्छ बनाने के लिए  सभी नगर वासियों  से सहयोग करने की  बात कही  | साथ ही जिलाधिकारी डॉ. मंजू शर्मा ने नगर को स्वच्छ बनाने के लिए कठोर बनने व सड़क पर कचरा फेकने वाले लोगों पर दण्डात्मक कार्यवाही करने की बात कही   | इस दौरान  नगर को स्वच्छ बनाने को  लेकर नगरवासियों से भी विचार मांगे  गए  |  कार्यक्रम  के उपरांत जिलाधिकारी ने सभी को नगर को स्वच्छ बनाने  के लिये शपथ दिलाई  | कार्याक्रम में बड़ी संख्या में आम जन  के साथसाथ आला  अधिकारी मौजूद रहे  |   

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  25 November 2019

 STAFF LAPARVAHEE

स्टाफ के लिए तम्बाखू लाने गए छात्र का हुआ एक्सीडेंट   एक बालक छात्रावास के स्टॉफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है  | पांचवी  के छात्र को स्टाफ ने तम्बाखू लाने दूकान भेजा |  जिसके बाद रोड पार  करते वक़्त छात्र का एक्सीडेंट हो गया और वह घायल हो गया  |  मुंगावली में बालक छत्रावास के  स्टाफ की लापरवाही के चलते एक पांचवी क्लास के बच्चे का एक्सीडेंट हो गया | . जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उसे उपचार के लिए   उसको नजदीकी  स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया  |  बच्चों को नशे  से दूर रहने की अक्सर हिदायत दी जाती है  |  लेकिन यहाँ स्कूल के स्टाफ ने ही बच्चे को तम्बाखू लेने दूकान पर भेज दिया  | बताया जा रहा है की तम्बाकू लाते समय हाइवे  पर सड़क पर कार से एक्सीडेंट हो गया  |  और बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया  | प्राथमिक उपचार के लिए बच्चे को स्वास्थ्य केंद्र ले जाय गया  |  जिसके बाद  उसे जिला स्वास्थ्य केंद्र रेफर कर दिया गया  .| जहां पर छात्र का उपचार चल रहा है      

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  18 November 2019

 SANGEET KISHAN

गाना गा कर किसान ने बयान की पीड़ा  मुख्यमंत्री जी सुन लीजिये किसान का सच  किसान ने व्यथा गीत से लगाई मदद की गुहार    मुख्यमंत्री कमलनाथ जी आपकी सरकार किसानों के हित में बातें बहुत कर रही है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है  |  एक किसान ने अपना दर्द    अपनी पीड़ा एक गीत के जरिये व्यक्त की है  | इस किसान का निवेदन है कर्ज माफ़ किया जाए और समर्थन मूल्य दिया जाए   |   मध्यप्रदेश में किसान परेशान है  |  सरकार किसानों की मदद की बात कर रही है |  किसान राजनीती के केंद्र में है  | इसके बावजूद किसान को राहत नहीं मिल रही है  |   मेरा गाँव मेरा देश  फ़िल्म के गाने "मार दिया जाए के छोड़ दिया जाए" की तर्ज पर   एक किसान ने  मुख्यमंत्री कमलनाथ  से मदद की गुहार लगाईं है  | गाने में सोयाबीन की फसल की बर्बादी का जिक्र भी है और समर्थन मूल्य की मांग भी   | वीडियो अशोकनगर स्थित खजुरिया गाँव के किसान का है   | यह वीडिओ सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है  | गीत में किसान  मुख्यमंत्री कमलनाथ को  खेती की व्यथा  सुना   कर मदद की अपील कर रहा है  | इस बेचारे ने  |  किसान ऋण माफी,बोनस,  जैसी किसानों के हित की योजनाओं को जमी पर उतारने की बात भी कही है  |  इस गीत को किसानों ने सौ प्रतिशत सत्य करार दिया है   | किसान ने इस गीत को रिमझिम फुहारों के बीच अपने खेत में ही रिकॉर्ड किया है  | बारी मुख्यमंत्री जी अब आपकी है  | आप भी किसान के लिए ऐसा कुछ कर दीजिये की किसान आपको उलहाना देने की बजाये   आपकी जय जयकार करता नजर आये  |                 

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  27 August 2019

 AATMHATYA

कमलनाथ ने कहा -दोषियों पर होगी कार्रवाई   अशोकनगर में पोस्टमार्टम के लिए एक महिला के शव को कचरा गाडी में लाया गया  इसे देखकर हर किसी का मन आक्रोश से भर गया  इस मामले में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा  ऐसा करने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी  पठार मोहल्ला निवासी एक महिला ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली  महिला के शव को जब पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाने के लिए जब शव वाहन नहीं मिला, तो परिजन ट्रैक्टर ट्रॉली में शव लेकर आने लगे, लेकिन रास्ते ही में ट्रॉली का पहिया निकल गया   ऐसे में जब दूसरा कोई वाहन नहीं मिला तो नगर पालिका के कचरा वाहन में शव को अस्पताल लाया गया  इस घटना पर सीएम कमलनाथ ने नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है  पठार मोहल्ला निवासी पूजा ओझा  का विवाह 3 वर्ष पूर्व हुआ था   उक्त महिला को तीन माह का गर्भ था  महिला के पति नरेंद्र ओझा ने बताया कि उसकी जांच कराने के लिए वह अपनी बहन के साथ डॉक्टरों के पास गया था, जहां डाक्टरों ने जांच कर गर्भ में पल रहे तीन माह के बच्चे को मृत बता दिया  इसके बाद पत्नी ने मुझसे कहाकि हम गुना में जाकर डॉक्टर से जांच कराएंगे  इसके बाद हम घर चले गए   रात जब मेरी नींद खुली तो पूजा साड़ी के फंदे पर लटकी हुई थी, जिसकी सूचना मैंने परिजनों को और पुलिस को दी  महिला के शव का पंचनामा बनाने के बाद जब महिला के शव को जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष तक लाने के लिए शव वाहन की सुविधा नहीं मिली तब नगर पालिका की कचरा ले जाने वाली ट्राली में शव को रखकर जिला अस्पताल लेकर निकले, लेकिन जब ट्राली ब्रिज से गुजर रही थी तभी उसका एक पहिया निकल गया। इसके बाद महिला के शव को दूसरे कचरा वाहन में रखा गया  इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया    

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  24 July 2019

अशोकनगर एसपी भदौरिया को हटाया, तिलक सिंह नए एसपी

  एमपी के अशोकनगर थाना परिसर में एएसआई सतीश चंद्र रघुवंशी द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में शासन ने पुलिस अधीक्षक डीएस भदौरिया को हटा दिया है। उनके स्थान पर छिंदवाड़ा छठवीं वाहिनी के सेनानी तिलक सिंह को अशोकनगर का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। शासन ने गुरुवार को भदौरिया सहित भारतीय पुलिस सेवा के पांच अधिकारियों की नई पदस्थापना आदेश जारी किए हैं। नौवीं वाहिनी रीवा के एपी सिंह को आरएपीटीसी इंदौर, अनुराग शर्मा सहायक पुलिस महानिरीक्षक पीएचक्यू को 32वीं वाहिनी उज्जैन एवं एमएल सोलंकी 35वीं वाहिनी मंडला को पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया गया है। इनके अलावा राज्य शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के तीन अधिकारियों की पदस्थापना की है। इनमें सहायक पुलिस अधीक्षक ग्वालियर निवेदिता गुप्ता को अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) ग्वालियर, सहायक पुलिस अधीक्षक जबलपुर अखिल पटेल को अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) लांझी बालाघाट और सहायक पुलिस अधीक्षक ग्वालियर आशुतोष बागरी को अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) रतलाम भेजा गया है।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  29 December 2017

चंदेरी

  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अशोकनगर जिले के चंदेरी में स्थानीय कार्यक्रम में शिरकत करने के साथ आम लोगों से मिले और उनकी समस्याएँ जानी। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिये। श्री चौहान ने जन-प्रतिनिधियों और नागरिकों से उनकी माँगों और सुझावों पर भी चर्चा की। इस दौरान ग्वालियर संभाग के प्रशासनिक अधिकारियों ने हेलीपेड पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।  

MadhyaBharat

 MadhyaBharat  14 September 2017

स्वाईन फ्लू से 44 मौतें ,शिवराज ने सम्हाली कमान

अधिकृत अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवाइयाँ उपलब्ध रहें मध्यप्रदेश में 44 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिये हैं कि स्वाईन फ्लू के उपचार के लिये अधिकृत अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में टेमी फ्लू दवाई उपलब्ध करवायी जाये। मुख्यमंत्री चौहान ने यह निर्देश मंत्रालय में स्वाईन फ्लू पर नियंत्रण के लिये गठित समन्वय समिति की बैठक में दिये। मुख्यमंत्री चौहान ने दवाइयों की उपलब्धता के संबंध में बैठक से ही केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा से भी बात की। बैठक में मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा सहित समिति के सदस्य उपस्थित थे।मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अधिकृत अस्पतालों में स्वाईन फ्लू के इलाज के लिये आने वाले हर मरीज के लिये पुख्ता व्यवस्था हो। यदि मरीज में स्वाईन फ्लू के लक्षण दिखायी दें तो तत्काल उपचार प्रारंभ करें। स्वाईन फ्लू से निपटने के लिये निजी और शासकीय अस्पताल मिलकर एक टीम के रूप में काम करें। मानवीय दृष्टिकोण से काम करें और मिलकर स्थिति पर नियंत्रण रखें। मरीजों के सेम्पल के परिणाम सीधे संबंधित अस्पतालों को भेजे जायें। अस्पतालों में दवाइयों का निर्धारित मात्रा में भंडारण रहे। स्वाईन फ्लू के उपचार की प्रतिदिन समीक्षा की जाये। उपचार में लगे अस्पतालों के सपोर्टिंग स्टाफ को पी.पी.ए. किट और मास्क उपलब्ध करवाये जायें।बैठक में बताया गया कि स्वाईन फ्लू के उपचार के लिये अधिकृत अस्पतालों में टेमी फ्लू दवा पर्याप्त मात्रा में रखवायी जा रही है। सभी अधिकृत केंद्रों पर आने वाले मरीजों का परीक्षण किया जा रहा है। तेज धूप निकलने पर बीमारी का प्रभाव कम होता जायेगा। बैठक में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्री प्रवीर कृष्ण, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री अजय तिर्की, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस सहित निजी चिकित्सा संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat 

"डिजिटल भारत के सपने को साकार करता मध्यप्रदेश

ईएमसी बनायेंगे मध्यप्रदेश को इलेक्ट्रॉनिक मेन्युफेक्चरिंग में आत्म-निर्भर 'डिजिटल भारत'' के विजन को पूरा करने में मध्यप्रदेश महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। भोपाल के पास बड़वई और जबलपुर के पास पूर्वा में स्थापित होने वाले देश के पहले दो इलेक्ट्रॉनिक मेन्युफेक्चरिंग क्लस्टर (ईएमसी) मध्यप्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक हार्डवेयर मेन्युफेक्चरिंग के क्षेत्र में निवेश आकर्षित कर इसे इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों में आत्म-निर्भर बनाने में सहायक होंगे। 'डिजिटल इंडिया'' के विजन को मूर्तरूप देने में ईएमसी को सातवें स्तम्भ के रूप घोषित किया गया है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक आयात को शून्य पर लाने का लक्ष्य है। इन दोनों ईएमसी से मध्यप्रदेश इलेक्ट्रॉनिक उद्योग का बड़ा केन्द्र बन जायेगा।योजना का प्रमुख उद्देश्य 'इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम्स डिजायन एण्ड मेन्युफेक्चरिंग (ईएसडीएम)' में निवेश को बढ़ाना है। ईएसडीएम सेक्टर में मोबाइल सेट सहित टेलीकॉम उपकरण, आप्टो इलेक्ट्रॉनिक्स, आईटी हार्डवेयर, बायोमेट्रिक/आइडेंटिटी डिवाइसेज, कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, ईएसडीएम उत्पादों के लिये पॉवर सप्लाय, मेडिकल इलेक्ट्रॉनिक्स, सेमीकंडक्टर वेफरिंग, सोलर फोटोवॉल्टेइक्स, सेमीकंडक्टर चिप्स और कम्पोनेन्ट्स, ईएसडीएम उत्पादों के लिये एफएबी, एलईडी, एलसीडी, ऐवियोनिक्स, इलेक्ट्रो-मेकेनिकल कम्पोनेन्ट्स, नेनो-इलेक्ट्रॉनिक्स, ई-वेस्ट प्रोसेसिंग, ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रोनिक्स मेन्युफेक्चरिंग सर्विसेज शामिल हैं1योजना में गतिविधियाँईएमसी योजना में अनेक गतिविधि के लिये सहायता दी जायेगी। इनमें आंतरिक सड़कों का निर्माण, स्ट्रीट लाइट, वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट, इलेक्ट्रिसिटी सब स्टेशन, बेकअप पॉवर प्लांट, वेयर-हाउसिंग, कर्मचारियों के लिये हॉस्टल और मेस, अस्पताल, शिक्षा सुविधाएँ, शॉपिंग मॉल, शोध एवं विकास सेवाएँ, प्रशिक्षण सुविधा, आई.टी. अधोसंरचना, टेलीकॉम, पेकेजिंग, टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन सुविधा, सुरक्षा, इलेक्ट्रिकल और मेकेनिकल सम्पत्तियाँ, टेक्स सपोर्ट, प्रदूषण नियंत्रण आदि शामिल हैं।मध्यप्रदेश में दी जाने वाली रियायतेंइलेक्ट्रानिक्स उद्योग को मध्यप्रदेश में अनेक प्रकार की रियायत और सुविधाएँ दी जा रही हैं। राज्य सरकार ने आई.टी. निवेश पॉलिसी 2014 लागू की है। इस नीति में सिंगल विण्डो क्लीयरेंस के माध्यम से सभी सुविधाएँ एक जगह दी जायेंगी। साथ ही ब्याज पर 5 प्रतिशत अनुदान, नई इकाइयों के लिये 25 प्रतिशत पूँजी निवेश अनुदान, आई.टी. इवेंट्स में शामिल होने के लिये स्टॉलों पर लगने वाले किराये का 50 प्रतिशत अनुदान, भूमि की कीमत पर 75 प्रतिशत छूट, वेट और सीएसटी रिफण्ड, स्टाम्प ड्यूटी में रियायतें, स्किल गेप ट्रेनिंग में लागत के 50 प्रतिशत तक की प्रतिपूर्ति, केप्टिव पॉवर जनरेशन और उपयोग के लिये अनुकूल नीति, एन्ट्री टेक्स का लाभ और विस्तार तथा आधुनिकीकरण के लिये सुविधाएँ दी गई हैं।

MadhyaBharat

 MadhyaBharat 

Video
Advertisement
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 MadhyaBharat News.